• लॉगिन / रजिस्टर

कैमरे में कैद हुई फॉक्सवेगन की नई एसयूवी टी-रॉक, भारत में भी हो सकती है लॉन्च

Published On apr 11, 2017 06:54 pm By raunak

  • 10 Views
  • Write a comment

फॉक्सवेगन की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-रॉक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, इसे इसी साल के अंत तक यूरोप में होने वाले फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। इंटरनेशनल लॉन्चिंग के बाद जल्द ही इसे भारत में भी उतारा जा सकता है, यहां इसे फॉक्सवेगन कारों की रेंज में टिग्वॉन के नीचे पोजिशन किया जाएगा।

फॉक्सवेगन ने जिनेवा मोटर शो-2014 के दौरान टी-रॉक कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था, कैमरे में कैद हुई कार इसका प्रोडक्शन वर्जन है, टी-रॉक, फॉक्सेवगन ग्रुप के एमक्यूबी प्लेफटफार्म पर बनेगी, इसी प्लेटफार्म पर फॉक्सवेगन टिग्वॉन, पसात, स्कोडा ऑक्टाविया, सुपर्ब, कोडिएक और पोलो समेत कई दूसरी फॉक्सवेगन कारें बनी हुई हैं। फॉक्सवेगन ने हाल ही में भारत टिग्वॉन एसयूवी का प्रोडक्शन शुरू किया है। टी-रॉक को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में अभी कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉक्सवेगन कारों के प्रति भारतीय कार फैंस के रूझान को देखते हुए कंपनी टी-रॉक को यहां उतारने पर विचार कर सकती है।


टी-रॉक का कॉन्सेप्ट कद-काठी के मामले में टिग्वॉन की तुलना में छोटा था, इसका प्रोडक्शन वर्जन भी काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट जैसा ही है। स्टाइल के मामले में यह फॉक्सवेगन टिग्वॉन से आगे है, सबसे ज्यादा ध्यान इसकी रियर विंडस्क्रीन पर जाता है, इसे टिग्वॉन की तुलना में ज्यादा ऊंचा रखा गया है। संभावना है टी-रॉक में नई पोलो वाले टीएसआई पेट्रोल और टीडीआई डीज़ल इंजन के विकल्प मिलेंगे।

यह भी पढें : रोमांचित कर देंगी जीप कंपास की ये 6 खासियतें

Published by

Write your Comment

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?