2024 जीप रैंगलर एसयूवी भारत में कल होगी लॉन्च, जानिए क्या कुछ मिलेगा खास

प्रकाशित: अप्रैल 24, 2024 10:55 am । स्तुतिजीप रैंगलर

  • 330 Views
  • Write a कमेंट

2024 जीप रैंगलर लुक्स में पहले से एकदम नई होगी और इसमें कई अतिरिक्त फीचर भी दिए जाएंगे, इसमें मौजूदा मॉडल वाला पेट्रोल इंजन मिलना जारी रह सकता है

  • एक्सटीरियर पर इसमें नई डिजाइन की ब्लैक ग्रिल दी गई है।

  • इसमें बड़ी 12.3-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ वायरलैस कनेक्टिविटी दी जाएगी।

  • इस एसयूवी कार में पहले वाला ही 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

  • नई जीप रैंगलर की कीमत 65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

जीप इंडिया अपनी नई रैंगलर एसयूवी को भारत में कल लॉन्च करने जा रही है। इस गाड़ी से अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले साल पर्दा उठा था। अपडेटेड 4x4 एसयूवी कार की फ्रंट प्रोफाइल पहले से एकदम नई है और इसमें कई अतिरिक्त फीचर्स भी दिए गए हैं। नई रैंगलर एसयूवी में क्या कुछ मिलेगा ख़ास जानेंगे आगे:

एक्सटीरियर

नई जीप रैंगलर एसयूवी में आगे की तरफ नई डिजाइन की 7-स्लेट ब्लैक ग्रिल दी गई है, लेकिन यह पहले से ज्यादा स्लीक है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह कई वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जबकि भारत में इसे केवल दो वेरिएंट: रैंगलर अनलिमिटेड और रुबिकन में उतारा जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस गाड़ी के साथ कई सारे रूफ ऑप्शंस मिलते हैं, जबकि भारत में इसे हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप वर्जन में लॉन्च किया जा सकता है।

इंटीरियर

2024 जीप रैंगलर में बड़े 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को फिट करने के लिए डैशबोर्ड को थोड़ा मॉडिफाई किया गया है। केबिन के अंदर इसमें इंफोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे की तरफ एसी के लिए एयर वेंट्स दिए गए हैं। इसमें वायरलैस फोन चार्जर, 12 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली फ्रंट सीट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे अतिरिक्त फीचर दिए जाएंगे। इसके अलावा जीप के 'यू कनेक्ट' फीचर में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का और विस्तार होगा।

यह भी पढ़ें: फोर्स गुरखा 5-डोर के इंटीरियर का टीजर हुआ जारी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलना हुआ कंफर्म

इंजन

नई जीप रैंगलर कार में पहले वाला ही इंजन ऑप्शन : 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (270 पीएस/400 एनएम) मिलना जारी रहेगा। इस इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और जीप का फुल-टाइम 4डब्ल्यूडी सिस्टम दिया गया है। रैंगलर 2024 में पहले की तरह ही कई ड्राइव मोड और लॉकिंग डिफ्रेंशियल फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे। भारत में इसका हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वर्जन नहीं उतारा जाएगा।

कीमत व मुकाबला

वर्तमान में भारत में जीप रैंगलर दो वेरिएंट: अनलिमिटेड और रुबिकन में उपलब्ध है। इनकी प्राइस क्रमशः 62.65 लाख रुपये और 66.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

इसे भारत में ही तैयार किया जाएगा, अनुमान है कि इसे यहां से विदेशों में एक्सपोर्ट भी किया जा सकता है।

2024 जीप रैंगलर की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला लैंड रोवर डिफेंडर से रहेगा।

यह भी देखेंः जीप रैंगलर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप रैंगलर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience