• लॉगिन / रजिस्टर

कॉम्पैक्ट सेडान, एसयूवी टिग्वॉन और पसात जीटीई को ऑटो एक्सपो में उतारेगी फॉक्सवेगन

संशोधित पर jan 12, 2016 11:28 am द्वारा akshit

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो के लिए तैयार है। कंपनी ने एक्सपो में अपने तीन नए प्रोडक्ट उतारने की घोषणा की है। इन कारों में फॉक्सवेगन की पहली कॉम्पैक्ट सेडान, एसयूवी टिग्वॉन और प्रीमियम सेडान पसात जीटीई के अलावा हाल ही में लॉन्च हुई नई बीटल भी शामिल हैं।

फॉक्सवेगन ने इस बारे में बयान जारी किया है। बयान में सबसे ज्यादा फोकस आने वाली कॉम्पैक्ट सेडान पर है, जिसे टेस्टिंग के दौरान कई बार कैमरे में कैद किया जा चुका है। इस कॉम्पैक्ट सेडान का मुकाबला खासतौर पर मारूति की स्विफ्ट डिज़ायर से होगा।

बयान में कहा गया है कि 'दिल्ली ऑटो एक्सपो में फॉक्सवेगन की कॉम्पेक्ट सेडान का वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगा। इसे विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए डिजायन किया गया है। इसका निर्माण फॉक्सवेगन के पुणे स्थित चाकण प्लांट में किया जाएगा। घरेलू बाज़ार में कॉम्पैक्ट सेडान कारों को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में हमारी कॉम्पैक्ट सेडान बेहतर तकनीक, दमदार फीचर्स और अच्छे सेफ्टी फीचर्स के साथ कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट के मापदंडों को और ऊपर उठाएगी।'  

फॉक्सवेगन की इस कॉम्पैक्ट सेडान को पोलो के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसका बूट स्पेस कम रखा गया है जिससे कि इसकी लंबाई चार मीटर के अंदर ही रहे।

इमेज सोर्सः आॅवरड्राइव

एक्सपो में पेश होने वाली दूसरी कार जीटीई पसात है, जो पसाट का प्लग इन हाइब्रिड वर्जन है।  इसमें 1.4-लीटर का टीएसआई इंजन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया जाएगा। यह 153 पीएस पावर जनरेट करेगी। दोनों यूनिट मिलकर इस पावर को 218 पीएस तक पहुंचा देगी।

वहीं फॉक्सवेगन की प्रीमियम एसयूवी टिग्वॉन पहले से ही यूरोपीय बाजार में मौजूद है। यह एसयूवी अच्छी ऑफरोडिंग कैपेसिटी के साथ ही बेहतरीन लग्ज़री फीचर्स के लिए जानी जाती है। भारत में आने वाली टिग्वॉन को लेकर कंपनी ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?