पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

प्रकाशित: मई 23, 2022 01:40 pm । सोनू

  • 548 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन: महिंद्रा ने कंफर्म किया है कि नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो-एन नाम से 27 जून को पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर डिजाइन से पिछले सप्ताह ही पर्दा उठाया है।

लॉन्च

जीप मेरिडियन

जीप ने अपनी थ्री-रो एसयूवी मेरिडियन को लॉन्च कर दिया है। इसकी इंट्रोडक्ट्री प्राइस 29.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। यह दो वेरिएंट्सः लिमिटेड और लिमिटेड (ओ) में उपलब्ध है। इसे केवल डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है।

jeep meridian

नई टाटा हैरियर एक्सजेडएस

टाटा ने हैरियर का नया एक्सजेडएस वेरिएंट लॉन्च किया है जिसे एक्सजेड और एक्सजेड प्लस वेरिएंट के बीच पोजिशन किया गया है। यह मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। एक्सजेडएस इसके टॉप मॉडल एक्सजेड प्लस से करीब 35,000 रुपये तक सस्ता है और एक्सजेड वेरिएंट से 1.3 लाख रुपये तक महंगा है।

tata harrier

2022 रेंज रोवर स्पोर्ट

लैंड रोवर ने नई रेंज रोवर स्पोर्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह केवल 3.0 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है जिसके साथ माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है। इसका पावर आउटपुट 345पीएस/700एनएम है।

range rover sport

2022 हुंडई वेन्यू की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू

हुंडई जून में अपनी सब-4 मीटर एसयूवी वेन्यू के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने वाली है। ऐसे में कुछ डीलरों ने कार के प्रति ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। इस गाड़ी को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। इसका एन-लाइन वेरिएंट भी कैमरे में स्पॉट हो चुका है।

hyundai venue

हुंडई सेंट्रो हुई बंद

हुंडई ने सेंट्रो हैचबैक को फिर से भारत में बंद कर दिया है। कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को बंद किया है और ग्राहक डीलरशिप पर आखिरी स्टॉक रहने तक इसे खरीद सकते हैं। यह 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध थी जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है। यह सेगमेंट की इकलौती कार थी जिसमें रियर एसी वेंट्स दिए गए थे।

hyundai santro

सिट्रोएन की इलेक्ट्रिक कार 2023 में होगी लॉन्च

सिट्रोएन की पेरेंट कंपनी स्टेलांटिस ने अपनी इंडियन स्ट्रेटजी से पर्दा उठाया है। स्टेलांटिस के सीईओ कार्लोस तवारेस ने कंफर्म कि है कि 2023 में भारत में इलेक्ट्रिक कार को पेश किया जाएगा। यह अपकमिंग कार सी3 सब-4 मीटर वाले प्लेटफार्म पर बनी होगी।

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience