डैटसन गो को मिल सकता है 1.0 लीटर का इंजन

प्रकाशित: जून 21, 2016 07:27 pm । khan mohd.डैटसन गो

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

डैटसन गो हैचबैक को जल्द ही 1.0 लीटर इंजन मिलने की उम्मीद है। डैटसन की योजना पावरफुल क्विड में आने वाले 1.0 लीटर के इंजन को गो हैचबैक में देने की है। फिलहाल गो में 1.2 लीटर का 3- सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 69 पीएस की ताकत और 104 एनएम का टॉर्क देता है। 
दरअसल कम वज़न (778 किलोग्राम) की वजह से 1200 सीसी का इंजन गो हैचबैक के लिहाज़ से कई बार जरूरत से ज्यादा पावरफुल महसूस होता है। वैसे गो के मालिक मानते हैं कि ड्राइविंग के मामले में यह काफी फुर्तीली है।


 गो को बजट में एंट्री लेवल कार खरीदने वाले ग्राहकों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया था। इस सेगमेंट में कार की कीमत काफी अहमियत रखती है। अगर डैटसन इसमें क्विड में आने वाला 1.0 लीटर या 1000 सीसी का इंजन देती है तो इसकी लागत घटेगी और कीमत काफी कम हो जाएगी और डैटसन को बिक्री के अच्छे आंकड़े मिल सकते हैं। फिलहाल गो में निसान माइक्रा वाला इंजन दिया गया है। इस इंजन के कई पार्ट्स विदेशों से आयात किए जाते हैं।

क्विड में आने वाले पावरफुल इंजन की बात करें तो 1.0 लीटर वाला यह इंजन 65 पीएस की ताकत देगा। गो के साइज़ की कारों के हिसाब से यह ताकत काफी है। घरेलू स्तर पर बना होने की वजह से यह इंजन सस्ता भी पड़ेगा। दिल्ली में गो हैचबैक की एक्स-शोरूम कीमत फिलहाल 3.3 लाख रूपए से शुरू होती है। 

सोर्सः ऑटोकार      

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

डैटसन गो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience