• English
  • menu
  • Login / Register

महिंद्रा स्काॅर्पियो-एन और स्काॅर्पियो क्लासिक को भारत के किन प्रांतों में किया जाता है सबसे ज्यादा पसंद, जानिए यहां

प्रकाशित: अगस्त 19, 2022 12:45 pm । sonnyमहिंद्रा स्कॉर्पियो n

  • 2346 व्यूज़
  • Write a कमेंट


Scorpio N and Scorpio Classic

महिंद्रा ने अपनी आइकाॅनिक एसयूवी का लेटेस्ट जनरेशन माॅडल स्काॅर्पियो-एन हाल ही में लाॅन्च किया है। हालांकि कंपनी ने इसके पुराने जनरेशन माॅडल को बंद नहीं किया है जो अब स्काॅर्पियो क्लासिक के नाम से जाना जाएगा। दोनों माॅडल्स का अपना अपना कस्टमर बेस है और इन दोनों में आपस में कोई मुकाबला नहीं रहने वाला है और इससे संबंधित डेटा महिंद्रा ने शेयर भी किया है। 

क्या कहता है डेटा?

महिंद्रा के इंटरनल डेटा की बात करें तो शहरी कस्टमर्स के बीच स्काॅर्पियो-एन काफी पाॅपुलर है और इस रीजन से इस कार की डिमांड 77 प्रतिशत है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पुरानी स्काॅर्पियो का क्रेज ज्यादा है और वहां से इसे 55 प्रतिशत की डिमांड मिल रही है। 

रीजनल डिमांड की बात करें तो उत्तर भारत में स्काॅर्पियो-एन और स्काॅर्पियो क्लासिक को बराबर डिमांड मिल रही है। पुरानी स्काॅर्पियो को पूर्वी भारत और दक्षिण भारत से ज्यादा डिमांड मिल रही है। 

स्काॅर्पियो-एन में क्या मिलता है खास?

डिजाइन,फीचर्स और इंजन के मोर्चे पर स्काॅर्पियो-एन को महिंद्रा के एसयूवी लाइनअप में एक प्रीमियम कार के तौर पर पोजिशनिंग दी गई है। इसके टाॅप वेरिएंट में ड्युअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल,360 डिग्री व्यू कैमरा, 6 एयरबैग्स,सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर और 6 तरीकों से एडजस्ट हो सकने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्काॅर्पियो-एन में 175 पीएस की पावर जनरेट करने 2.2 लीटर डीजल इंजन और 203 पीएस की पावर जनरेट करने वाले 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चाॅइस दी गई है। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं। इसके डीजल मैनुअल माॅडल के कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम का ऑप्शन भी दिया गया है। 

mahindra scorpio n

स्काॅर्पियो क्लासिक में क्या मिलता है खास?

Scorpio Classic

दूसरी तरफ स्काॅर्पियो क्लासिक एक दमदार लुक वाली एसयूवी है। इसमें केवल 132 पीएस की पावर जनरेट करने वाला 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 6 स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स से लैस है। इस कार को भारत में लाॅन्च हुए आज 20 साल हो चुके हैं और बाजार में इसे कई तरह से कस्टमाइज्ड कराने के ऑप्शंस भी मिल जाते हैं। स्काॅर्पियो क्लासिक केवल दो ट्रिम्सः एस और एस11 में उपलब्ध है। इसका बेस माॅडल काफी अफोर्डेबल है वहीं इसके टाॅप माॅडल में क्रूज कंट्रोल,ऑटोमैटिक एसी और 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो n पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
alol
Aug 30, 2022 9:17:01 PM

About delivery information shared is wrong here, I have booked in introductory price while i have been given 9 months delivery date.....so mahindra has shared wrong info

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience