जानिए आखिर क्यों 5 साल के बच्चे के फैन बन गए हैं आनंद महिंद्रा से लेकर लैंड रोवर के डिजाइन डायरेक्टर जैसे पॉपुलर लोग

प्रकाशित: मई 26, 2021 01:28 pm । भानुलैंड रोवर डिफेंडर

  • 1624 व्यूज़
  • Write a कमेंट

 

वैसे आजकल के बच्चे इतने ज्यादा क्रि​एटिव हैं कि वो किसी कार की एकदम परफैक्ट ड्रॉइन्ग बनाना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है। मगर नक्श अहिराओ इसमें एक कदम आगे निकल गए। इस बच्चे लैंड रोवर डिफेंडर,महिंद्रा थार और कई कारों के 3डी और 2डी स्कैच तैयार किए हैं। हाल ही में नक्श की आर्ट को टाटा मोटर्स के पूर्व ​चीफ डिजाइनर प्रताप बोस,आनंद महिंद्रा और लैंड रोवर के डिजाइन डायरेक्टर मस्सिमो फ्रासेला ने रीट्वीट किया है। 

नक्श के माता पिता ने उनकी इस कला को दो साल पहले ही पहचाना जहां उन्होनें घर के गेटों पर इस तरह के आर्ट डिजाइन किए थे। 3 साल छोटे नक्श ने महज चॉक की मदद से कारों की तस्वीरें घर के दरवाजों पर बनाई थी। उनके पिता ने बताया कि 'एक दिन टाटा हैरियर में सवार होकर मेरे एक मित्र राजेन्द्र बेंगलुरू स्थित हमारे घर आए थे। इसके बाद नक्श उनकी हैरियर को बड़े गौर से देखने लगा और हर पार्ट्स पर वो अपनी नजर घुमाता रहा,इसके बाद नक्श ने हूबहू हैरियर का डिजाइन तैयार कर लिया और वो इस कार का फैन भी बन गया'।

नक्श की मां प्राजक्ता अ​हिराव भी एक आर्टिस्ट है जबकि उनके पिता चंद्रशेखर अहिराव एक इंटीरियर डिजाइनर हैं। उन्होनें जब अपने दरवाजे पर टाटा हैरियर की ड्रॉइन्ग देखी तो वो दोनों ही उसे देखकर भौचक्के रह गए। इसके बाद उन्हें नक्श के इस टैलेंट के बारे में पता चला तो उन्होनें उसके  लिए घर में ही एक ब्लैकबोर्ड तैयार करवाया। अब इस ब्लैक बोर्ड के जरिए नक्श अपने आर्टवर्क को और भी बखूबी अंजाम देने लग गया। 

उन्होनें आगे कहा कि 'हमनें नक्श के इस आर्टवर्क का एक वीडियो टाटा मोटर्स को भेजा इसके जवाब में टाटा मोटर्स की ओर से उन्हें एक छोटा सा तोहफा दिया गया। दरअसल ये तोहफा बल्कि और कुछ नहीं टाटा के पूर्व डिजाइन चीफ प्रताप बोस का रीट्वीट था और इसके बाद टाटा के दूसरे टीम मेंबर्स ने नक्श के लिए हैरियर का ​स्केल मॉडल भेजा।

इसके बाद नक्श ने एक महिंद्रा कार की ड्रॉइन्ग भी तैयार की जिसने आनंद महिंद्रा का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होनें ट्वीट करते हुए लिखा ' मैं इस कार को पहचान गया हूं,और आप कहते हैं कि ये बच्चा महज 5 साल का है,इस बच्चे में वाकई गजब का टैलेंट है,और मैं हमेशा इसपर नजर बनाए रखूंगा'।

नक्श की तारीफों के पुल केवल भारत में ही नहीं विदेशों तक भी पहुंच गए जब उनके आ​र्ट वर्क की तारीफ लैंड रोवर के डिजाइन डायरेक्टर मस्सिमो फ्रासेला ने भी की। दरअसल नक्श का लैंड रोवर डिफेंडर की ड्रॉइन्ग करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ जिसे देखने के बाद फ्रासेलो ने ट्वीट किया कि ' ये मुझे काफी रोमांचित कर रहा है'। 

5 साल के नक्श को काफी कारों के डिजाइन हूबहू ड्रॉ करने आते है। उनके पिता चंद्रशेखर ने कहा कि वो डिजाइन शेप के बारे में काफी कुछ पढ़ता रहता है। वो 2-3 कारों की तो हूबहू डिजाइन बना सकता है साथ ही उनकी एसेसरीज पर भी उसकी अच्छी पकड़ है। उन्होनें कहा कि बड़ा होकर जरूर वो अपने इस आर्टवर्क को ही अपना कॅरियर बना सकता है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैंड रोवर डिफेंडर पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
u
user
May 30, 2021 11:15:26 AM

I didn't even use a pic for reference lmao noob.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    I
    i-cannot-clutch
    May 30, 2021 11:14:06 AM

    I used to draw better than him at the same age but never got recognition like this kid.

    और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    S
    sachin
    Jun 2, 2021 3:24:19 PM

    All due to hunger for publicity of this kid's parents.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      C
      cv sathyamurthy
      May 28, 2021 10:53:18 PM

      Keep it up.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • महिंद्रा थार
        • टाटा हैरियर
        • लैंड रोवर डिफेंडर

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

        ट्रेंडिंगएसयूवी

        • लेटेस्ट
        • अपकमिंग
        • पॉपुलर
        ×
        We need your सिटी to customize your experience