2024 रेनो डस्टर की फोटो हुई लीक, जानिए क्या कुछ आया नजर

प्रकाशित: नवंबर 28, 2023 02:28 pm । सोनूरेनॉल्ट डस्टर 2025

  • 658 व्यूज़
  • Write a कमेंट

तीसरी जनरेशन रेनो डस्टर को भारत में 2025 में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है

2024 Renault Duster's images leaked online

  • रेनो की सहायक कंपनी डासिया नई डस्टर से 29 नवंबर को पर्दा उठाएगी।

  • इसमें मल्टीपल डिस्प्ले, वेंटिलेटेड सीट और एडीएएस जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

  • भारत में केवल फर्स्ट जनरेशन रेनो डस्टर को पेश किया गया था जो 2022 की शुरुआत में बंद कर दी गई थी।

अक्टूबर 2023 के आखिर में यह कंफर्म हुआ था कि तीसरी जनरेशन रेनो डस्टर से 29 नवंबर को पर्दा उठेगा। रेनो की सहायक कंपनी डासिया पुर्तगाल में इस एसयूवी कार से पर्दा उठाएगी, लेकिन उससे पहले नई डस्टर की फोटो ऑनलाइन लीक हुई है। रेनो ने भारत में केवल फर्स्ट जनरेशन डस्टर को 2012 में उतारा था और 2022 की शुरुआत में इसे बंद कर दिया गया था। यह भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी का पहला मॉडल था।

बाहर से कैसी आती है नजर?

2024 Renault Duster's images leaked online

लीक हुए टीजर में इस एसयूवी की एक्सटीरियर प्रोफाइल नजर आ रही है और इसे देखकर लग रहा है कि इसका डिजाइन इसके कॉन्सेप्ट वर्जन से इंस्पायर्ड है। नई डस्टर में कंपनी की लेटेस्ट डिजाइन थीम के साथ बॉक्सी डिजाइन को बरकरार रखा गया है। आगे की तरफ इसमें वाई-शेप एलईडी डीआरएल के साथ पतले एलईडी हेडलाइट सेटअप, और फॉग लैंप्स के साथ चंकी एयर डैम दिया गया है।

2024 Renault Duster's images leaked online

साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां पर स्कवायर ऑफ व्हील आर्क और ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसे दमदार लुक देने के लिए चारों ओर बॉडी क्लेडिंग का इस्तेमाल किया गया है। इसकी पीछे वाली स्किड प्लेट काफी बड़ी है और इसमें वाई-शेप एलईडी टेललाइटें दी गई है।

केबिन और फीचर

2024 Renault Duster's images leaked online

टीजर में नई डस्टर के केबिन से जुड़ी जानकारी नहीं मिली है, हालांकि हमें इसकी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले की झलक दिखाई दी है। इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

पैसेंजर सुरक्षा के लिए इसमें कई एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: साल के आखिर में कार खरीदने के क्या हैं फायदे और नुकसान, जानिए यहां

प्लेटफार्म और इंजन

नई डस्टर एसयूवी को नए सीएमएफ-बी प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर यूरोप में उपलब्ध सेकंड जनरेशन कैप्चर भी बनी है। इस प्लेटफार्म पर बनी कारें इंटरनल कंब्शन इंजन (आईसीई) और ईवी पावरट्रेन दोनों सपोर्ट करती है। नई डस्टर कार में तीन इंजन ऑप्शनः 110पीएस 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर हाइब्रिड (120पीएस से 140पीएस के बीच) और 170पीएस 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे। ये इंजन अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पेश की जाने डस्टर में दिए जाएंगे, अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी इसके भारतीय मॉडल में कौनसे ट्रांसमिशन ऑप्शन देती है।

लॉन्च, प्राइस और कंपेरिजन

2024 Renault Duster's images leaked online

तीसरी जनरेशन रेनो डस्टर भारत में 2025 में लॉन्च हो सकती है और इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशाक, मारुति ग्रैंड विटारा, होंडा एलिवेट और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस से रहेगा।

इमेज सोर्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट डस्टर 2025 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience