गूगल के साथ पार्टनरशिप जारी रखेगी वोल्वो, तैयार करेगी यूजर फ्रेंडली इंटफेस वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम

प्रकाशित: जुलाई 02, 2021 04:47 pm । स्तुति

  • 2922 व्यूज़
  • Write a कमेंट

वोल्वो ने अपने न्यू जनरेशन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के प्लान की घोषणा की है। इसी दौरान कपनी ने यह जानकारी भी दी है कि वह गूगल के साथ अपनी साझेदारी जारी रखेगी जिससे एंड्रॉइड ऑटोमोटिव ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड इंफोटेनमेंट इंटरफेस को डेवलप किया जा सके। 

जैसा कि कॉन्सेप्ट रिचार्ज में भी देखा जा चुका है नई वोल्वो कारों में 15-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन डिस्प्ले और पतला डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया जाएगा। ड्राइवर के कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए कंपनी की अपकमिंग कारों में बड़ा हेडअप डिस्प्ले मिलेगा। वोल्वो और गूगल दोनों कंपनियां एकसाथ मिलकर काम कर रही हैं जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि नए सेटअप का यूज़र इंटरफेस एकदम क्लीन, सिंपल और ड्राइविंग के दौरान इस्तेमाल करने में आसान हो। कंपनी यह भी सुनिश्चत करेगी कि इसमें सभी जानकारी आसानी से एक्सेस हो सके, चाहे टच इनपुट के जरिये हो या फिर वॉइस कमांड के सहारे। 

वोल्वो कार्स के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर हेनरिक ग्रीन ने नए डेवेलपमेंट पर बात करते हुए कहा कि “हमारी टीम ने नई जनरेशन की वोल्वो कारों के लिए यूज़र एक्सपीरिएंस सुधारने के लिए गूगल के साथ काफी समय बिताया है। खासकर सेफ्टी और सिंप्लिसिटी के मामले में हमने डिजाइन और टेक्नोलॉजिक्ल डेवलपमेंट पर काफी काम किया है। हमें विश्वास है कि यह हमें और भी बेहतर वोल्वो कार बनाने और नए इंडस्ट्री स्टैंडर्ड को सेट करने में मदद करेगा।”

वोल्वो के मौजूदा लाइनअप के काफी सारे मॉडल्स में एंड्रॉइड पावर्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो गूगल सर्विसेज़ जैसे मैप्स, गूगल असिस्टेंट के साथ आता है। इसके लिए एंड्रॉइड स्मार्टफोन को पेयर करने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है। यह फीचर सबसे पहले एक्ससी40 रिचार्ज में दिया गया था और फिर इसके बाद इसे एस60, एस90, एक्ससी60, वी90 और वी90 क्रॉस कंट्री जैसी कारों में शामिल किया गया था। 

Volvo XC60 Infotainment System

गूगल के साथ पार्टनरशिप मजबूत करने के अलावा कंपनी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम वॉल्वोकार्स.ओएस के लिए इन-हाउस सॉफ्टवेयर तैयार करने पर भी काम कर रही है। इसे अपकमिंग ईवी कारों में दिया जाएगा जिसमें क्लाउड पर एंड्रॉइड ऑटोमोटिव समेत कई सारे सिस्टम भी मिलेंगे। कार स्पेसिफिक एप्स और ओवर द एयर अपडेट्स के साथ आने वाली वोल्वो की इलेक्ट्रिक कारें नए फीचर्स के चलते यूज़र्स को एकदम बेहतरीन एक्सपीरिएंस देने में सक्षम होंगी।

यह भी पढ़ें : वोल्वो कॉन्सेप्ट रिचार्ज में दिखी न्यू जनरेशन वॉल्वो ईवी कारों की झलक

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience