• लॉगिन / रजिस्टर

मिस्तुबिशी ने दिखाई 2016-पजेरो स्पोर्ट/चैलेंजर

प्रकाशित: अगस्त 03, 2015 05:59 pm । nabeelमित्सुबिशी पजेरो

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मिस्तुबिशी ने अपनी नेक्स्ट जनरेशन की पजेरो स्पोर्ट/चैलेंजर को अनविल्ड कर दिया है। मिड साइज की इस एसयूवी में आउटलेंड स्पोर्ट की तरह कम्पनी की नई डायनेमिक शिल्ड का प्रयोग किया गया है। कार के फ्रंट फीचर्स की बात करें तो इसमें सिलेन्डर हैडलैम्प्स दी गई है। साथ ही क्रोम के बीच में पतली एलईडी दी गई है। वहीं बम्पर के नीचे की तरफ फोग लैम्प लगाए गए हैं। कार के फ्रंट में काफी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे और अधिक शानदार लुक देते हैं। वहीं क्रोम के साथ लाइट्स का भी प्रयोग किया गया है।

कार के साइड प्रोफाइल पर नजर डालें तो इसे फ्रंट से रियर टाॅप की ओर बढ़ाया गया है। रियर व्हील व व्हील आर्च में गैप ज्यादा होने की वजह से थोड़ा अजीब जरूर लगता है। वहीं पजेरों की बाॅडी लाइन के साथ दी गई हैडलाइट व टेल लाइट इसे काफी बेहतर बनाती है। रियर प्रोफाइल पर नजर डालें तो यहां बम्पर के नीचे की तरफ टेल लाइट क्लस्टर लगाया गया है। टेल लैम्प के साथ बम्पर पर बाॅडी लाइन दी गई है, जो रियर प्रोफाइल से बेहतर बनाते हैं।

कार के इंटीरियर की बात करें तो इसे काफी स्टाइलिश और आरामदायक डिज़ाइन किया गया है। कार में लैदर सीट, सिल्वर ट्रिम, चमकदार ब्लेक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर व इंफोरमेशन सिस्टम के साथ पहली बार इलेक्ट्राॅनिक पार्किंग ब्रेक फीचर को भी शामिल किया गया है।

2016-पजेरो स्पोर्ट में 2.4 लीटर MI-VEC टर्बो डीज़ल इंजन दिया गया है, वहीं परफोरमेंस को और बेहतर बनाने के लिए 8-स्पीड आॅटोमेटिक गियर बाॅक्स भी दिए गए हैं। इस कार को पहले थाईलैंड में इसी साल बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, उसके बाद 90 से अधिक देशों में इसकी बिक्री शुरू कर दी जाएगी, जिनमें आस्ट्रेलिया, मिडल ईस्ट, लैटिन अमेरिका, अफ्रिका व रूस के साथ एशियन देश भी शामिल हैं। इण्डियन मार्केट की बात करें तो 2016 में पजेरो की लाॅन्चिंग हो सकती है।

द्वारा प्रकाशित

मित्सुबिशी पजेरो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?