• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ऑरा सीएनजी: जानिए क्यों शहर में चलाने के लिए परफेक्ट है ये सेडान कार

प्रकाशित: अक्टूबर 07, 2020 02:27 pm । sponsoredहुंडई ऑरा

  • 644 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में नई कार लेते वक्त ग्राहक काफी विचार-विमर्श करते हैं। यहां शहरों की संकड़ी गलियों और भारी ट्रैफिक के चलते ग्राहक कॉम्पैक्ट साइज वाली उन कारों को लेना पसंद करते हैं जिनमें केबिन स्पेस ज्यादा हो। छोटे साइज की बदौलत इन्हें भीड़-भाड़ वाले एरिया में चलाना आसान रहता है और कम पार्किंग स्पेस में भी इन्हें आसानी से पार्क किया जा सकता है। इसी के साथ ग्राहक ये भी चाहते हैं कि उनकी कार में काफी सारे प्रीमियम फीचर दिए गए हों और उन्हें बार-बार फ्यूल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप भी ना जाना पड़े, यानी उनकी कार अच्छा माइलेज देने वाली होनी चाहिए।

अगर आप भी अपने लिए कुछ ऐसी ही गाड़ी की तलाश कर रहे हैं तो हुंडई ऑरा सीएनजी आपके लिए बेस्ट कार है। शहर में चलाने में हिसाब से कितनी परफेक्ट है ऑरा सीएनजी, ये जानेंगे यहांः-

प्रीमियम एक्सटीरियर व इंटीरियर

हुंडई ऑरा सीएनजी का एक्सटीरियर डिजाइन ऐसा है कि यह कार पहली ही नजर में हर किसी को पसंद आ जाती है। इसकी बॉडी पर कई प्रीमियम एलिमेंट्स लगे हैं, इनमें स्मोकी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, स्पोर्टी 15-इंच अलॉय व्हील, बूट लिप स्पॉइलर, क्रोम फिनिश डोर हैंडल और टेल लैंप स्ट्रिप शामिल हैं। अगर आप ऐसी कार की चाहत रखते हैं जो पार्किंग एरिया में खड़ी दूसरी कारों से एकदम अलग नज़र आए तो ऑरा एक बेहतरीन पैकेज है। 

इस सेडान कार के केबिन में अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। साथ ही इसमें पैसेंजर्स के कम्फर्ट और सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। रियर साइड पर इसमें तीन पैसेंजर्स कम्फर्टेबल पोज़िशन में बैठ सकते हैं। वहीं पैसेंजर की सुविधा के लिए इसमें एसी वेंट्स और आर्मरेस्ट की सुविधा भी मिलती है। 

शहरी ग्राहकों की सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हुंडई ने ऑरा के इंटीरियर में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी दिए हैं। इस सेडान में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो सेगमेंट में सबसे बड़ा है। यह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। इसमें वायरलैस चार्जिंग फीचर भी दिया गया है, जो कई महंगी कारों तक में मौजद नहीं है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको डैशबोर्ड पर दिए चार्जिंग पैड पर अपने स्मार्टफोन को रखना होगा और कुछ ही समय में आपका फ़ोन चार्ज हो जाएगा।

हुंडई ऑरा में इंफोटेनमेंट सिस्टम या अन्य फंक्शन को वॉइस कमांड या फिर स्मार्टफोन में इंस्टॉल किए गए ब्लूटूथ इनेबल्ड 'आईब्लू' रिमोट कंट्रोल ऐप के जरिए भी ऑपरेट किया जा सकता है। यह फीचर ऑरा को प्रैक्टिकल के साथ-साथ प्रीमियम भी बनाता है।    

सीएनजी पावर - वॉलेट और इको फ्रेंडली

शहरी इलाकों में ड्राइव करना केवल आपकी ड्राइविंग स्किल्स का ही टेस्ट नहीं, बल्कि इसका असर आपकी जेब पर भी पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारी ट्रैफिक कार के माइलेज को प्रभावित करता है, जिसके कारण आपको फ्यूल भरवाने में ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इन दिनों तो पेट्रोल-डीजल के दाम भी आसामान छू रहे हैं।

इससे बचने के लिए हुंडई ऑरा सीएनजी को चुनना एक अच्छा ऑप्शन है। एआरएआई के अनुसार यह कार 28.4 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है। पेट्रोल और डीजल कारों की तुलना में ऑरा सीएनजी की रनिंग कॉस्ट इनसे आधी है। इसके अलावा सीएनजी कारें पर्यावरण को स्वच्छ रखने में भी मदद करती है। पेट्रोल और डीजल कारों की तुलना में सीएनजी कारें कम नाइट्रोजन ऑक्साइड (एनओ2), सीओ2 और पीएम (पर्टिकुलेट मैटर) का उत्सर्जन करती है।

भारत के कई शहरों में सीएनजी स्टेशन स्थापित किए जा चुके हैं, ऐसे में आपको फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कार लेने पर विचार करना चाहिए। इस मामले में ऑरा सीएनजी आपके लिए बेस्ट कार होगी जो आपकी शहरी ड्राइविंग की सभी जरूरतों पर खरा उतरती है।

अपने घर लाएं यह परफेक्ट अर्बन सेडान कार

हुंडई ऑरा सीएनजी शहर में ड्राइव करने वालों की सभी जरूरतों को पूरा करती है। इसमें कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं जो आपकी राइड्स को आसान व सुरक्षित बनाने में मदद करेंगे। यह एक स्पेशियस कार है, इसमें पांच पैसेंजर्स कम्फर्टेबल होकर बैठ सकते हैं। सीएनजी फ्यूल टैंक होने के बावजूद भी इसका बूट काफी बड़ा है। कुल मिलाकर, इसे चुनना अच्छा ऑप्शन है।

यह भी पढ़ें : हुंडई ऑरा की वो 5 बातें जो बनाती है इसे एक बेस्ट कॉम्पैक्ट सेडान

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ऑरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?