• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट

प्रकाशित पर Mar 14, 2019 10:59 AM द्वारा Saransh for हुंडई एलांट्रा

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2019 Elantra facelift

हुंडई एलांट्रा के फेसलिफ्ट अवतार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा एलांट्रा की कीमत 13.81 लाख रूपए से 20.04 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया, टोयोटा कोरोला एल्टिस और होंडा सिविक से होगा।

कैमरे में कैद हुई कार मौजूदा मॉडल से काफी अलग है। यह पहले से ज्यादा आकर्षक और दमदार नज़र आती है। 2019 एलांट्रा के आगे की तरफ हुंडई की कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर त्रिकोण शेप वाले एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग लाइटों के साथ दिए गए हैं। कार के आगे वाले बंपर को भी अपडेट किया गया है। फॉग लैंप्स को त्रिकोण शेप में रखा गया है।

पीछे वाले हिस्से का डिजायन पूरी तरह से नया है। इस में नया बूट लिड, टेललैंप और बंपर दिया गया है। पुरानी एलांट्रा में बूट लिड पर नंबर प्लेट दी गई है, फेसलिफ्ट मॉडल में नंबर प्लेट की जगह बड़े अक्षरों में एलांट्रा बैजिंग दी गई है। नंबर प्लेट को पीछे वाले बंपर पर पोजिशन किया गया है। कार के टेललैंप में जोमैट्रिक एलईडी लाइटों का इस्तेमाल हुआ है।

साइड वाले हिस्से का डिजायन मौजूदा मॉडल जैसा है। कार के दरवाजें हमें पुरानी एलांट्रा की याद दिलाते हैं। अमेरिका में उपलब्ध फेसलिफ्ट एलांट्रा में 15 से 18 इंच के व्हील दिए गए हैं, भारत आने वाली फेसलिफ्ट एलांट्रा में 16 इंच के व्हील दिए जा सकते हैं। चर्चाएं हैं कि टॉप वेरिएंट में कंपनी 17 इंच के व्हील भी दे सकती है।

फेसलिफ्ट एलांट्रा के केबिन का लेआउट पुराने मॉडल जैसा है। हालांकि यहां भी कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं। 2019 एलांट्रा में नए एसी वेंट, नया स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंटर कंसोल जैसे फीचर दिए गए हैं। मौजूदा एलांट्रा की बात करें तो यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर से लैस है, फेसलिफ्ट एलांट्रा इस मामले में अलग नहीं होगी। इस में छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल लॉन्च असिस्ट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, पुश बटन स्टार्ट, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और हैंड्स-फ्री स्मार्ट ट्रंक जैसे फीचर पहले की तरह मिलेंगे। इस में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध फेसलिफ्ट एलांट्रा की बात करें तो इस में कुछ एक्टिव सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं, इन में कोलिशन अवोइडेंस असिस्ट, लैन कीप असिस्ट, ड्राइवर अटेंशन असिस्ट और रियर क्रॉस ट्रैफिक कोलिशन वार्निंग जैसे फीचर शामिल हैं। भारत आने वाली फेसलिफ्ट एलांट्रा में ये फीचर मिलने की उम्मीद कम ही है।

2019 Elantra facelift

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। चर्चाएं हैं कि इस में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जाएंगे। मौजूदा एलांट्रा के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है, जो 152 पीएस की पावर और 192 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में अपडेट 1.6 लीटर यू3 सीआरडीआई इंजन दिया जा सकता है, जो 136 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देगा। पुराने 1.6 लीटर इंजन की तुलना में यह 8 पीएस की ज्यादा पावर और 60 एनएम का ज्यादा टॉर्क देता है।

2019 Elantra facelift

गियरबॉक्स में बदलाव होने की संभावनाएं कम हैं। इस में पहले की तरह 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स का विकल्प भी दे सकती है।

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एलांट्रा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?