• लॉगिन / रजिस्टर

क्या 170पीएस पावर वाले वर्जन आने के बाद टाटा जारी रखेगी हैरियर के 140पीएस मॉडल की बिक्री?

प्रकाशित पर May 31, 2019 12:50 PM द्वारा Nikhil for टाटा हैरियर

  • 1277 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Harrier

वर्तमान में टाटा हैरियर में फ़िएट कंपनी का 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 140पीएस की पावर जनरेट करता है। यही इंजन जीप कंपास में भी दिया गया है। हालांकि, कंपास में यह इंजन 173पीएस की पावर ट्यूनिंग में आता है। हैरियर केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध है। कंपनी जल्द ही इसे और पावरट्रैन विकल्पों में भी पेश करेगी। 

टाटा ने हैरियर के लॉन्च से पहले ही कारदेखो को पुष्टि की थी कि इसे 2019 के मध्य में हुंडई के 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अब तक डीजल-ऑटोमैटिक पावरट्रैन के स्पेसिफिकेशन साझा नहीं किए है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 170पीएस की पावर के लिए रिट्यून किया जाएगा। 

Tata Harrier's engine

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की पेशकश के साथ, कंपनी कार के डीजल इंजन को बीएस6 उत्सर्जन मानदंड पर भी अपडेट करेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि, फ़िएट के इस 2.0-लीटर इंजन के केवल 170पीएस पावर वाले वर्ज़न को ही बीएस6 मानक पर अपडेट किया जाएगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस इंजन का 140पीएस पावर ट्यूनिंग वाला वर्ज़न यूरोप में बिकने वाली जीप रेनेगेड में यूरो 6.2 उत्सर्जन मानक पर अपडेटेड आता है।  

यदि कंपनी हैरियर के 140 पीएस पावर वाले वर्ज़न को बंद करती है, तो इससे हैरियर के कई मौजूदा ग्राहक निराश हो सकते हैं, जिनके पास कम पावर वाला इंजन लेने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। साथ ही, 140पीएस वाले वर्ज़न को बंद करने पर इसके यूज़्ड मॉडल की वैल्यू में भी कमी आएगी।  

ऐसी स्थिति में, टाटा इस इंजन के 140पीएस वाले वर्ज़न को मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कम से कम कुछ निचले वेरिएंट तक ही दिए जाने का विकल्प चुन सकती है। वहीं, टॉप लाइन वेरिएंट में 170पीएस पावर वाले वर्ज़न के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की भी पेशकश कर सकती है। ऐसा करने से, जिन ग्राहकों का बजट ज्यादा पावरफुल वर्ज़न या ऑटोमैटिक वेरिएंट जितना नहीं है, वे कम पावर ट्यूनिंग वाला मैनुअल गियरबॉक्स वेरिएंट खरीद सकेंगे। 

साथ ही पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
v
venu da
Jun 5, 2019 12:15:57 PM

Ofcourse it can co exist. On similar lines of , the way the Duster co exists with two different engine tunes.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?