• लॉगिन / रजिस्टर

2021 फॉक्सवैगन टिग्वान फेसलिफ्ट को इसी महीने किया जा सकता है पेश

प्रकाशित: मार्च 02, 2021 08:34 pm । स्तुतिफॉक्सवेगन टिग्वान 2021

  • 3193 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • फॉक्सवैगन इस माह अपनी नई एसयूवी को लॉन्च कर सकती है।  
  • यह फेसलिफ्ट टिग्वान कार हो सकती है जिसे हाल ही में भारत में देखा गया है। 
  • इसमें नया 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (190 पीएस) दिया जाएगा। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया जा सकता है।  
  • इसमें प्री-फेसलिफ्ट मॉडल के मुकाबले कई हल्के-फुल्के कॉस्मेटिक बदलाव किए जा सकते हैं। 
  • भारत में इसकी प्राइस 28 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 
  • सेगमेंट में इसका मुकाबला सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस और जीप कंपास से होगा। 

Volkswagen Tiguan 2021

फॉक्सवैगन के लिए 2021 साल काफी व्यस्त रहेगा। इस साल कंपनी की कई नई कारें लॉन्च होने वाली है। कंपनी क्रेटा की प्रतिद्वंदी कार टाइगन से कुछ महीनों बाद पर्दा उठाएगी।  इसके अलावा कंपनी मार्च में अपनी एक नई कार भी पेश करने वाली है।

फोक्सवैगन इंडिया के डायरेक्टर आशीष गुप्ता ने एक इंटरव्यू में कहा है कि मार्च में कंपनी एक नई एसयूवी कार उतारने वाली है। अनुमान है कि यह 2021 टिग्वान फेसलिफ्ट कार हो सकती है। इस अपडेटेड प्रीमियम मिड-साइज़ एसयूवी को बिना कवर के हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। बता दें कि अप्रैल 2020 में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद डीजल इंजन से लैस इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल को बंद कर दिया गया था।

फेसलिफ्ट टिग्वान में प्री-फेसलिफ्ट मॉडल (डीजल इंजन) के मुकाबले नया 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसकी नई मोटर 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया जा सकता है। यह ऑल व्हील ड्राइव कार होगी। 7-सीटर टिग्वान आलस्पेस कार में भी यही इंजन और ड्राइवट्रेन दी गई है। टिग्वान फेसलिफ्ट अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में बिक्री के लिए पहले से ही उपलब्ध है। इस गाड़ी में केवल एक्सटीरियर व इंटीरियर अपडेट्स दिए गए हैं।

2021 Volkswagen Tiguan cabin

इस गाड़ी के एक्सटीरियर पर नए एलईडी हेडलैंप्स, नए डिज़ाइन के फ्रंट व रियर बंपर, पतले एलईडी टेललैंप्स, नया फोक्सवैगन लोगो और टिग्वान बैजिंग  दी जाएगी। वहीं, इसके केबिन में नए थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टच बेस्ड एसी कंट्रोल्स और नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। अनुमान है कि इसमें ऑलस्पेस कार वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और वायरलैस चार्जिंग पैड दिया जाएगा। इसके अलावा इस कार में कोई नया बदलाव नहीं होगा।

इस अपडेटेड एसयूवी की प्राइस 28 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। वर्तमान में टिग्वान ऑलस्पेस कार बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी आने वाले महीनों में टी-रॉक की कई सारी यूनिट्स बाहर से इंपोर्ट करने वाली है। अनुमान है कि अपकमिंग टाइगन कॉम्पेक्ट एसयूवी को दिवाली 2021 से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : मार्च 2021 में लॉन्च और शोकेस होंगी ये कारें, आप भी डालिए एक नज़र

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन टिग्वान 2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?