फोक्सवैगन वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट vs हुंडई वरना टर्बो : तस्वीरों के जरिए डालिए दोनों कारों की खूबियों पर एक नज़र

प्रकाशित: मार्च 27, 2024 03:37 pm । स्तुतिफॉक्सवेगन वर्टस

  • 135 Views
  • Write a कमेंट

Volkswagen Virtus GT Plus Sport and Hyundai Verna turbo

फोक्सवैगन वर्टस के नए जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट को कॉन्सेप्ट वर्जन में हाल ही में शोकेस किया गया है। इसके एक्सटीरियर व इंटीरियर पर कई कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं जिसके चलते यह स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी नज़र आता है। इसका सीधा मुकाबला हुंडई वरना के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट से रहेगा। यहां हमनें इन दोनों कॉम्पेक्ट सेडान कारों के स्पोर्टी वर्जन का फोटो कंपेरिजन किया है जिस पर आप भी डालिए एक नजर:

फ्रंट

Volkswagen Virtus GT Plus Sport front
Hyundai Verna turbo front

वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट की फ्रंट डिज़ाइन रेड 'जीटी' बैजिंग को छोड़कर काफी हद तक स्टैंडर्ड मॉडल जैसी ही है। ज्यादा स्पोर्टी लुक के लिए फोक्सवैगन ने इस स्पेशल एडिशन कॉन्सेप्ट मॉडल में रेगुलर मॉडल वाले क्रोम एलिमेंट्स को ब्लैक कलर में बदल दिया है। जबकि, वरना के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट का फ्रंट लुक रेगुलर वर्जन जैसा ही है, आगे की तरफ इसमें रेगुलर मॉडल की तरह ही एलईडी डीआरएल लाइट बार और मैश पैटर्न ग्रिल दी गई है।

साइड

Volkswagen Virtus GT Plus Sport black alloy wheels and red brake callipers
Hyundai Verna turbo side

साइड प्रोफाइल पर गौर करें तो वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट में ब्लैक साइड स्कर्ट, डोर हैंडल्स पर डार्क क्रोम फिनिश, फ्रंट फेंडर पर रेड 'जीटी' बैजिंग, ब्लैक ओआरवीएम हाउसिंग और रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें ब्लैक रूफ भी दी गई है। जबकि, वरना के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट की साइड प्रोफाइल स्टैंडर्ड मॉडल जैसी ही है, लेकिन इसमें फ्रंट रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ ब्लैक अलॉय व्हील्स जरूर दिए गए हैं।

रियर

Volkswagen Virtus GT Plus Sport rear
Hyundai Verna turbo rear

वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट में पीछे की तरफ बंपर के निचले हिस्से पर ब्लैक फिनिश, टेलगेट पर रेड 'जीटी' बैजिंग और ब्लैक बूट लिप स्पॉइलर दिया गया है। वर्टस के इस स्पेशल एडिशन मॉडल में हेडलाइट और टेललाइट पर स्मोकी इफेक्ट दिया गया है। जबकि, वरना टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के रियर साइड का लुक '1.5 टर्बो' बैजिंग को छोड़कर काफी हद तक रेगुलर मॉडल जैसा ही है।

केबिन

Volkswagen Virtus GT Plus Sport cabin
Hyundai Verna turbo cabin

फोक्सवैगन ने वर्टस सेडान के अपकमिंग स्पोर्टी एडिशन में ऑल-ब्लैक केबिन कलर थीम और सीट अपहोल्स्ट्री दी है, साथ ही इसमें स्टीयरिंग व्हील पर रेड इंसर्ट और 'जीटी' बैजिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें ऑल-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ रेड थीम और रेड एम्बिएंट लाइटिंग भी दी गई है।

जबकि, वरना टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के केबिन में ज्यादा स्पोर्टी डिटेलिंग मिलती है। इसमें सेंटर कंसोल और गियर लीवर के आसपास, लैदर अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड पर कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग की गई है।

इंजन ऑप्शन

स्पेसिफिकेशन 

फोक्सवैगन वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट (अनुमानित) 

हुंडई वरना टर्बो

इंजन 

1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल 

1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल 

पावर 

150 पीएस 

160 पीएस 

टॉर्क 

250 एनएम 

253 एनएम 

ट्रांसमिशन 

6- स्पीड एमटी, 7-स्पीड डीसीटी *

6- स्पीड एमटी, 7-स्पीड डीसीटी *

*डीसीटी - ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन 

फोक्सवैगन ने वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट को फिलहाल कॉन्सेप्ट वर्जन में ही शोकेस किया है, ऐसे में इसकी सही पावरट्रेन डिटेल अभी सामने आनी बाकी है। चूंकि यह वर्टस का जीटी वेरिएंट है, ऐसे में इसमें ज्यादा पावरफुल 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इन दोनों सेडान कारों में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और डीसीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए गए हैं, लेकिन वरना में दिया गया इंजन थोड़ा ज्यादा पावर आउटपुट देता है।

कीमत

फोक्सवैगन वर्टस जीटी प्लस स्पोर्ट 

हुंडई वरना टर्बो 

17.5 लाख रुपये से शुरू (अनुमानित)

14.87 लाख रुपये से 17.42 लाख रुपये 

फोक्सवैगन वर्टस सेडान के नए जीटी प्लस स्पोर्ट वेरिएंट की कीमत से 2024 की दूसरी तिमाही तक पर्दा उठ सकता है। अनुमान है कि यह एक फुल फीचर लोडेड वेरिएंट हो सकता है। वर्तमान में वर्टस सेडान के जीटी वेरिएंट्स की प्राइस 16.62 लाख रुपये से 19.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच है। जबकि, हुंडई वरना का ज्यादा पावरफुल टर्बो वेरिएंट अपनी कम कीमतों के चलते एक अच्छा वैल्यू फॉर मनी ऑप्शन साबित होता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन वर्टस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगसेडान कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience