• लॉगिन / रजिस्टर
  • बीएमडब्ल्यू एक्स1 front left side image
1/1
  • BMW X1
    + 36फोटो
  • BMW X1
    + 9कलर
  • BMW X1

बीएमडब्ल्यू एक्स1बीएमडब्ल्यू एक्स1 एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 35.9 - 42.9 Lakh* है। यह 4 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1998 cc के /बीएस6 इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। एक्स1 के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और liters का बूटस्पेस शामिल है। एक्स1 में 10 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां बीएमडब्ल्यू एक्स1 के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 17 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
11 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.35.9 - 42.9 लाख*
ऑन रोड प्राइस देखें
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
अगस्त ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स1 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)19.62 किमी/लीटर
इंजन (तक)1998 सीसी
बीएचपी192.0
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
एयर बैगहाँ

एक्स1 पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: बीएमडब्ल्यू ने एक्स1 एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरूआती प्राइस 35.90 लाख रुपए रखी गई है। क्या खासियतें समाई हैं बीएमडब्ल्यू एक्स1 फेसलिफ्ट में, जानें यहां

बीएमडब्ल्यू एक्स1 वेरिएंट व प्राइस : यह 5-सीटर कार कुल तीन वेरिएंट स्पोर्टएक्स, एक्सलाइन और एम स्पोर्ट में उपलब्ध है। इसकी प्राइस 35.90 लाख रुपए से 42.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया)  के बीच रखी गई है।

बीएमडब्ल्यू एक्स1 पॉवरट्रेन : बीएमडब्ल्यू की इस गाड़ी में 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं। गाड़ी का पेट्रोल इंजन 192 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, डीजल वेरिएंट 190 पीएस और 400 एनएम की पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। दोनों इंजन के साथ क्रमशः 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक और 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

बीएमडब्ल्यू एक्स1 फीचर्स : इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, आइएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स, रन फ्लैट टायर्स, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो एलईडी हेडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, रियर एसी वेंट्स के साथ ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, रेक्लाइन रियर सीट, पार्किंग कैमरा, पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट, 5.7- इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

बीएमडब्ल्यू एक्स1 साइज़ : इसकी लंबाई 4447 मिलीमीटर, चौड़ाई 2060 मिलीमीटर, ऊंचाई 1598 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2670 मिलीमीटर है।

इनसे है मुकाबला : प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इसका कंपेरिजन ऑडी क्यू3, मर्सिडीज़ बेंज जीएलए और वोल्वो एक्ससी40 से होगा।

और देखें
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स1 कीमत सूची (वेरिएंट)

sdrive20i sportx 1998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.62 किमी/लीटरRs.35.9 लाख*
एसड्राइव20आई एक्सलाइन1998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.62 किमी/लीटरRs.38.7 लाख *
एसड्राइव20डी xline1998 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 19.62 किमी/लीटरRs.39.9 लाख*
एसड्राइव20डी एम स्पोर्ट1998 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 19.62 किमी/लीटरRs.42.9 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

बीएमडब्ल्यू एक्स1 की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

बीएमडब्ल्यू एक्स1 रिव्यू

बीएमडब्ल्यू एक्स1 हमेशा से ही इसे चलाने वालों को एक अच्छा ड्राइविंग एक्सपीरियंस देती आई है। लेकिन, आप ये सोचें कि आपकी पूरी फैमिली इस कार में आराम से बैठकर सैर कर सकती है तो कुछ समय पहले तक ये इस मामले में सही नहीं थी। लेकिन अब कंपनी ने इस कार में छोटे-मोटे बदलाव कर दिए हैं। तो पहले से कितनी बेहतर हुई बीएमडब्ल्यू एक्स1, ये जानेंगे यहां:

एक्सटीरियर

बीएमडब्लयू एक्स1 का सेकंड जनरेशन मॉडल हमेशा से ही काफी स्टाइलिश और आकर्षक रहा है और कंपनी ने इसे फेसलिफ्ट अपडेट देते हुए एक्सटीरियर में ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है। यानी एक्स1 को देखते ही पता चल जाएगा कि इसके बाहरी डिज़ाइन में कहां-कहां बदलाव हुए हैं। इसके एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप पहले से काफी शार्प हो गए हैं जिससे इसका फ्रंट कुछ-कुछ एक्स3 और एक्स5 ​की याद दिलाता है। 

बीएमब्ल्यू एक्स1 की किडनी शेप वाली ​फ्रंट ग्रिल में लगे वर्टिकल स्लैट्स को ब्रश्ड एल्यूमिनियम फिनिशिंग दी गई है। इसमें पहले राउंड शेप वाले हेलोजन फॉगलैंप दिए गए थे जिनकी जगह अब पतले एलईडी लैंप दे दिए गए हैं। कंपनी ने इसके बंपर के डिज़ाइन में भी बदलाव किया है। 

2020 बीएमडब्ल्यू एक्स1 फेसलिफ्ट में नए डिज़ाइन वाले 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके टॉप वेरिएंट एम-स्पोर्ट में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। कार के टेललैंप में ‘एल’ शेप वाली लाइट दी गई है। इसके क्रोम एग्जॉस्ट का साइज़ भी अब पहले से बढ़ा दिया गया है। 

इंटीरियर

बीएमडब्ल्यू एक्स1 के केबिन में काफी कम बदलाव नज़र आते हैं। अब इसमें लैदर फिनिशिंग वाला डैशबोर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें दो की जगह 6 एंबिएंट लाइटिंग ऑप्शंस भी दिए गए हैं जो रात में काफी शानदार लगती है। पहले एक्स1 में 8.8 इंच की टचस्क्रीन केवल एम-स्पोर्ट वेरिएंट में ही दी गई थी और फेसलिफ्ट अपडेट के बाद यह फीचर एक्सलाइन वेरिएंट में भी दे दिया गया है।  पहले की तरह बीएमडब्ल्यू का केबिन काफी प्रीमियम ही नज़र आता है। केबिन के ऊपरी हिस्से में लगभग हर जगह पर सॉफ्ट प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। केवल चारों दरवाज़ों के स्टोरेज कंपार्टमेंट में ही हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। 

फीचर्स 

बीएमडब्ल्यू एक्स1 को फेसलिफ्ट अपडेट देने के बावजूद भी कंपनी ने इसमें हेडअप डिस्प्ले, पैसिव की-लैस एंट्री सिस्टम, पावर्ड टेलगेट, सनशेड, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स शामिल नहीं किए हैं। जबकि यह सभी फीचर्स इस गाड़ी से आधी कीमत पर उपलब्ध कारों में देखने को मिल जाते हैं। 

इन सबके बावजूद एक्स1 एसयूवी में कई आकर्षक फीचर्स मौजूद हैं जिनमें पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइवर सीट के लिए मैमोरी फंक्शन से लैस पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पैसेंजर के लिए एसी वेंट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है। 

इन सब फीचर्स के होने के बावजूद भी जो फीचर इस एसयूवी में नहीं दिए गए हैं वो इससे कम कीमत में उपलब्ध कारों में मौजूद हैं, जिसे देखते हुए आप इस कार को खरीदने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे।

परफॉरमेंस

फेसलिफ्ट अपडेट के साथ बीएमडब्ल्यू एक्स1 के इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड कर दिया गया है। हमारे इस रोड टेस्ट में हमने इसके डीज़ल वेरिएंट का इस्तेमाल किया है। पहले की तरह एक्स1 अब भी काफी तेज़ एसयूवी है। हालांकि, कंपनी ने इसकी पावर डिलेवरी को थोड़ा हल्का कर दिया है, मगर इससे कोई समस्या नहीं होती है। बीएस6 पर अपग्रेड होने के बाद इसका डीज़ल इंजन काफी रिफाइन हो गया है। उदाहरण के तौर पर यदि इसके केबिन में आपने म्यूजिक प्ले कर रखा है तो आपको इंजन की आवाज़ बिल्कुल नहीं आएगी। 

परफॉर्मेंस फिगर
0-100किमी/घंटा एक्सलरेशन टेस्ट 7.99 सेकंड
क्वार्टर मील 15.79 सेकंड
20-80किमी/घंटा रोल ऑन एक्सलरेशन टेस्ट 4.75 सेकंड
100-0किमी/घंटा ब्रेकिंग टेस्ट 2.75 सेकंड/37.46मीटर
80-0किमी/घंटा 2.21सेकंड/25.05मीटर

इसका 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स इंजन के रिफाइन होने से इस्तेमाल करने पर और भी अच्छा लगता है। हमारे इस टेस्ट में ये गियरबॉक्स बार-बार गियर नहीं बदल रहा था। एक्स1 में तीन ड्राइविंग मोड: ईको, कंफर्ट और स्पोर्ट दिए गए हैं। स्पोर्ट मोड में ड्राइव करते वक्त ही आपको गियर बदलते रहने का अहसास होगा। 

इसके ड्राइव मोड्स थ्रॉटल रिस्पॉन्स और स्टीयरिंग के वजन को अपने हिसाब से बदल देते हैं। हम आपको इसे सिटी में ईको मोड जबकि हाईवे पर कंफर्ट मोड में ड्राइव करने की सलाह देंगे। 100 से ज्यादा की स्पीड पर तो इसके स्टीयरिंग व्हील का वजन बढ़ जाता है, मगर स्पोर्ट मोड पर यू-टर्न लेते वक्त यह काफी भारी लगता है जिससे कार को मोड़ने में काफी मुश्किल होती है। इसमें इंजन, स्टीयरिंग और गियरबॉक्स के लिए अलग से कोई स्पेशल मोड नहीं दिए गए हैं।

माइलेज
सिटी 13.43किमी/लीटर
हाईवे 21.71किमी/लीटर

कंपनी ने अब इसमें 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम देना बंद कर दिया है जिससे इस एसयूवी को आप ऑफ रोडिंग के लिए नहीं लेकर जा सकते हैं, मगर आपको इससे सिटी और हाईवे की बेसिक ड्राइव में 400 एनएम का जबरदस्त टॉर्क जरूर मिल जाएगा। 

राइड और हैंडलिंग 

यदि आपने पहले कभी एक्स1 ड्राइव की है तो आपको इसका फेसलिफ्ट मॉडल ड्राइव करने के बाद महसूस होगा कि इसकी राइड क्वालिटी में काफी सुधार हो गया है। पहले इसे चलाते वक्त खराब सड़कों और गड्ढ़ों पर काफी ध्यानपूर्वक चलाना पड़ता था, मगर अब ऐसा बिल्कुल नहीं है। हालांकि, अब भी बड़े गड्ढों से गुजरते हुए इसके सस्पेंशन सिस्टम से आवाज आती है, मगर केबिन के अंदर झटके महसूस नहीं होते हैं। छोटे-मोटे गड्ढों पर से तो ये आराम से गुजर जाती है और सस्पेंशन आवाज नहीं करते हैं। 

कॉर्नर्स पर तो ये पहले की तरह ही परफॉर्म करती है और हाईवे पर भी ये काफी स्मूद तरीके से अपनी लेन बदल लेती है। 

सुरक्षा

किसी दुर्घटना के दौरान आपको बचाने के लिए बीएमडब्ल्यू में 6 एयरबैग और थ्री पॉइन्ट सीटबेल्ट का फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (एएससी), डायग्नोस्टिक ट्रबल कोड (डीटीसी), कॉर्नरिंग ब्रे​क कंट्रोल (सीबीसी), इलेक्ट्रिक डबल लेयर कैपेसिटर (ईडीएलसी) और डायनामिक ब्रेक कंट्रोल (डीबीसी) जैसे शानदार सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। साथ ही यह कार ड्राय ब्रेकिंग फंक्शन, फेडिंग कॉम्पैनसेशन, स्टार्ट ऑफ असिस्टेंट, टायर डिफेक्ट इंडिकेटर और परफॉर्मेंस कंट्रोल जैसे फीचर्स से भी लैस है। 

निष्कर्ष

बाहर से पहली बार देखने पर आपको बीएमडब्ल्यू एक्स1 के फेसलिफ्ट मॉडल में कोई बड़ा बदलाव नजर नहीं आएगा, क्योंकि कंपनी ने इसके एक्सटीरियर में केवल जरूरी बदलाव ही किए हैं। इसके इंजन और राइड क्वालिटी का रिफाइनमेंट लेवल इतना अच्छा है कि आप अपना ज्यादातर वक्त इस शानदार एसयूवी में बिताना चाहेंगे। 

बीएमडब्ल्यू एक्स1 एसयूवी के इस फेसलिफ्ट मॉडल में कुछ फीचर्स की अब भी कमी महसूस होती है। हालांकि, कंपनी ने इसको फैमिली कार के लिहाज़ से अपडेट दिया है जो काफी बेहतरीन पैकेज भी साबित होता है। कुल मिलाकर बीएमडब्ल्यू एक्स1 अब अपने सेगमेंट में ग्राहकों को लुभाने वाली कार बन गई है और सबसे बड़ी बात अब इसे एक फैमिली कार का दर्जा भी दिया जा सकता है।

बीएमडब्ल्यू एक्स1 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • डीज़ल इंजन का रिफाइनमेंट लेवल है काफी अच्छा
  • खराब सड़कों पर मिलती है शानदार राइड क्वालिटी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • कीमत के अनुसार कुछ फीचर्स का अभाव
  • स्टीयरिंग व्हील्स के बटन की क्वालिटी में सुधार की गुंजाइश
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स1 यूज़र रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड11 यूजर रिव्यू
  • All (11)
  • Looks (3)
  • Comfort (3)
  • Mileage (1)
  • Engine (3)
  • Interior (3)
  • Space (4)
  • Price (4)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Great Car but Lacks Some Features.

