• लॉगिन / रजिस्टर

जिनेवा मोटर शो-2019: ऑडी क्यू4 ई-ट्रॉन कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा

प्रकाशित पर Mar 06, 2019 07:57 PM द्वारा Saransh

  • 178 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑडी ने जिनेवा मोटर शो-2019 में क्यू4 ई-ट्रॉन कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। फॉक्सवेगन ग्रुप के एमईबी प्लेटफार्म पर बनने वाली यह पहली कार होगी। इसका प्रोडक्शन 2020 में शुरू होगा। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह कार 450 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

Audi Q4 e-tron Concept

कंपनी का कहना है कि इसके प्रोडक्शन मॉडल का डिजायन करीब-करीब कॉन्सेप्ट जैसा होगा। क्यू4 ई-ट्रॉन कॉॅन्सेप्ट का डिज़ाइन ऑडी की क्यू8, क्यू3 और ई-ट्रॉन से प्रेरित है। कार के आगे की तरफ सिंगल फ्रेम ऑक्टागोनल ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर पतले एलईडी हैडलैंप्स लगे हैं।

Audi Q4 e-tron Concept

साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां स्लोपिंग रूफलाइन और शोल्डर लाइन दी गई है जो क्यू8 की याद दिलाती है।

Audi Q4 e-tron Concept

पीछे वाले हिस्से का डिजायन ई-ट्रॉन एसयूवी जैसा है। ई-ट्रॉन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। ई-ट्रॉन की तरह इस में भी रेड एलईडी स्ट्रीप वाले रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं।

Audi Q4 e-tron Concept

केबिन का लेआउट ऑडी की दूसरी कारों से अलग है। केबिन को साफ-सुथरा रखने के साथ ही स्पोर्टी बनाने पर भी ध्यान दिया गया है। इस में 12.3 इंच का डिजिटल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। सेंटर कंसोल के ऊपर की तरफ 12.3 इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगाई गई है। दूसरी ऑडी कारों की तरह इस में भी कनेक्टेड एसी वेंट दिए गए हैं।

Audi Q4 e-tron Concept

क्यू4 ई-ट्रॉन कॉन्सेप्ट में दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे 82 केडब्ल्यूएच बैटरी से पावर मिलेगी। इसकी संयुक्त पावर 306 पीएस होगी। ऑडी का दावा है कि 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.3 सेकंड का समय लगेगा। इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा होगी। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी आधा घंटा में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

यह भी पढें : ऑडी ए6 का लाइफस्टाइल एडिशन लॉन्च, कीमत 49.99 लाख रूपए

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?