बीआईएमएस 2024ः फोर्ड एंडवेर के थाईलैंड वर्जन से उठा पर्दा, तस्वीरों के जरिए जानिए इसमें क्या कुछ मिलेगा खास

प्रकाशित: मार्च 27, 2024 11:44 am । सोनूफोर्ड एंडेवर

  • 203 Views
  • Write a कमेंट

Ford Everest

फोर्ड एंडेवर को कुछ अंतरराष्ट्रीय मार्केट में एवरेस्ट नाम से भी जाना जाता है, हाल ही में इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिसके बाद यह काफी चर्चाओं में है, और कुछ रिपोर्ट में तो यहां तक दावा किया जा रहा है कि फोर्ड फिर से भारत के कार बाजार में वापसी करेगी। हाल ही में बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो (बीआईएमएस) 2024 में फोर्ड एंडेवर के थाईलैंड वर्जन को शोकेस किया गया है, यहां इसका टॉप मॉडल प्लेटिनम 4डब्ल्यूडी (4-व्हील-ड्राइव) शोकेस किया गया। इस ऑटो शो में हम भी उपस्थित थे तो हमें नई एंडेवर को नजदीक से देखने का मौका मिला। इस आर्टिकल में हमनें बीआईएमएस 2024 में शोकेस हुई नई एंडवेर की फोटो के जरिए हर एक चीज को एक्सप्लेन किया है, जिस पर आप भी डालिए एक नजरः

आगे का डिजाइन

Ford Everest Front

थाईलैंड में पेश की फोर्ड एंडेवर का आगे का लुका काफी मस्क्यूलर रखा गया है और इसके लिए इसमें बड़ी ग्रिल दी गई है जिसके बीच में ड्यूल क्रोम बार दी गई है जो दोनों ओर लगे हेडलैंप्स से कनेक्टेड है। यही डिजाइन दूसरे देशों में उपलब्ध एंडेवर में भी देखा जा सकता है। इसमें सी-शेप वाले ड्यूल बेरल प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ दिए गए हैं।

इसका आगे वाला बंपर काफी स्टाइलिश है, जिसके साथ बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है जो इसे रग्ड लुक दे रही है। इसके बोनट के नीचे वाले पोर्शन पर ‘प्लेटिनम’ वेरिएंट की ब्रांडिंग की गई है, जिससे पता चल रहा है कि यह इस एसयूवी का टॉप मॉडल है।

साइड प्रोफाइल

Ford Everest Side
Ford Everest Side

साइड से देखने पर थाईलैंड फोर्ड एंडेवर बॉक्सी और रग्ड एसयूवी वाला देती है और राइडिंग के लिए बड़े 21-इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं। एंडेवर की ऊंचाई 1842 मिलीमीटर (खासकर इस वेरिएंट की) है और इस एसयूवी में आसानी से प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए साइड स्टेप भी दिए गए हैं। इसकी लंबाई 4914 मिलीमीटर और चौड़ाई 1923 मिलीमीटर है, कुल मिलाकर कहें तो इसकी रोड प्रजेंस काफी शानदार है।

इसके फ्रंट डोर पर ‘प्लेटिनम’ वेरिएंट बैजिंग के अलावा साइड फेंडर पर ‘वी6’ बैजिंग भी दी गई है जिससे यह पता चलता है कि इसमें 3-लीटर वी6 डीजल इंजन (250 पीएस / 600 एनएम) दिया गया है। इस इंजन के साथ 10-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। फोर्ड ने इसमें 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया है।

यह भी पढ़ें: 2024 मारुति स्विफ्ट के स्पेसिफिकेशन से ब्रिटेन में उठा पर्दा, जल्द भारत में भी होगी लॉन्च

पीछे का डिजाइन

Ford Everest Rear
Ford Everest Rear

थाईलैंड में पेश की गई फोर्ड एंडेवर में पीछे की तरफ पतली एलईडी टेललाइटें दी गई है जो एक ग्लोसी ब्लैक स्ट्रिप से कनेक्टेड है जिस पर ‘प्लेटिनम’ नाम लिखा हुआ है। इसमें एवरेस्ट नाम की बैजिंग को टेलगेट के नीचे बाईं तरफ पोजिशन किया गया है।

केबिन

Ford Everest Dashboard
Ford Everest Dashboard

इसमें ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है जो इसके केबिन को प्रीमियम फील देती है। इसका डैशबोर्ड काफी मॉडर्न नजर आता है, जिस पर वर्टिकल एसी वेंट्स और बड़ी वर्टिकल ओरिएंटेड स्क्रीन दी गई है। फीचर की बात करें तो इसमें 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, और 12.4-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, ड्यूल-जोन एसी, 12-स्पीकर बैंग एंड ओल्फसन साउंड सिस्टम, पावर्ड टेलगेट, और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर भी मिलते हैं।

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें 9 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), 360 डिग्री कैमरा, और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी दिया गया है, जिसके तहत रोड ऐज डिटेक्शन के साथ लैन कीपिंग सिस्टम, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग फंक्शन मिलते हैं।

Ford Everest Rear Seat

फोर्ड एसयूवी में ऑल-ब्लैक सीट अपहोल्स्ट्री और पीछे वाली सीट पर बैठे सभी पैसेंजर के लिए हेडरेस्ट दिया गया है। रियर पैसेंजर कंफर्ट को बेहतर करने के लिए इसमें एडजस्टेबल फेन स्पीड के साथ रूफ माउंटेड रियर एसी वेंट्स, सी-टाइप और ए-टाइप यूएसबी चार्जर, और हीटेड सीटें दी गई है।

Ford Everest Third Row

तीसरी रो के लिए सेपरेट केबिन लाइटिंग के साथ-साथ रूफ माउंटेड एसी वेंट्स दिए गए हैं।

बूट स्पेस

Ford Everest Boot Space
Ford Everest Boot Space

सभी रो की सीट इस्तेमाल होने पर फोर्ड एवरेस्ट में 259 लीटर बूट स्पेस मिलता है, जिसे थर्ड रो सीटों को फोल्ड करके 898 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

A post shared by CarDekho India (@cardekhoindia)

क्या भारत में होगी लॉन्च?

फोर्ड एंडवेर के भारत में लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है, लेकिन अगर इसे यहां पेश किया जाता है तो यह 2025 में आ सकती है और इसकी कीमत 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लोस्टर और स्कोडा कोडिएक से रहेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्ड एंडेवर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience