• लॉगिन / रजिस्टर

बीएमडब्ल्यू इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट हुई जेड4, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Apr 05, 2019 06:13 PM द्वारा Bhanu

  • 1176 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने नई जनरेशन की जेड4 को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि यह कार जल्द ही लॉन्च होगी। इस कार को कंपनी ने 7 महीने पहले दुनिया के सामने पेश किया था। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में यह कार तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। भारत में इसे दो वेरिएंट एस ड्राइव 20आई और टॉप वेरिएंट एम40 आई के साथ पेश किया जा सकता है।

जेड4 एम40 आई वेरिएंट में 3.0 लीटर 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 340 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। एस ड्राइव20आई वेरिएंट में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर यूनिट दी गई है। यह इंजन 197 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। दोनों इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं।

एम40 आई वेरिएंट की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। यह महज़ 4.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। एस ड्राइव 20 आई वेरिएंट को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 6.6 सेकंड का समय लगेगा।

कार के डिज़ायन की बात करें तो नई जेड4 साल 2017 में शोकेस किए गए कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह लगती है। नई हैडलाइट के साथ इस में सींप के आकार का लंबा बोनट दिया गया है। नई जेड4 में परंपरागत सीधी ग्रिल की जगह मैश पैटर्न ग्रिल दी गई है। बीएमडब्ल्यू की नई कारों में जहां किडनी ग्रिल का एक ही सैट दिया जा रहा है, वहीं जेड4 में परंपरागत तौर पर दो सैट दिए गए हैं। पीछे वाले हिस्से की बात करें तो यहां एल शेप के पतले टेललैंप के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉयलर दिया गया है। जेड4 में 17 से 19 इंच के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। जेड4 में पुरानी कार की तरह खुलने और बंद होने वाली रूफ दी गई है। 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पर इसकी छत को दस सेकंड में खोला और बंद किया जा सकता है।

जेड4 के केबिन की बात करें तो यह काफी हद तक बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज़ के जैसा दिखाई देता है। इसमें 10.25 इंच का ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच की फ्री फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ दिया गया है। इन्हें दाएं बाएं दिए गए एसी वेंट से भी ऊपर पोजिशन किया गया है। जेड4 में अडेप्टिव एलईडी हैडलैंप, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल फ्रंट सीट, टू-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, हरमन कारडन का सांउड सिस्टम और बीएमडब्ल्यू हैड्स अप डिस्प्ले जैसे अन्य फीचर शामिल हैं।

जेड4 में सुरक्षा के लिए सिटी ब्रेकिंग के साथ कॉलिज़न और पेडेस्टेरियन वॉर्निंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, स्टॉप और गो फंक्शन के साथ एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन,  डिस्टेंस इंर्फोमेशन, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट के साथ रियर पार्किंग सेंसर और हैंड्स-फ्री पार्किंग जैसे फीचर दिए गए हैं।

जैसा की पहले भी पहले भी बताया गया है, आने वाले कुछ महीनों के भीतर भारत में जेड4 की बिक्री शुरू हो जाएगी। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। इसकी कीमत 80 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला मर्सिडीज़ बेंज एसएलसी और पोर्श 718 बॉक्सटर से होगा। इन दोनों कारों की कीमत क्रमश: 82.85 लाख और 89.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

यह भी पढें : बीएमडब्ल्यू लाई नया सर्विस पैकेज, इतने रुपए में होगी कार की सर्विस

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?