एमजी एस्टर में ऐसा क्या मिलेगा खास जो बनाएगी इसे सेगमेंट से सबसे अलग, जानिए यहां

प्रकाशित: अगस्त 20, 2021 01:16 pm । स्तुतिएमजी एस्टर

  • 4451 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स ने अपनी अपकमिंग कॉम्पेक्ट एसयूवी एस्टर से पर्दा उठा दिया है। भारत में इस कार को सितंबर 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट में दमदार फीचर्स से लैस पॉपुलर कारें क्रेटा और सेल्टोस पहले से ही मौजूद हैं, ऐसे में अब देखना यह होगा कि एस्टर में ऐसी क्या ख़ास चीज़ मिलेगी जो इसे सेगमेंट की दूसरी कारों से अलग बनाएगी। चलिए इस पर नज़र डालते हैं यहां:-

1) एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस)

एमजी एस्टर 20 लाख रुपए से कम प्राइस में आने वाली भारत की पहली कार हो सकती है जिसमें एडीएएस (दूसरा एक्सयूवी700 कार में) फीचर मिलेगा। एडीएएस सिस्टम में कई फीचर्स ऑटोमेटेड होते हैं और पैसेंजर की सेफ्टी के लिहाज से भी बेहद अच्छा होता है। इसके तहत कोलिजन वार्निंग, इमरजेंसी ऑटो ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं।  

2) पर्सनल एआई असिस्टेंट

हमने कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को कई सारी कारों में देखा है, लेकिन एमजी ने इस कार में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) असिस्टेंट फीचर भी दिया है। यह फीचर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के ऊपर की तरफ पोज़िशन किया हुआ है और व्यक्ति के सवाल करने पर टर्न हो जाता है।

कनेक्टेड कार फीचर्स को वॉइस कंट्रोल के जरिये ऑपरेट किया जा सकता है, लेकिन एआई असिस्टेंट फीचर कई रैंडम सवालों (उदहारण के तौर पर वैदर से संबंधित) के जवाब भी दे देता है फिर चाहे वह विकीपीडिया से ही क्यों ना जुड़े हो। साथ ही यह व्हीकल से जुड़े अपडेट्स भी दे देता है।  

यदि आप भी अकेले ड्राइव करने से बोर हो गए हैं तो एमजी एस्टर में आपको अच्छी वर्चुअल कंपनी मिल सकेगी। 

3. सबसे पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन

एमजी एस्टर में 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 163 पीएस की पावर और 230 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं। चूंकि क्रेटा, सेल्टोस, कुशाक और अपकमिंग टाइगन में कम क्षमता वाला इंजन दिया गया है, ऐसे में एस्टर सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार साबित हो सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी एस्टर पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
J
jitendra pandya
Sep 13, 2021 5:45:19 PM

Impressive and looks ahead of competitors of same class

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    R
    rohit narwariya
    Aug 24, 2021 6:35:13 PM

    MG Astor is equipped with the Level 2 ADAS Technology, which is based on Bosch, and it will offer more safety features than Creta and Seltos.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

      ट्रेंडिंगएसयूवी

      * संभावित कीमत नई दिल्ली
      ×
      We need your सिटी to customize your experience