• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी फॉक्सवेगन पोलो और वेंटो फेसलिफ्ट

प्रकाशित पर Jun 27, 2019 01:31 PM द्वारा Bhanu for फॉक्सवेगन वेंटो 2015-2019

  • 1611 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन इन दिनों अपनी दो लोकप्रिय कार पोलो और वेंटो के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। हाल ही में ये दोनों कारें टेस्टिंग के दौरान नज़र आई हैं। कैमरे में इनकी साफ झलक कैद हुई है, जिससे इनसे जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं। 

पोलो फेसलिफ्ट में मैश पैटर्न वाली हनीकॉम्ब ग्रिल और अपडेट एयरडैम दिए गए हैं। ऐसे एयरडैम पोलो के लिमिटेड एडिशन जीटीआई में भी दिए गए हैं। पोलो को आकर्षक लुक देने के लिए फॉक्सवेगन ने टेललैंप और रियर बंपर को भी अपडेट किया है। अपडेट पोलो में कंपनी ने इसके मौजूदा मॉडल के समान अलॉय व्हील दिए हैं। इस बार ये गनमैटल फिनिशिंग के साथ नज़र आ रहे हैं। 

वेंटो सेडान फेसलिफ्ट में हुए अपडेट के बारे में ठीक से जानकारी हाथ नहीं लग पाई है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी ने इसमें भी पोलो के समान ही कॉस्मैटिक बदलाव किए होंगे। इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें नए साइड स्कर्ट दिए हैं। इंटीरियर को लेकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी यहां ने इन दोनों कारों के केबिन में छोटो-मोटे बदलाव किए हैं। 

उम्मीद है कि पोलो फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 76 पीएस पावर और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि, इस इंजन को बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर अपग्रेड किया जाएगा। फॉक्सवेगन वेंटो की बात करें तो इसके मौजूदा मॉडल में 1.6 लीटर एमपीआई (105पीएस/153एनएम)  और 1.2 लीटर टीएसआई (105पीएस/174एनएम) इंजन दिया गया है। वेंटो फेसलिफ्ट में कंपनी देश में ही तैयार हुआ 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। मौजूदा मॉडल वाले दोनों इंजन को कंपनी बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर शायद ही अपग्रेड करेगी। वेंटो टीएसआई के साथ अपना इंजन साझा करने वाली पोलो जीटी टीएसआई में नया 1.0 लीटर टीएसआई इंजन दिया जा सकता है। 

दोनों कारों के मौजूदा मॉडल में 1.5 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। फॉक्सवेगन की ओर से इस इंजन को बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर अपग्रेड किए जाने को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में दोनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल में यह इंजन दिए जाने की संभावना कम है। वैसे मारुति सुजुकी, महिंद्रा और टाटा इस बात की पुष्टि कर चुकी हैं कि वो अप्रैल 2020 के बाद अपनी सस्ती कारों में डीज़ल इंजन का विकल्प नहीं देंगी। 

उम्मीद की जा रही है कि फॉक्सवेगन, पोलो और वेंटो के फेसलिफ्ट मॉडल को जल्द लॉन्च करेगी। दोनों कारों में बीएस6 मानकों पर अपग्रेड इंजन के आने से इनकी कीमतें पहले के मुकाबले ज्यादा रहने के आसार हैं। वर्तमान में फॉक्सवेगन पोलो की प्राइस 5.71 लाख रुपये से शुरू होती है जो 9.72 लाख रुपये तक पहुंचती है। वहीं, वेंटो के मौजूदा मॉडल की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 14.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक पहुंचती है।

यह भी पढ़ें: ऑडी ने पेश किया क्यू7 का फेसलिफ्ट अवतार
 

द्वारा प्रकाशित

Volkswagen Vento 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
A
akshay jadoun
Jun 29, 2019 12:56:27 PM

I don't know what vw is thinking but as far as I know if they launched the new vw polo(eur. Model) it'll be the most dominant hatchback in Indian market.

    जवाब
    Write a Reply
    1
    M
    mohammed mubarak
    Jun 27, 2019 7:58:29 PM

    Volkswagen u can't just fool Indians by giving foolish updates as these are out dated. Since new polo have already been launched in Europe and other countries. Please bring the new polo

      जवाब
      Write a Reply
      1
      a
      ankit kanwar
      Jun 27, 2019 2:20:58 PM

      i don't knw y they do facelift when your product is to be lifted waste of money do something amazing to make a comeback your dealers and you cannot sustain here

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • Volkswagen Polo
        • Volkswagen Vento 2015-2019
        ×
        आपका शहर कौन सा है?