• लॉगिन / रजिस्टर

ऑडी क्यू2 का टीजर जारी, भारत में इसी महीने हो सकती है लॉन्च

संशोधित: सितंबर 08, 2020 05:15 pm | भानु | ऑडी क्यू2

  • 4540 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • ऑडी की छोटी एसयूवी के रूप में 2016 में की गई थी पेश, जिसके बाद इसे केवल एक ही बार किया गया है अपडेट
  • नए टीजर के अनुसार भारत में इसी महीने लॉन्च हो सकती है ये लग्जरी कार
  • टीजर को देखकर लगाया जा रहा अंदाजा, क्यू2 का प्री फेसलिफ्ट मॉडल ही होगा भारत में लॉन्च
  • क्यू3 के अपकमिंग न्यू जनरेशन मॉडल के नीचे पोजिशन किया जाएगा इसे
  • भारत में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और डीसीटी गियरबॉक्स के साथ की जा सकती है पेश

मास मार्केट गाड़ियों के मुकाबले लग्जरी एसयूवी कारों के सेगमेंट में ग्राहकों के पास अलग-अलग साइज की कारों के ज्यादा विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में जल्द ही भारत में इस सेगमेंट में एक और कार शामिल होने जा रही है। ऑडी इंडिया (Audi India) ने अपनी ओर से भारतीय बाजार के लिए की जाने वाली नई पेशकश का एक टीज़र जारी किया है जिसमें इस ब्रांड की सबसे छोटी एसयूवी क्यू2 नजर आ रही है। भारत में ये कार इसी महीने लॉन्च की जा सकती है। 

अपने नाम के अनुसार ऑडी क्यू2 (Audi Q2) को क्यू3 के नीचे पोजिशन किया जाएगा जो भारत में अब बंद हो चुकी है। बता दें कि ऑडी क्यू3 को ग्लोबल मार्केट में 2016 में पेश किया गया था। ऑडी ने हाल ही मेंं क्यू2 के फेसलिफ्ट वर्जन को यूरोपियन मार्केट में शोकेस किया है जिसमें कॉस्मैटिक बदलावों के साथ टेक्नोलॉजिकल अपडेट्स और इंजन को रिवाइज्ड किया गया है। टीजर के अनुसार भारत में क्यू2 का या तो प्री-फेसलिफ्ट वर्जन या फिर फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: ऑडी की सबसे पावरफुल एसयूवी हुई भारत में लॉन्च, महज 3.8 सेकंड में 100 की स्पीड पकड़ लेती है ये कार

क्यू2 के फेसलिफ्ट मॉडल में अपडेटेड बंपर, ग्रिल और एलईडी मेट्रिक्स हेडलैंप दिए गए हैं। इसके रियर में भी अपडेटेड बंपर और नए टेललैंप्स दिए गए हैं। ऑडी ने इसमें ज्यादा से ज्यादा नई जनरेशन के लोगों को आकर्षित करने के लिए नए कलर  ऑप्शंस भी पेश किए हैं। केबिन की बात करें तो ऑडी क्यू2 फेसलिफ्ट में केवल एयर वेंट्स और ड्राइव सलेक्ट लिवर के रूप में ही बदलाव नजर आ रहे हैं। बाकि क्यू2 में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं और भारत में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल में ​नॉन स्टैंडर्ड डिजिटल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और आउटडेटेड लुक वाला 8.3 इंच मल्टीमीडिया इंफोटेनमेंट सिस्टम एमएमआई जैसे फीचर्स तो मिलेंगे ही। 

यह भी पढ़ें: 2020 ऑडी आरएस7 स्पोर्टबैक हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपये

कंफर्ट फीचर्स के तौर पर क्यू2 के इंडियन वर्जन में ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑप्शनल बैंग एंड ओलुफ्सन साउंड सिस्टम और ड्राइवर असिस्ट सिस्टम की अच्छी खासी रेंज दी जा सकती है। इसके यूरोपियन मॉडल में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल,पार्किंग असिस्ट और लेन डिपार्चर वॉर्निंग के फंक्शन वाले अलग अलग असिस्ट पैकेज की पेशकश की जाती है। 

यूरोप में ऑडी क्यू2 फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दूसरी तरफ भारत में 190 पीएस की पावर वाला 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। क्यू2 के इंडियन मॉडल में 7-स्पीड ड्यूल क्लच  ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की पेशकश भी की जा सकती है। वैसे तो भारत में क्यू2 का सीधा मुकाबला किसी दूसरी कार से नहीं होगा, मगर ये बीएमडब्ल्यू एक्स1,वोल्वो एक्ससी40 और मिनी कंट्रीमैन को टक्कर दे सकती है। ऑडी की इस मिनी एसयूवी की प्राइस यहां 35 लाख रुपये से लेकर 40 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: अब घर बैठे ऑनलाइन खरीदें अपनी मनपसंद ऑडी कार, कंपनी ने ई-रिटेल प्लेटफार्म किया लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

ऑडी क्यू2 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?