बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च किया एक्स7 एम50डी का 'डार्क शेडो’ एडिशन,कीमत 2.2 करोड़ रुपये

प्रकाशित: मई 31, 2021 08:58 pm । भानुबीएमडब्ल्यू एक्स7

  • 1843 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक्स7 एम50डी का 'डार्क शेडो'एडिशन लॉन्च किया है जिसकी कीमत 2.2 करोड़ रुपये रखी गई है। बता दें कि एक्स7 के रेगुलर मॉडल की प्राइस 95.90 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं इस स्टैंडर्ड मॉडल के टॉप लाइन वेरिएंट की प्राइस 1.65 करोड़ रुपये है। ऐसे में रेगुलर मॉडल के मुकाबले इस नए एडिशन की कीमत 37 लाख रुपये ज्यादा है। बता दें कि कंपनी पूरी दुनिया में इसकी केवल 500 यूनिट्स ही बेचेगी जिसे बीएमडब्ल्यू ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए बुक कराया जा सकेगा। 

एक्स7 के इस लिमिटेड एडिशन मॉडल को फ्रोजन आर्कटिक ग्रे मैटेलिट नाम के एक स्पेशल कलर में पेश किया गया है। इसके बी और सी पिलर में कंपनी ने ब्लैक कलर की फिनिशिंग दी है। वहीं ओआरवीएम्स के बेस में भी ब्लैक कलर किया गया है। साथ ही कंपनी की किडनी शेप वाली सिग्नेचर ग्रिल में भी ब्लैक क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 22 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं जिनपर जैट ब्लैक मैट फिनिशिंग की गई है जबकि एम50डी के स्टैंडर्ड मॉडल में 21 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इस एसयूवी के डार्क शेडो एडिशन में लेजरलाइट हेडलाइट टेक्नोलॉजी भी दी है जो 650 मीटर की दूरी तक फैलती है। 

इस एक्स7 के इस स्पेशल एडिशन के केबिन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं मगर इसमें ज्यादातर फीचर्स को स्टैंडर्ड रखा गया है। इसमें नाइट ब्लू और नाइट ब्लैक कलर की अपहोल्स्ट्री दी गई है। जहां ब्लू कलर का इस्तेमाल रूफ लाइनर और इंस्टरुमेंट पैनल के उपरी हिस्से में किया गया है। वहीं ब्लैक कलर का इस्तेमाल इंस्टरुमेंट पैनल के निचले हिस्से और फ्रंट बैकरेस्ट में किया गया है। इसके अलावा सेंटर कंसोल पर डार्क शेडो नाम की बैजिंग भी दी गई है। इस कार में पैनोरमिक ग्लास सनरूफ,5 जोन एसी और सॉफ्ट क्लोज फंक्शन वाले डोर दिए गए हैं। यहांं तक कि इसमें गियर सलेक्टर,आईड्राइव कंट्रोल व्हील,ऑडियो कंट्रोल बटन और स्टार्ट स्टॉप बटन में भी ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। जहां रेगुलर एक्स7 6 और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध है तो वहीं इस डार्क एडिशन को 6 सीटर लेआउट में पेश किया गया है। 

एक्स7 एम50डी डार्क एडिशन में में रेगुलर मॉडल वाला 3.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 400 पीएस की पावर और 760 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार में एयर सस्पेंशन का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है और साथ ही में 9 एयरबैग्स,ट्रेक्शन कंट्रोल,हिल स्टार्ट असिस्ट,हिल डिसेंट कंट्रोल और एक्टिव पार्क असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। 

ऐसे लग्जरी मॉड्ल्स का सीधे तौर पर तो किसी दूसरी कार से मुकाबला नहीं होता है मगर ये कार भारत में इस साल के आखिर तक लॉन्च होने वाली मर्सिडीज मेबैक जीएलएस को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीएमडब्ल्यू एक्स7 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience