• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति और हुंडई को टक्कर देने सिट्रोएन उतारेगी ये कारें

प्रकाशित पर Jun 14, 2019 09:57 AM द्वारा Sonu

  • 488 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Citroen

भारत में मारुति सुजुकी और हुंडई का मार्केट शेयर करीब 60 प्रतिशत है। इनकी कारों की कीमत 4 लाख रुपये से शुरु होती है जो 25 लाख रुपये तक पहुंचती है। लेकिन सबसे ज्यादा योगदान 4 लाख रुपये से 15 लाख रुपये की कीमत वाली कारों का रहता है जिसमें मारुति सुजकी ऑल्टो और हुंडई क्रेटा जैसी कारें आती है। फ्रेंच ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोएन इसी प्राइस रेंज के बीच भारत में अपनी कारें लॉन्च करने का इरादा रखती है। सिट्रोएन कंपनी द्वारा मारुति और हुंडई से मुकाबला करने का सबसे पहले इशारा कंपनी की सीईओ लिंडा जैकसन ने किया था।

Citroen C5 Aircross

भारतीय बाज़ार में सिट्रोएन 2020 के आखिर तक कदम रखेगी। कंपनी यहां सबसे पहले अपनी सी5 एयरक्रॉस कार को लॉन्च करेगी। मिड-साइज़ एसयूवी सेगमेंट में इस कार को हुंडई ट्यूसॉन और जीप कंपास के बीच में पोजिशन किया जाएगा। भारत में ट्यूसॉन, हुंडई द्वारा बेची जाने वाली सबसे महंगी कार है। हालांकि इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी ने अभी तक कोई कार नहीं उतारी है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही भारत में नई एसयूवी पेश करेगी।

Citroen C3 Aircross
सी5 एयरक्रॉस के बाद सिट्रोएन की मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और हुंडई वेन्यू के मुकाबले अपनी दूसरी कार लॉन्च करने की भी योजना है। यह नई जनरेशन सी3 एयरक्रॉस हो सकती है जिसे साल 2021 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

भारत में अन्य कंपनियों की तरह सिट्रोएन भी सबसे पहले अपने एसयूवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर ध्यान देगी। भारत में सिट्रोएन को स्थापित होते हुए देखना दिलचस्प होगा। यहां इसे मारुति सुजुकी और हुंडई जैसी पहले से स्थापित कंपनियों से भी कड़ी चुनौती मिलेगी।

यह भी पढें : सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को क्रैश टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?