• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ऑरा: आपकी हर जरूरत पर खरी उतरेगी ये सेडान कार

प्रकाशित: अक्टूबर 07, 2020 02:41 pm । sponsoredहुंडई ऑरा

  • 644 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऐसा कहा जाता है कि आपकी कार आपके व्यक्तित्व का एक प्रतिबिंब होती है। यदि मॉडर्न टेक्नोलॉजी, प्रीमियम फीलिंग, रिफाइनमेंट और प्रैक्टिकैलिटी जैसी बातें आपकी पर्सनैलिटी को डिफाइन करती है तो आप वैसी ही कार की भी चाहत रखेंगे जिसमें ये सब बातें हों। हुंडई ऑरा (Hyundai Aura) में ये सब खासियतें समाई हैं। यह कार किस तरह से अपने मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों से अलग है और कैसे आपको भीड़ से जुदा रखती है, इसके बारे में हम जानेंगे यहांः- 

प्रीमियम डिजाइन

हुंडई  ऑरा का डिजाइन काफी आकर्षक है जिसमें स्पोर्टीनैस और प्रीमियमनैस दोनों का लाजवाब कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। इसमें हनीकॉम्ब पैटर्न वाली ग्रिल दी गई है और इसके स्मोक्ड आउट हेडलैंप्स इसे एक स्पोर्टी फ्रंट लुक देते हैं। ये हेडलैंप्स लुक्स में ही अच्छे नहीं है बल्कि ये प्रोजेक्टर यूनिट होने के साथ फोकस्ड बीम लाइट प्रोड्यूस करते हैं जो आपको सेगमेंट की किसी दूसरी कार में नहीं मिलेगा। 

इस सेडान में ट्रेंड के अनुसार कूपे कारों जैसी स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है, जिससे इसमें काफी अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। स्पोर्टी इफेक्ट के लिए इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, वहीं व्हील आर्क के ज्यादा उभरे हुए होने के कारण ये कार साइड से काफी बड़ी भी लगती है। 

ऑरा के रियर प्रोफाइल में भी कुछ ऐसे एलिमेंट्स मौजूद हैं जो इस ​कार को सेगमेंट में थोड़ी टॉप की कार बनाते हैं। इसके बूट पर काफी स्पोर्टी लिप स्पॉयलर दिया गया है, वहीं टेललैंप्स में शार्प एलईडी एलिमेंट्स दिए गए हैं जिससे इसके रियर प्रोफाइल को एक अलग सा लुक मिलता है। हुंडई ने इसकी ग्रिल, डोर हैंडल्स और टेल लैंप स्ट्रिप पर क्रोम का अच्छा खासा इस्तेमाल किया है।

ज्यादा स्पेस के साथ ज्यादा कंफर्ट

इस सेगमेंट में मौजूद कारों में ग्राहकों को अक्सर केबिन स्पेस से शिकायत रहती है। मगर हुंडई ऑरा में अच्छा खासा केबिन स्पेस दिया गया है और इसमें बैठकर आपको कंफर्ट लेवल से भी कोई समझौता नहीं करना पड़ता है। उदाहरण के तौर पर इसकी रियर सीट को अच्छा खासा रिक्लाइन किया जा सकता है जिससे लंबे सफर के दौरान आप यहां घंटो बैठे रह सकते हैं। इसमें आर्मरेस्ट और एसी वेंट्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

इसकी ड्राइविंग सीट पर भी कई ऐसे प्रीमियम एलिमेंट्स दिए गए हैं जो आपको काफी पसंद आएंगे। डैशबोर्ड पर सैटिन ब्रॉन्ज़ इंसर्ट्स और गियर लिवर की हाउसिंग इसके सबसे बेहतरीन उदाहरण है, वहीं ड्यूल टोन ग्रे इंटीरियर की फिनिशिंग इसको और भी ज्यादा प्रीमियम बना देती है। इसके अलावा हानीकॉम्ब टैक्सचरिंग, लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब जैसे एलिमेंट्स भी ऑरा के प्रीमियम फैक्टर्स हैं।

ऑरा में 402 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, जो सेगमेंट की किसी दूसरी कार में उपलब्ध नहीं है। अगर आप वीकेंड पर कहीं घूमने जाते हैं तो इसमें अच्छा-खासा सामान रख सकते हैं।

सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स की भरमार

हुंडई ऑरा में ऐसे कई फीचर्स मौजूद हैं जो इस सेगमेंट की किसी दूसरी कार में आपको देखने को नहीं मिलेंगे। उदाहरण के लिए इसमें 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो इस सेगमेंट में सबसे बड़ा है और इसका यूजर इंटरफेस भी काफी स्मूद व फास्ट है। इसके अलावा इसमें बिना सड़क से नजरे ​हटाए फोन कॉल रिसीव करने, लाइव नेविगेशन और मीडिया फाइल्स प्ले करने के लिए एपल कारप्ले और एंड्रॉयड  ऑटो कनेक्टिविटी भी दी गई है। कार के फीचर को कंट्रोल करने के लिए इसमें वॉइस कमांड और हुंडई की ब्लूटूथ पर बेस्ड 'आईब्लू' रिमोट कंट्रोल एप की भी पेशकश की गई है।

यदि एक लंबी यात्रा के दौरान आपके फोन की बैट्री खत्म होने लगे तो ऑरा में आपको इस बात की चिंता करने की भी कोई जरूरत नहीं है। इस सेडान में सेगमेंट फर्स्ट वायरलैस चार्जिंग दिया गया है जिसमें चार्जिंग पैड पर फोन को रखते ही उसकी बैट्री चार्ज होने लगती है। इसके अलावा यदि आपके पास चार्जर है तो डैशबोर्ड पर एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है जहां आप अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

ऑरा में कुछ सेगमेंट फर्स्ट सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें ड्राइवर रियर व्यू मॉनिटर डीआरवीएम और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल शामिल है। स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर हुंडई की इस सेडान में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

बेहतर वारंटी पैकेज

हुंडई की ओर से ऑरा में शानदार स्टाइलिंग और लंबी फीचर लिस्ट के साथ-साथ आपको आकर्षक वॉरन्टी पैकेज की पेशकश भी की जा रही है। कंपनी इस गाड़ी के साथ ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से 3 वर्ष/100,000किमी, 4 वर्ष/50,000किमी और 5 वर्ष/40,000किमी वॉरन्टी प्लान की पेशकश कर रही है। इसके अलावा हुंडई 3 साल का रोड साइड असिस्टेंस पैकेज भी दे रही है ताकि आप किसी कारण से कहीं अटके नहीं।

उम्मीदों पर खरा उतरती है ये कार

हुंडई ऑरा में वो सभी बातें मौजूद हैं जिसकी ग्राहक उम्मीद करते हैं। फिर चाहे बात कंफर्ट, फीचर्स, सेफ्टी और वॉरन्टी की ही क्यों ना हो। ये कार अपने मुकाबले में मौजूद कुछ दूसरी कारों से कहीं ज्यादा अच्छी है। हुंडई के भारत में 13,00 टचपॉइन्ट्स हैं, तो ऐसे में आपको आफ्टर सेल्स सर्विस के बारे में भी सोचने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें : 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ऑरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?