• लॉगिन / रजिस्टर

मारूति सुजु़की अर्टिगा फेसलिफ्ट वर्जन, 10 अक्टूबर को हो सकता है लाॅन्च

संशोधित: अक्टूबर 09, 2015 06:54 pm | cardekho | मारुति अर्टिगा

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Suzuki ERTIGA

देश की सबसे बड़ी पेसेन्जर कार निर्माता कंपनी मारूति सुजु़की आगामी 10 अक्टूबर को अपनी पोपुलर एमपीवी अर्टिगा का फेसलिफ्ट वर्जन लाॅन्च करने की तैयारी में है। इस इण्डियन माॅडल को पिछले महिने अगस्त में हुए गाईकिंडो इण्डोनेशिया इंटरनेशनल आॅटो शो में भी दिखाया किया गया था। तीन साल पहले 2012 में अर्टिगा को इण्डियन मार्केट में उतारे जाने के बाद यह पहला मौका है जब इसका फेसलिफ्ट वर्जन उतारा जाएगा। भारतीय कार बाजार में अर्टिगा की अच्छी खासी मांग है।

हमारी सहयोगी आॅटो संस्था जिग व्हील्स की रिपोर्ट के अनुसार पिछले वेरिएंट के मुकाबले इस नए अवतार में काफी सारे इंटीरियर अपडेट किए गए हैं, साथ ही कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार ही कुछ डीलरषिप पर नई अर्टिगा की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है और आषंका जताई जा रही है कि लाॅन्च से पहले मौजूद अर्टिगा के स्टाॅक को पूरी तरह से बेचा जाएगा।

एक्सटीरियर की बात करें तो अर्टिगा के फ्रंट में 3-स्लेट स्पोर्टी क्रोम ग्रिल, क्रोम से घिरे फोग लेम्प्स और रियर में लाइसेंस प्लेट के ऊपर क्रोम प्लेट आकर्षक के क्रेन्द्र होंगे, वहीं फर्स्ट बम्पर इस एमपीवी को एक अग्रेसिव लुक देता नज़र आएगा। साइड प्रोफाइल में 15-इंच के 10-स्पोक अलाॅय व्हील और रियर पार्ट में नई टेललेम्प क्लस्टर और नए रिफलेक्टर्स नए फीचर्स हैं।

Maruti Suzuki ERTIGA

अधिक पढ़ें : देखिए, 2015-मारूति अर्टिगा की पहली झलक     

वहीं इंटीरियर में पुश इंजन स्टार्ट/स्टाॅप बटन, स्मार्टप्ले इंफोटेन्मेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ आॅडियो, रियर पार्किंग कैमरा, नई अपोस्ट्ररी, इलेक्ट्रिक फोल्डिंग मिरर, कीलैस एंट्री, पार्किंग सेंसर्स रियर एक्सेसरीज़ सोकेट और 50:50 रेशो में फोल्ड होने वाली रियर सीट जैसे कई स्मार्ट फंक्शन जोड़े जाएगे।

अब बात करें इंजन स्पेसिफिकेशन की तो 2015-मारूति अर्टिगा को पेट्रोल और डीज़ल दोनों माॅडल ऑप्शन में उतारा जाएगा। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.4-लीटर इंजन लगा होगा जो 93.7 पावर के साथ 130एनएम टाॅर्क जनरेट करेगा, वहीं इसका 1.3-लीटर डीज़ल इंजन 88.8बीएचपी पावर के साथ 200एनएम टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके डीज़ल वेरिएंट को एसएचवीएस (SHVS) टेकनोलाॅजी के साथ भी उतारा जा सकता है, जिसे हम पहले ही 2015-मारूति सियाज़ हाईब्रिड वर्जन में देख चुके हैं।

आपको याद दिला दें कि भारत सरकार के निर्देशानुसार हाईब्रिड और इलेक्ट्रिक कार और मोटरसाइकिलों की एक्साइज ड्यूटी पर सरकार की ओर से भारी छूट दी जा रही है, जिससे इनकी कीमतों में गिरावट आई है।

कीमत की बात करें तो अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई खास खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि 2015-अर्टिगा फेसलिफ्ट की कीमत 7 लाख से 9 लाख रूपए (एक्सशोरूम) के बीच होगी। इस नई एमपीवी को सुपिरियर व्हाईट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनिटी ग्रे, ब्लू, पर्ल ब्लू ब्लेज और रेडिएंट ब्रिज सहित 6 कलर स्कीम में उतारा जा सकता है।

अधिक पढ़ें : मारूति अर्टिगा

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति अर्टिगा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?