• लॉगिन / रजिस्टर

शेवरले ट्रेलब्लेज़र हुई 3.04 लाख रूपए सस्ती, जानिये क्या है वजह

प्रकाशित पर oct 20, 2016 05:40 pm द्वारा tushar for शेवरले ट्रेलब्लेज़र

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एंजॉय एमपीवी के बाद अब शेवरले ने ट्रेलब्लेज़र एसूयवी की कीमत में भी भारी कटौती की है। शेवरले ट्रेलब्लेज़र के दाम 3.04 लाख रूपए तक कम हुए है। अब इसकी कीमत 23.95 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

शेवरले ने ट्रेलब्लेज़र को पिछले साल उतारा था। तब इसकी कीमत 26.40 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) थी। 2016 का बजट पारित होने के बाद चार फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ गई, जिसके चलते इसकी कीमत 26.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पहुंच गई।

अब कंपनी ने एक ही बार में 3.04 लाख रूपए की कटौती है। इस कटौती के पीछे दो खास वजह है। क्या है वो खास वजह जानने के लिए बढ़ते हैं आगे...

त्यौहारी सीज़न और कड़ा मुकाबला

त्यौहारी सीज़न शुरू हो चुका है। ऐसे में ग्राहक बेहतर डील पर ज्यादा ध्यान देते हैं। शेवरले के लिए ट्रेलब्लेज़र की बिक्री के अच्छे आंकड़े हासिल करने के लिए यह सही मौका है। हालांकि यहां कड़े मुकाबले को भी ध्यान में रखना जरूरी है। शेवरले ट्रेलब्लेज़र का सीधा मुकाबला फोर्ड की नई एंडेवर से है। हाल ही में फोर्ड ने नई एंडेवर के दाम 2.82 लाख रूपए तक कम किए हैं। टोयोटा की नई फॉर्च्यूनर भी आने वाली है। ऐसे में शेवरले के लिए भी ट्रेलब्लेज़र के दाम घटाना जरूरी हो गया था।

ट्रेलब्लेज़र का नया अवतार

कीमत घटाने के पीछे दूसरी वजह है शेवरले ट्रेलब्लेज़र का नया अवतार। कंपनी ने मई महीने में फेसलिफ्ट ट्रेलब्लेज़र से पर्दा उठाया था। स्टाइल, फीचर और इंटीरियर क्वालिटी के मामले में यह मौजूदा ट्रेलब्लेज़र से काफी बेहतर है। कंपनी की योजना जल्द ही नई ट्रेलब्लेज़र को मार्केट में उतारने की है। ऐसे में कंपनी को चाहिए कि वह मौजूदा ट्रेलब्लेज़र का स्टॉक जल्द से जल्द समाप्त कर दे। यह भी एक बड़ी वजह है कि कंपनी ने डिस्काउंट का सहारा लेकर कीमतों में भारी कटौती की है।

ट्रेलब्लेज़र में 2.8 लीटर का टर्बो-डीज़ल इंजन लगा है। इसकी पावर 200 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है लेकिन इस में ऑफरोडिंग के लिए ऑल व्हील ड्राइव या 4x4 का फीचर मौजूद नहीं है।

द्वारा प्रकाशित

शेवरले ट्रेलब्लेज़र पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?