• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ऑरा : एक पॉकेट फ्रेंडली कार जो देती है अच्छा परफॉर्मेंस

प्रकाशित: दिसंबर 09, 2020 02:30 pm । sponsoredहुंडई ऑरा

  • 1725 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में डीजल इंजन हमेशा से अपनी लो रनिंग कॉस्ट को लेकर काफी पॉपुलर रहे हैं। लेकिन, बीएस6 इमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद से एक ऐसी डीजल कार की कल्पना करना असंभव हो गया था जो सही प्राइस के साथ आए, ईको फ्रेंडली हो और एंगेजिंग ड्राइविंग एक्सपीरिएंस भी दे। मगर, हुंडई ऑरा डीजल की बात करें तो यह कार इस बात को एकदम गलत ठहराती है। यह फीचर लोडेड सेडान कार है और उन लोगों के लिए बनी है जो माइलेज की परवाह ना करते हुए परफॉर्मेंस को ज्यादा महत्व देते हैं।

फन टू ड्राइव डीजल इंजन

हुंडई की इस सेडान कार में बीएस6 1.2-लीटर इको टॉर्क टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है जो 4000 आरपीएम पर 75 पीएस की पावर और 2250 आरपीएम पर 19.4 केजीएम टॉर्क जनरेट करता है। हुंडई ऑरा सेगमेंट की सबसे कम वजनी डीजल कार है, इसका टॉर्क-टू-वेट रेश्यो सेगमेंट में सबसे अच्छा है।

यह इंजन इस हुंडई कार की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है, साथ ही सेगमेंट के दूसरे डीजल इंजन मॉडल्स से इसे अलग बनाता है। चाहे बात सिटी ड्राइविंग की हो या फिर हाइवे राइडिंग की, सफर कितना भी लंबा क्यों ना हो, ऑरा पैसेंजर्स को हमेशा एंगेजिंग एक्सपीरिएंस देती है। अगर आप भी ऐसी कार की चाहत रखते हैं जो रोज़ाना चलाने और वीकेंड ट्रिप्स पर जाने के हिसाब से अच्छी हो तो ऐसे में ऑरा डीजल को चुनना परफेक्ट ऑप्शन है।

हुंडई ऑरा में डीजल इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स भी दिया गया है। यह एकमात्र कार है जिसमें यह इंजन-गियरबॉक्स ऑप्शन मिलता है। यह पावरट्रेन उन लोगों के लिए अच्छी साबित होती है जिनका अधिकतर समय शहर की सड़कों पर ड्राइविंग में व्यतीत होता है। यह गियरबॉक्स सिटी ड्राइविंग को एकदम रिलैक्सिंग बनाता है।

 बेहतरीन माइलेज 

हुंडई ऑरा की सबसे बड़ी खासियत इसका ज्यादा माइलेज है। एआरएआई के अनुसार इसका डीजल इंजन 25.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इस लिहाज से यह सेगमेंट की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है। इस कार का कम वजन और हाई टॉर्क कॉम्बिनेशन इसे एक परफेक्ट कार बनाता है। ऑन-रोड ड्राइव करते समय इस गाड़ी में ज्यादा गियर बदलने की आवश्यकता नहीं होती है, जिससे ड्राइवर को अच्छा ड्राइविंग एक्सपीरिएंस मिलता है, साथ ही एक अच्छी पॉकेट फ्रेंडली कार भी साबित होती है।

इसमें बीएस6 डीजल इंजन दिया गया है जो ज्यादा पॉल्यूशन नहीं करता है।

एक शानदार पैकेज

फीचर्स के मामले में हुंडई ऑरा सेगमेंट की एक बेहतरीन कार है। इसमें सेगमेंट का सबसे बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें सेगमेंट फर्स्ट वायरलैस फोन चार्जिंग सिस्टम भी मिलता है। इस कार को लेने की सबसे बड़ी वजह कंपनी की विश्वसनीयता और बड़ा सर्विस नेटवर्क है।  कंपनी की ओर से इस कार के साथ स्पेशल वारंटी प्लान भी दिया जा रहा है। हुंडई अपनी ऑरा सेडान के साथ 3 साल या 100,000 किलोमीटर, 4 साल या 50,000 किलोमीटर और 5 साल या 40,000 किलोमीटर के वारंटी प्जान की पेशकश कर रही है जिसे आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं।

डीजल इंजन से लैस हुंडई ऑरा एक बेहतरीन पैकेज साबित होती है। यह कार ना सिर्फ ग्राहकों की सभी उम्मीदों पर खरा उतरती है, बल्कि परफॉर्मेंस के मामले में भी काफी दमदार साबित होती है।

यह भी पढ़ें : 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ऑरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
22% की बचत करें! पुरानी हुंडई कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध हुंडई ऑरा के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?