• लॉगिन / रजिस्टर

फॉक्सवेगन जेटा को मिला नया टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम

संशोधित पर jan 25, 2016 08:38 pm द्वारा saad for फॉक्सवेगन ज़ेटा

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन इंडिया ने प्रीमियम सेडान जेटा को नए टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम से लैस कर दिया है। जेटा का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल लॉन्च किया गया था। लेकिन उस में टचस्क्रीन इंफोटेंमेट सिस्टम नहीं दिया गया था। इसकी कमी बड़ी शिद्दत से महसूस की जा रही थी और इसे एक कमी के तौर पर देखा जा रहा था। हाल ही में लॉन्च हुई नई बीटल में भी यह सिस्टम दिया गया है।

टच स्क्रीन होने के कारण साइड में लगे बटनों को हटा दिया गया है। नए सिस्टम में सिंगल सीडी प्लेयर, ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स कनेक्टिविटी और एसडी कार्ड रीडर स्लॉट दिया गया है। नया इंफोटेंमेंट सिस्टम पार्किंग कैमरा के डिस्प्ले के तौर पर भी काम करेगा, हालांकि अभी भी इस प्रीमियम सेडान में रिवर्स कैमरा नहीं दिया गया है।

साउंड आउटपुट के लिए 4-स्पीकर  और 4 टिवटर्स दिए गए हैं।  जेटा का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। एक्सटीरियर में नई ग्रिल, हैडलाइट्स के साथ डीआरएल और रियर में दिए गए नए टेललैंप्स इसे नया और फ्रेश लुक देते हैं। वहीं इंटीरियर में ड्यूल टोन स्कीम, फ्लैट स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए जेटा में 6 एयरबैग, एबीएस, क्रूज़ कंट्रोल और ड्राइवर के थकने पर उसे अलर्ट करने वाला फटिग डिटेक्शन सिस्टम दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो जेटा में 1.­4 लीटर टीएसआई और 2.­0 लीटर का टीडीआई इंजन दिया गया है। इसके पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

यह भी पढ़ें

सोर्सः टीमबीएचपी

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन ज़ेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?