• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना से जंग की तैयारी: मर्सिडीज तैयार करेगी 1500 बैड का आइसोलेशन वार्ड

प्रकाशित: अप्रैल 02, 2020 03:34 pm । सोनू

  • 2872 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिए कई ऑटोमोबाइल कंपनियां आगे आई हैं। अब लग्जरी कार बनाने वाली मर्सिडीज-बेंज इंडिया भी इस संकट की घड़ी में मदद को आगे आई है। इसके लिए कंपनी पुणे के चाकन खेड स्थित एक गांव में 1500 बैड का आइसोलेशन वार्ड तैयार करेगी। 

यह भी पढ़ें : इन तरीकों से खुद के साथ-साथ अपनी कार को भी रखे कीटाणुरहित

कंपनी द्वारा तैयार की जाने वाली यह मेडिकल फैसिलिटी महाराष्ट्र हाइसिंग और एरिया डवलपमेंट अथॉरिटी के नए हाउसिंग एरिया में है। कंपनी यहां कोविड-19 के मरीजों के लिए 1500 बैड का आइसोलेशन वार्ड तैयार करेगी। मर्सिडीज इंडिया यहां टेंपरेरी ओपीडी स्थापित करने के साथ-साथ क्षेत्रिय अधिकारियों की बुनियादों जरूरतों को भी पूरा करेगी, जिनमें स्ट्रेक्चर्स, व्हीलचेयर, सैनिटाइजर और पीपीई किट समेत कई अन्य जरूरी चीजें शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस को लेकर महिंद्रा ग्रुप ने बनाई ये खास योजना

The 2019 Mercedes-Benz E-Class Is Greener Than Before!

कोरोना पर कंट्रोल होने के बाद कंपनी इस फैसिलिटी को बंद कर देगी और सभी मेडिकल इक्विपमेंट खेड के सिविल हॉस्पिटल को डोनेट कर देगी। वहीं आइसोलेशन वार्ड में इस्तेमाल हुए बैड लोकल अथॉरिटी द्वारा संचालित आदिवासी युवा छात्रावास को दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : कोरोना रिलीफ फंड में एमजी मोटर्स देगी 2 करोड़ रुपये

इन सब के अलावा मर्सिडीज इंडिया खेड और विमान नगर एरिया के 1600 परिवारों को मई के आखिर तक राशन और क्लिनिंग किट भी मुहैया कराती रहेगी। इनके अलावा कंपनी ने पुणे के ग्रैंट मेडिकल फाउंडेशन को वेंटिलेटर भी डोनेट किए हैं। कंपनी 2009 से चाकन में अपना प्रोडक्शन प्लांट चला रही है और यही वजह है कि कंपनी ने आइसोलेशन वार्ड के लिए इस एरिया को चुना है।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में अपनी कार को ऐसे रखें सुरक्षित, लंबे समय तक नहीं होगी कोई परेशानी

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?