• लॉगिन / रजिस्टर

2020 मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानिए पहले से कितनी खास हुई ये कार

प्रकाशित पर jul 29, 2019 05:13 pm द्वारा bhanu for मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट

  • 883 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मित्सुबिशी ने लेटेस्ट जनरेशन पजेरो स्पोर्ट के फेसलिफ्ट अवतार से पर्दा उठा दिया है। पजेरो स्पोर्ट का मौजूदा जनरेशन मॉडल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी ने एक्सटीरियर और इंटीरियर में कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। 

कार के बाहरी डिज़ाइन की बात करें तो यहां नई क्रोम ग्रिल और नए फ्रंट बंपर के साथ फ्रंट लुक को अपडेट किया गया है। इसके नए फ्रंट बंपर पर फॉगलैंप के लिए क्लस्टर लाइटें और टर्न इंडिकेटर का फीचर भी दिया गया है। कार के पिछले हिस्से पर भी कंपनी ने कुछ इसी तरह के बदलाव करते हुए अपडेट बंपर और नई टेललाइट दी है।इसके अलावा पजेरो स्पोर्ट फेसलिफ्ट में कंपनी ने नए अलॉय व्हील भी दिए हैं। 

कार के केबिन में ग्लॉस ब्लैक कलर की फिनिशिंग और ग्रे के साथ सिल्वर कलर के इसंर्ट दिए हैं। इसमें नए डिज़ाइन के सेंट्रल कंसोल के साथ डोर पैड और हैंडल पर सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। कंफर्ट फीचर की बात करें तो अपडेट पजेरो में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच की एमआईडी, ड्यूल ज़ोन एसी और मोबाइल एप केे ज़रिए कंट्रोल किए जा सकने वाले पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर दिए गए हैं। सेफ्टी के लिहाज़ से इसमें अडेप्टिव क्रुज़ कंट्रोल, 7 एयरबैग, लेन चेंज असिस्ट, रियर ट्रैफिक अलर्ट सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

पजेरो स्पोर्ट 2020 में 2.4 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है। यह इंजन 180 पीएस की पावर और 430 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जिसमें 4 व्हील ड्राइव सिस्टम का विकल्प भी मिलता है। 

पजेरो स्पोर्ट 2020 को जल्द ही दुनिया के 90 देशों में लॉन्च किया जाएगा। मित्सुबिशी की ओर से इसे भारत में लॉन्च किए जाने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। भारतीय बाज़ार में इसका पिछला जनरेशन मॉडल मौजूद है। इसकी कीमत 28.35 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है। इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, इसुज़ु एमयू-एक्स और महिंद्रा अल्टुरस जी4 से है। 

द्वारा प्रकाशित

मित्सुबिशी पजेरो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?