    The 2020 BMW X1 is a great car and is one of it's kind. It is a proper SUV as compared to its rivals Audi Q3 and the Mercedes Benz GLA but it also does lacks some feature...और देखें

    द्वारा dev rohtan
    On: Mar 15, 2020 | 170 Views
  • Awesome Car with Great features

    This is the best car within 45 lakhs range. It's better than the Q3 and the GLA because of the space which it offers. This car has a very nice look and interior. This car...और देखें

    द्वारा sunita lunawat
    On: Mar 28, 2020 | 116 Views
  • Poor Workmanship

    I bought BMW X1 in 2016, used only for office commuting, still the sunroof starting rattling after one year. When this was brought to notice of dealer, he said it is a bi...और देखें

    द्वारा ripen
    On: Jul 13, 2020 | 95 Views
  • Best In Segment

    This car is a little bit expensive but really best in performance. I own this car for the last 2 years and I am totaly satisfied with the performance. The car is also ver...और देखें

    द्वारा raunak pradhan
    On: Apr 22, 2020 | 119 Views
  • The Budget Best Car BMW

    This is a very awesome car and I am very happy and the car is very powerful. It has a big boot space and big passengers space.

    द्वारा rc maker
    On: Apr 08, 2020 | 39 Views
  • सभी एक्स1 रिव्यूज देखें
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स1 वीडियोज़

बीएमडब्ल्यू एक्स1 2020 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 6 वीडियो उपलब्ध हैं. बीएमडब्ल्यू एक्स1 की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • 2020 BMW X1 Review: Barely Different? | ZigWheels.com
    8:32
    2020 BMW X1 Review: Barely Different? | ZigWheels.com
    mar 05, 2020
  • 2020 BMW X1: Pros, Cons, Should You Buy One? | CarDekho.com
    4:46
    2020 BMW X1: Pros, Cons, Should You Buy One? | CarDekho.com
    apr 04, 2020
  • BMW X1 2020 launched in India |      | CarDekho
    6:10
    BMW X1 2020 launched in India | | CarDekho
    mar 05, 2020

बीएमडब्ल्यू एक्स1 कलर

  • अल्पाइन व्हाइट
    अल्पाइन व्हाइट
  • मिनरल व्हाइट
    मिनरल व्हाइट
  • सनसेट ऑरेंज
    सनसेट ऑरेंज
  • मिनरल ग्रे
    मिनरल ग्रे
  • स्पार्किंग स्टॉर्म ब्रिलिएंट इफेक्ट
    स्पार्किंग स्टॉर्म ब्रिलिएंट इफेक्ट
  • मेडिटरेनीयन ब्लू
    मेडिटरेनीयन ब्लू
  • ब्लैक
    ब्लैक
  • स्पार्किंग ब्राउन मैटेलिक
    स्पार्किंग ब्राउन मैटेलिक

बीएमडब्ल्यू एक्स1 फोटो

  • तस्वीरें
  • BMW X1 Front Left Side Image
  • BMW X1 Rear Left View Image
  • BMW X1 Front View Image
  • BMW X1 Top View Image
  • BMW X1 Front Fog Lamp Image
  • BMW X1 Headlight Image
  • BMW X1 Door Handle Image
  • BMW X1 Exterior Image Image
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स1 न्यूज़

बीएमडब्ल्यू एक्स1 रोड टेस्ट

space Image

और ऑप्शन देखें

बीएमडब्ल्यू एक्स1 पर अपना कमेंट लिखें

42 कमेंट्स
1
S
sachin khandelwal up
Feb 5, 2019 12:45:38 PM

X1 X4 ya X6 what's your fav????

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sachin khandelwal up
    Feb 5, 2019 12:43:46 PM

    which X version of bmw is the best???

    और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    J
    j s
    Apr 5, 2019 1:12:40 PM

    X3 is best but you get all best features of x3 in x1 with 15 Lakhs cheaper

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      2
      g
      ganpat singh charan
      Feb 18, 2020 3:28:28 PM

      If you are looking for a 5 seater version than X5 and X6 both . And for 7 seater X7 is the only option.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        1
        R
        rama madkami
        Oct 17, 2018 11:53:00 PM

        Yahoo BMW car.

        और देखें...
          जवाब
          Write a Reply
          space Image
          space Image

          भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स1 की कीमत

          सिटीएक्स-शोरूम कीमत
          मुंबईRs. 35.9 - 42.9 लाख
          बैंगलोरRs. 35.9 - 42.9 लाख
          चेन्नईRs. 35.9 - 42.9 लाख
          हैदराबादRs. 35.9 - 42.9 लाख
          पुणेRs. 35.9 - 42.9 लाख
          कोलकाताRs. 35.9 - 42.9 लाख
          कोच्चिRs. 35.9 - 42.9 लाख
          अपना शहर चुनें
          space Image

          ट्रेंडिंग बीएमडब्ल्यू कारें

          • पॉपुलर
          • अपकमिंग
          • सभी कारें
          अगस्त ऑफर देखें
          ×
          आपका शहर कौन सा है?