2024 टाटा पंचः हुंडई एक्सटर से रहना है आगे तो इसमें मिलने चाहिए ये पांच फीचर

प्रकाशित: अप्रैल 08, 2024 07:32 pm । सोनूटाटा पंच 2025

  • 481 Views
  • Write a कमेंट

Tata Punch Facelift: 5 Things It Needs

टाटा पंच भारत की पहली माइक्रो एसयूवी कार थी और 2023 में हुंडई एक्सटर के आने तक यह खिताब इसके पास था। एक्सटर को ज्यादा मॉडर्न डिजाइन, ज्यादा फीचर और बेहतर सेफ्टी के साथ पेश किया गया था। अब टाटा मोटर 2024 में नई पंच को लॉन्च करने की योजना बना रही है, अगर इसे सेगमेंट में सबसे बेहतर कार बनकर रहना है तो इसमें टाटा पंच ईवी वाले ये पांच फीचर देने की जरूरत हैः

10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Tata Punch EV 10.25-inch Digital Driver's Display

वर्तमान में पंच कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एक्सटर की 8-इंच यूनिट से छोटा है। हालांकि हाल ही में लॉन्च हुई पंच ईवी में 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। यही सिस्टम टाटा के अपडेट मॉडल्स में भी देखने को मिलता है, ऐसे में हमारा मानना है कि नई पंच में भी यह फीचर दिया जा सकता है।

वायरलेस कार टेक्नोलॉजी

Tata Punch EV Wireless Apple CarPlay

वर्तमान में हुंडई एक्सटर में वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलती है, यहां तक कि इसके टॉप वेरिएंट्स में भी यही चीज मिलती है। अगर नई पंच को एक्सटर से आगे रखना है तो कंपनी को इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी देनी चाहिए। चूंकि पंच ईवी में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलती है, ऐसे में हम 2024 पंच कार में यह फंक्शन मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। अगर पंच फेसलिफ्ट में वायरलेस चार्जिंग पेड भी दे दिया जाए तो और भी अच्छा रहेगा।

फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

Tata Punch EV 10.25-inch Digital Driver's Display

फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले फीचर नई पंच को एक्सटर से ज्यादा फीचर लोडेड बना सकता है। वर्तमान में पंच और एक्सटर दोनों में सेमी-डिजिटल यूनिट मिलती है, लेकिन फेसलिफ्ट टाटा एसयूवी में फुल डिजिटल यूनिट दी जा सकती है, क्योंकि पंच ईवी में 10.5-इंच यूनिट पहले से मिलती है।

360 डिग्री कैमरा

Tata Punch EV 360-degree Camera

सेफ्टी के लिए वर्तमान में एक्सटर में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड, और ड्यूल-कैमरा डैशकैम फीचर भी दिया गया है। पंच कार को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है, लेकिन सेफ्टी को इंप्रूव करने और एक्सटर से बेहतर करने के लिए इसमें 6 एयरबैग देने की जरूरत है और इसमें पंच ईवी की तरह 360 डिग्री कैमरा फीचर भी दिया जा सकता है।

ब्लाइंड व्यू मॉनिटर

Tata Punch EV Blind View Monitor

360 डिग्री कैमरा के अलावा नई पंच में पंच ईवी वाला ब्लाइंड व्यू मॉनिटर भी दिया जा सकता है, जो लेन बदलने और शार्प टर्न के दौरान काफी काम का साबित होता है। यह फीचर बाएं तरफ के ओआरवीएम पर लगे कैमरा के फीड को मुख्य डिस्प्ले पर दिखाता है, और जब इंडिकेटर ऑन होते हैं तो यह एक्टिवेट हो जाता है, इससे ड्राइवर को ब्लाइंडस्पोट का व्यू भी मिल जाता है।

संभावित लॉन्च, प्राइस और कंपेरिजन

Tata Punch facelift rear

नई टाटा पंच को जून 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत अभी की तरह 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है, लेकिन टॉप मॉडल्स की प्राइस फीचर अपग्रेड के चलते बढ़ सकती है। इसका मुकाबला पहले की तरह हुंडई एक्सटर से रहेगा। इसके अलावा यह निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर, सिट्रोएन सी3 और मारुति इग्निस को भी टक्कर देगी।

यह भी देखेंः टाटा पंच कार प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा पंच 2025 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience