• लॉगिन / रजिस्टर

2020 होंडा सिटी से नवंबर में उठेगा पर्दा

प्रकाशित पर Oct 14, 2019 05:25 PM द्वारा Stuti for होंडा सिटी

  • 1791 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई होंडा सिटी को कुछ दिनों पहले थाईलैंड और भारतीय बाजार में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। जानकारी मिली है कि कंपनी इसे अगले महीने थाईलैंड में शोकेस करेगी। अपकमिंग होंडा सिटी में कई अहम अपडेट किए जाएंगे। भारत में इसे फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 के दौरान पेश किया जा सकता है।

भारत और थाईलैंड में टेस्टिंग के दौरान नज़र आई नई सेडान की बाहरी बनावट एक-दूसरे से काफी हद तक मिलती-जुलती रखी गई थी। दोनों ही गाड़ियों में अंतर केवल अलॉय व्हील और बूट लिड डिज़ाइन का देखा गया था। फ्रंट डिज़ाइन की बात करें तो इसमें बुल-हॉर्न ग्रिल डिज़ाइन दी जा सकती है। यह होंडा सिविक से मिलते-जुलते रैप-अराउंड एलईडी हेडलैंप्स के साथ आ सकती है। कार में दिए जाने वाले टेललैंप्स एलईडी लाइट्स के साथ आ सकते हैं।

नई होंडा सिटी के केबिन में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसका केबिन पहले से ज्यादा स्पेसियस हो सकता है। इस में कई नए फीचर भी दिए जा सकते हैं। कार के डैशबोर्ड का डिज़ाइन अपकमिंग जैज़ जैसा हो सकता है। इसमें मिलने वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मौजूदा मॉडल से बड़ा हो सकता है। मौजूदा होंडा सिटी में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट और सनरूफ जैसे फीचर्स मौजूदा मॉडल वाले ही मिलेंगे। 

मौजूदा होंडा सिटी में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। नई सिटी में इन इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर दिया जा सकता है। इसके डीजल वेरिएंट में कंपनी अमेज़ की तरह सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दे सकती है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी शामिल कर सकती है।

कंपनी नई जैज़ में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को स्टैंडर्ड देने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने पुष्टि की थी कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को उतारने से पहले वह अपनी कारों में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का  इस्तेमाल करेगी। ऐसे में कंपनी अपनी नई होंडा सिटी में भी इसे शामिल कर सकती है। बता दें, होंडा सिटी को जैज़ वाले ही प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। वर्तमान में मारुति सियाज़ में पेट्रोल व डीज़ल इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का विकल्प दिया जा रहा है। 

2020 होंडा सिटी की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा रखी जा सकती है। भारतीय बाजार में मौजूदा मॉडल की कीमत 9.81 लाख रुपये से 14.16 लाख रुपये के बीच है। इसका मुकाबला हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड, फोक्सवैगन वेंटो, टोयोटा यारिस और मारुति सियाज़ से है।

यह भी पढें : इस दिवाली 25 लाख रुपये से कम बजट में खरीदें ये 10 नई कारें

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?