• लॉगिन / रजिस्टर

जगुआर की नई एक्सएफ लॉन्च, कीमत 49.5 लाख रूपए से शुरू

प्रकाशित पर sep 21, 2016 01:07 pm द्वारा arun for जगुआर एक्सएफ

  • 13 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जगुआर ने नई एक्सएफ को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 49.5 लाख रूपए है जो 61.85 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज, ऑडी ए6 और वॉल्वो की आने वाली एस90 से होगा। कार की डिजायन, फीचर्स और इंजन से जुड़ी जानकारी के लिए बढ़ते हैं आगे...

डिजायन

डिजायन के मामले में यह काफी आकर्षक और दमदार है। इसमें पुरानी एक्सएफ की झलक बरकरार रखी गई है। इसकी डिजायन में ज्यादा बदलाव तो नहीं हुए हैं लेकिन कुछ अपडेट की वजह से इसका अगला हिस्सा नया नजर आता है। आगे की तरफ एलईडी हैडलैंप्स के साथ ‘जे-ब्लेड’ डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। स्लोपिंग रूफ और छोटे टेल लैंप्स की बदौलत यह ज्यादा लम्बी नजर आती है। पीछे की तरफ एफ-टायप कूपे की तरह डबल राउंडल थीम वाले टेल लैंप्स दिए गए हैं।

केबिन

नई एक्सएफ के केबिन की डिजायन काफी साफ-सुथरी और मॉडर्न है। इसके इंटीरियर में उच्च क्वालिटी के लैदर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें सनरूफ, कॉन्फिग्रेबल मूड लाइटिंग, मेरिडीन साउंड सिस्टम और जगुआर का ‘इन-कंट्रोल’ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

नई एक्सएफ का केबिन पुरानी एक्सएफ की तुलना में ज्यादा आरामदायक है। इसमें पीछे वाली सीटों का नी रूम 24 एमएम बढ़ाया गया है। वहीं पीछे वाली सीटों के लैगरूम को 15 एमएम बढ़ाया गया है।

इंजन

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो जगुआर एक्सएफ पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध है। इसके डीज़ल वेरिएंट में जगुआर का नया ‘इंजेनियू’ सीरीज का इंजन दिया गया है। इसकी पावर 180 पीएस और टॉर्क 430 एनएम है। पेट्रोल वेरिएंट में पुरानी एक्सएफ वाला 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इंजन को पावरफुल और स्मूद बनाने के लिए इसमें 6-सिलेन्डर दिए गए हैं। इसकी पावर 240 पीएस और टॉर्क 340 एनएम है।

यह भी पढ़ें : अगले हफ्ते से शुरू होंगी जगुआर एफ-पेस की बुकिंग

द्वारा प्रकाशित

जगुआर एक्सएफ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?