• लॉगिन / रजिस्टर

2020 ऑडी आरएस7 स्पोर्टबैक हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपये

संशोधित पर jul 17, 2020 03:29 pm द्वारा sonu for ऑडी आरएस7

  • 2512 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Audi RS7 Sportback

ऑडी ने आरएस7 स्पोर्टबैक को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे केवल एक फुली-लोडेड वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 1.94 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। इच्छुक ग्राहक ऑडी की इस स्पोर्ट्स कार को ऑनलाइन सेल्स प्लेटफार्म से बुक करवा सकते हैं, ग्राहकों को इसकी डिलीवरी अगस्त 2020 से मिलना शुरू हो जाएगी।

दूसरी जनरेशन की आरएस7 स्पोर्टबैक में आगे की तरफ बड़ी ग्रिल दी गई है, जिसके दोनों ओर एलईडी हेडलैंप लगे हैं। इसके फ्रंट बंपर में बड़ा एयरडैम पोजिशन किया गया है। वहीं पीछे की तरफ कनेक्टेड टेललैंप दिए गए हैं। चूंकि ये एक कूपे कार है, ऐसे में इसकी रूफलाइन को स्लोपी रखा गया है जो पहली ही नजर में सबका का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब होती है। राइडिंग के लिए ऑडी आरएस7 स्पोर्टबैक में 21 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, वहीं 22 इंच के व्हील को ऑप्शनल रखा गया है। कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसकी फ्रंट ग्रिल, एयरडैम, ओआरवीएम और पीछे वाली स्किड प्लेट को ब्लैक कलर ट्रीटमेंट दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : नई ऑडी ए3 से उठा पर्दा, पहले से ज्यादा स्पोर्टी हुई ये कार

Audi RS7 Sportback cabin

इस कार के केबिन में ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट सिस्टम, सेंटर कंसोल पर दो डिस्प्ले, रियर व्यू कैमरा, ऑप्शनल पैनोरमिक सनरूफ और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर दिए गए हैं। ऑडी इस कार को 13 एक्सटीरियर कलर शेड में पेश कर रही है, जिनमें दो आरएस स्पेसिफिक कलर नार्डो ग्रे और सेबरिंग ब्लैक हैं। ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से इस फोर-डोर कूपे कार को कस्टमाइज भी करवा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई ऑडी क्यू8, कीमत 1.33 करोड़ रुपये

ऑडी आरएस7 में 4.0 लीटर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 600 पीएस की पावर और 800 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अतिरिक्त टॉर्क के लिए कंपनी ने इसमें 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी दिया गया है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। कंपनी के अनुसार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इस कार को महज 3.6 सेकंड लगते हैं। आरएस7 स्पोर्टबैक की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। अतिरिक्त आरएस-स्पेसिफिक पैकेज के साथ यह कार 305 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार भी पकड़ सकती है। 

Audi RS7 Sportback

ऑडी की इस फोर-डोर कूपे कार का मुकाबला मर्सिडीज-एएमजी जीटी 63 4 डोर से है।

द्वारा प्रकाशित

ऑडी आरएस7 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?