जापान में होंडा एलिवेट एसयूवी में मिल रही है ये खास एसेसरीज, देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: नवंबर 16, 2023 06:22 pm । भानुhonda elevate

  • 677 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Japan-spec Honda Elevate

  • एसेसरीज के तौर पर क्रोम गार्निश के साथ ब्लैक फ्रंट ग्रिल दी गई है इसमें 
  • होंडा ने एसेसरीज के तौर पर डैश कैम, ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम और रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए हैं इसमें 
  • इंडियन वर्जन की तरह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है इसमें 
  • 11 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये (इंट्रोडक्टरी एक्सशोरूम) है इसकी कीमत 

होंडा एलिवेट को भारत में सितंबर में लॉन्च किया गया था और यह वर्तमान में सिटी व अमेज सेडान के बाद देश में कंपनी का तीसरा मॉडल है। अब इसे जापान में होंडा डब्ल्यूआरवी के नाम से लॉन्च किया गया है। भारत में उपलब्ध होंडा एलिवेट में दी गई एसेसरीज की डीटेल रिपोर्ट तो हम आपके साथ शेयर कर ही चुके हैं, मगर कंपनी ने इसके जापानी वर्जन में अलग तरह की एक्सटीरियर एसेसरीज दी है जिसके बारे में आप आगे जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें: होंडा एलिवेट एसयूवी जापान में हुई लॉन्च: डब्ल्यूआर-वी नाम से की गई पेश, जानिए भारतीय मॉडल से कितनी है अलग

एसेसरीज 

Japan-spec Honda Elevate Front Grille

फ्रंट ग्रिल: जापान में होंडा एलिवेट के स्टैंडर्ड वेरिएंट में इंडियन वर्जन जैसी ही ग्रिल दी गई है, मगर इसमें एसेसरीज के तौर पर एक ऑप्शनल ग्रिल भी दी गई है जिसमें मोटे वर्टिकल स्लैट्स और चारों ओर क्रोम दी गई है। इससे इस एसयूवी को उसके स्टैंडर्ड वर्जन से ज्यादा बेहतर लुक मिल रहा है। 

Japan-spec Honda Elevate Chrome Garnish

क्रोम गार्निश: किसी कार में सभी कोनों में गार्निश एक बेसिक एसेसरीज के तौर पर दी जाती है और ये चीज एलिवेट के जापानी वर्जन में भी दी गई है। इसमें कस्टमर को फ्रंट बंपर, दरवाजों के नीचले हिस्से पर, रियर बंपर और फॉग लैंप के चारों ओर क्रोम गार्निश मिलेगी।

Japan-spec Honda Elevate Chrome Garnish

इसके अलावा इसमें फ्रंट फेंडर पर ज्यादा क्रोम गार्निश दी गई है जहां पर 'डब्ल्यूआरवी' का लोगो भी लगा हुआ है। इसमें साइडस्टेप पर भी क्रोम गार्निश दी गई है और यहां भी इल्यूमिनेटेड 'डब्ल्यूआरवी' लोगो दिया गया है। 

Japan-spec Honda Elevate Chrome Exhaust Pipe

क्रोम एग्जॉस्ट फिनिश: स्टैंडर्ड एलिवेट और डब्ल्यूआरवी में ब्लैक एग्जॉस्ट पाइप दिया गया है ​जहां कस्टमर्स को क्रोम फिनिशिंग मिलेगी। 

इन सबके अलावा होंडा ने इसमें फ्यूल लिड के लिए स्टीकर और फ्रंट डोर के लिए प्रोजेक्टर लैंप भी दिया है।

अन्य एसेसरीज 

  • बूट स्टोरेज बोर्ड

  • रिवर्स पार्किंग कैमरा

  • डैश कैम

  • ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम

  • एलईडी फॉग लाइट्स

  •  

Japan-spec Honda Elevate Decal & Logo Projector
 

कॉस्मैटिक डीटेल्स के अलावा होंडा ने इसमें प्रैक्टिकल और सुविधा देने वाली एसेसरीज भी दी है। इसमें रियर पार्किंग कैमरा, ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम और एलईडी फॉग लैंप को ऑप्शनल एसेसरीज में रखा है। ये फीचर्स भारत में उपलब्ध होंडा एलिवेट के टॉप लाइन वेरिएंट में दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: किआ सेल्टोस Vs होंडा एलिवेट Vs फोक्सवैगन टाइगन Vs टोयोटा हाइराइडर: बूट स्पेस कंपेरिजन

इंजन

Japan-spec Honda Elevate Rear

होंडा ने नई डब्ल्यूआर-वी में दिए गए इंजन और गियरबॉक्स के आउटपुट की सटीक जानकारी नहीं दी है, मगर इतना जरूर मालूम है कि इसमें भी एलिवेट की तरह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। एलिवेट में ये इंजन 121 पीएस की पावर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं। इसके जापानी वर्जन में केवल सीवीटी गियरबॉक्स का ही ऑप्शन दिया गया है। 

फीचर्स और सेफ्टी

Japan-spec Honda Elevate Interior

केबिन और फीचर्स के मोर्चे पर होंडा एलिवेट और होंडा डब्ल्यूआरवी के बीच कुछ अंतर मौजूद हैं। होंडा ने डब्ल्यूआरवी में ऑल ब्लैक केबिन थीम और अलग तरह की अपहोल्स्ट्री दी है, जबकि भारत में उपलब्ध एलिवेट में ब्राउन थीम दी गई है। जहां भारत में उपलब्ध एलिवेट एसयूवी में 10 इंच टचस्क्रीन, सिंगल पेन सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं तो वहीं होंडा ने जापान में लॉन्च की गई डब्ल्यूआर-वी में ये फीचर्स नहीं दिए हैं। हालांकि कंपनी ने इसमें टचस्क्रीन यूनिट जरूर दी है जो दिखने में अलग नजर आ रही है। 

इसके अलावा डब्ल्यूआरवी में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, लेनवॉच कैमरा, रिवर्सिंग कैमरा और फॉरवर्ड कॉलिजन वॉर्निंग और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे कई एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम के तहत आने वाले फीचर्स दिए गए हैं। 

होंडा एलिवेट कार की भारत में कीमत और कंपेरिजन

India-spec Honda Elevate

भारत में एलिवेट कार की कीमत 11 लाख रुपये से शुरू होती है और 16 लाख रुपये (इंट्रोडक्ट्री एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। होंडा एलिवेट एसयूवी का मुकाबला किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, टोयोटा हाइराइडर, मारुति ग्रैंड विटारा, फोक्सवैगन टाइगन, स्कोडा कुशाक, सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस और एमजी एस्टर से है।

यह भी देखेंः होंडा एलिवेट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा एलिवेट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience