• लॉगिन / रजिस्टर

फेसलिफ्ट एलीट आई20 में ये फीचर मिलते तो और अच्छा रहता

प्रकाशित पर Mar 14, 2018 04:34 PM द्वारा Raunak for हुंडई एलीट आई20

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2018 Hyundai Elite i20

हुंडई ने आॅटो एक्सपो-2018 में फेसलिफ्ट एलीट आई20 को लाॅन्च किया था। इसके डिजायन और फीचर में नए बदलाव हुए हैं। इसके बावजूद भी इस में कुछ कमी महसूस होती है। आइए जानते हैं फेसलिफ्ट एलीट आई20 की उन बातों के बारे में, जहां बनी हुई है सुधार की थोड़ी सी गुंजाइश...

आॅटोमैटिक गियरबाॅक्स

फेसलिफ्ट एलीट आई20 को लाॅन्च करने के साथ ही हुंडई ने 1.4 लीटर पेट्रोल आॅटोमैटिक वर्जन को बंद कर दिया। कंपनी का कहना है कि जल्द ही इसे नए सीवीटी आॅटोमैटिक गियरबाॅक्स से लैस किया जाएगा। इसे कब तक लाॅन्च किया जाएगा, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। नई एलीट आई20 में आॅटोमैटिक गियरबाॅक्स का अभाव काफी खलता है। इसके मुकाबले में मौजूद होंडा जैज़ और बलेनो में सीवीटी गियरबाॅक्स दिया गया है।

फीचर लिस्ट

Hyundai Elite i20

हुंडई ने फेसलिफ्ट एलीट आई20 की फीचर लिस्ट से कई फीचर हटा दिए हैं। पुराने माॅडल में 60ः40 अनुपात में बंटी रियर सीट दी गई थी, जो नए माॅडल की फीचर लिस्ट से गायब है। पैसिव की-लैस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टाॅप, डायमंड कट अलाॅय व्हील, लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील और लैदर वाला गियर लेअर पहले एस्टा वेरिएंट में मिलता था, जिन्हें अब टाॅप वेरिएंट एस्टा (ओ) में शामिल किया गया है। आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर एडजस्टेबल हैडरेस्ट को केवल टाॅप वेरिएंट में रखा गया है। हुंडई इस में सनरूफ का विकल्प भी दे सकती थी।

Hyundai Elite i20 facelift

गो-फास्ट वर्जन

यूरोप में उपलब्ध दूसरी जनरेशन की आई20 में 1.0 लीटर का टर्बाचार्ज्ड इंजन लगा है, जो 120 पीएस की पावर और 171 एनएम का टाॅर्क देता है। भारत में इसका परफाॅर्मेंस वर्जन लाॅन्च नहीं हुआ है। एलीट आई20 के मुकाबले में मौजूद मारूति बलेनो आरएस और पोलो जीटी टीएसआई में पावरफुल इंजन लगे हैं। बलेनो आरएस की पावर 102 पीएस और 150 एनएम है, वहीं फाॅक्सवेगन पोलो जीटी टीएसआई की पावर 105 पीएस और टाॅर्क 175 एनएम है। चर्चाएं हैं कि कंपनी यह इंजन सबसे पहले सब 4-मीटर एसयूवी में देगी। सब 4-मीटर एसयूवी को 2019 तक लाॅन्च किया जा सकता है।

Hyundai Carlino Concept

टाॅप वेरिएंट में ड्यूल-टोन का अभाव

Hyundai Elite i20 Facelift

हुंडई ने अपडेट एलीट आई20 को ड्यूल-टोन वर्जन में पेश किया है। ड्यूल-टोन एलीट आई20 केवल एस्टा वेरिएंट में उपलब्ध है। टाॅप वेरिएंट एस्टा (ओ) में ड्यूल-टोन का विकल्प नहीं दिया गया है। अगर आप ड्यूल-टोन एस्टा वेरिएंट लेते हैं तो इस में आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, हुंडई टेलीमेटिक सर्विस (आॅटो लिंक) और रियर वाश वाइपर का अभाव निराश कर सकता है।

Hyundai Elite i20 Facelift

डिजायन

Pre-facelift Hyundai Elite i20

अपडेट एलीट आई20 का डिजायन पसंद आने वाला है। हालांकि कंपनी को चाहिए था कि वो इस में थोड़ा और सुधार करती।

यह भी पढें : क्या खासियतें समाई हैं नई हुंडई एलीट आई20 में, जानिये यहां

द्वारा प्रकाशित

Hyundai i20 पर अपना कमेंट लिखें

0 कमेंट
Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience