• लॉगिन / रजिस्टर

क्या फर्क है नई और पुरानी हुंडई एक्सेंट में, जानिये यहां

प्रकाशित पर apr 21, 2017 12:44 pm द्वारा khan mohd. for हुंडई एक्सेंट

  • 16 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई ने फेसलिफ्ट एक्सेंट को लॉन्च कर दिया है, इसकी शुरूआती कीमत 5.38 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। मौजूदा एक्सेंट का डिजायन पुरानी ग्रैंड आई-10 से मिलता-जुलता है, लेकिन नई एक्सेंट इस मामले में काफी अलग है। फेसलिफ्ट एक्सेंट में आगे की तरफ बड़ी कास्केडिंग ग्रिल के साथ क्रोम पट्टियां दी गई है जो इसे ग्रैंड आई-10 से अलग बनाती है। यहां हम चर्चा करेंगे नई हुंडई एक्सेंट में हुए उन बदलावों पर जो इसे पुराने मॉडल से अलग बनाते हैं...

डिजायन

सबसे ज्यादा बदलाव आगे वाले हिस्से में हुए हैं, नई एक्सेंट में बड़ी कास्केडिंग ग्रिल लगी है, इस में पांच क्रोम पट्टियां और ग्रिल के चारों ओर क्रोम फिनिशिंग दी गई है, जबकि पुराने मॉडल में ग्रिल के चारों ओर पतली क्रोम लाइन और अंदर की तरफ ब्लैक पट्टियां दी गई थी। फेसलिफ्ट मॉडल का अगला बम्पर भी नया है। नई ग्रैंड आई-10 की तरह इस में भी फॉग लैंप्स के चारों ओर डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई है।

साइड वाले हिस्से में हबकैप्स और फुल व्हील कवर्स के अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है। पीछे की तरफ नया बम्पर, नई रैपराउंड टेललैंप्स, नया बूट और शार्क फिन एंटेना दी गई है। कुल मिलाकर फेसलिफ्ट एक्सेंट का डिजायन पहले से ज्यादा आकर्षक है।

फीचर लिस्ट

पुरानी एक्सेंट चार वेरिएंट में मिलती थी, जबकि फेसलिफ्ट एक्सेंट पांच वेरिएंट में उपलब्ध है। इस में ई प्लस नया वेरिएंट जोड़ा गया है, जबकि ई नया बेस वेरिएंट है।

फेसलिफ्ट एक्सेंट में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर नया 7 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इस में रिवर्स कैमरा के आउटपुट भी मिलते हैं। नई एक्सेंट में व्हील एयर कर्टेन और शार्क फिन एंटेना भी दिया गया है। इस में हुंडई की अल्टरनेटर मैनेजमेंट सिस्टम (एएमएस) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, यह फीचर तेज रफ्तार में कार की बैटरी को चार्ज कर देता है, जो ईंधन की खपत को कम करता है और माइलेज बढ़ाने में कारगर साबित होता है।

सुरक्षा के लिए नई एक्सेंट के बेस वेरिएंट से ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिया गया है, जबकि मौजूदा वर्जन के उलट एबीएस को स्टैंडर्ड फीचर लिस्ट से हटा लिया गया है, अब पहले की तरह एक्सेंट के बेस वेरिएंट से एबीएस नहीं मिलेगा।

इंजन

फेसलिफ्ट एक्सेंट के डीज़ल इंजन में सबसे बड़ा बदलाव हुआ है। इस में नई ग्रैंड आई-10 वाला 1.2 लीटर का 3-सिलेन्डर डीज़ल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है। पुरानी एक्सेंट में 1.1 लीटर का डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 72 पीएस की पावर और 180 एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल वर्जन में पुराने मॉडल वाला 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है, इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 114 एनएम है। डीज़ल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है, जबकि पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। डीज़ल वर्जन के माइलेज का दावा 25.4 किमी प्रति लीटर का है, जबकि पेट्रोल ऑटोमैटिक का माइलेज 17.36 किमी प्रति लीटर और पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 20.14 किमी प्रति लीटर है।

कीमत

फेसलिफ्ट एक्सेंट का बेस वेरिएंट पुराने मॉडल की तुलना सस्ता में है, पेट्रोल वर्जन की कीमत 7000 रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 3000 रूपए तक कम हुई है। बेस वेरिएंट के अलावा बाकी सभी वेरिएंट की कीमत में इजाफा हुआ है, टॉप वेरिएंट एसएक्स (ओ) के पेट्रोल वर्जन की कीमत 34,000 रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 33,000 रूपए तक बढ़ी है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एक्सेंट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?