रेनो क्विड इलेक्ट्रिक की तस्वीरें हुईं लीक

प्रकाशित: फरवरी 27, 2019 05:48 pm । sonnyरेनॉल्ट k-ze

  • 80 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो जल्द ही क्विड का इलेक्ट्रिक अवतार लाने वाली है। सबसे पहले इसे चीन में उतारा जाएगा। चीन में यह 2019 में लॉन्च होगी। लॉन्च से पहले कार की कुछ तस्वीरें लीक हुईं हैं। इन तस्वीरों से कार के प्रॉडक्शन मॉडल के डिजायन का अंदाजा लगाया जा सकता है।

तस्वीरों की मानें तो क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन रेग्यूलर मॉडल से मिलता-जुलता दिखाई देता है। पहले ये अनुमान लगाए जा रहे थे इलेक्ट्रिक वर्जन को के-जेडई कॉन्सेप्ट पर तैयार किया जा सकता है। चीन में लॉन्च होने वाली क्विड ईवी में कुछ बदलाव नज़र आएंगे। इसकी रिम, हैडलाइट, टेललाइट, फ्रंट ग्रिल और दोनों बंपर में बदलाव देखने को मिलेगा। इससे पहले चीन में क्विड इलेक्ट्रिक के केबिन की एक झलक देखने को मिली थी। केबिन में ब्लू कलर का सेंटर कंसोल दिया गया था।

इलेक्ट्रिक क्विड के हैडलैंप में हैलोजन लाइटों की जगह एलईडी लाइट लगी होगी। इस बार फॉगलैंप में एयर वेंट भी लगे होंगे जिससे कार की बैट्रियों को ठंडा रखने में मदद मिलेगी। कार की फ्रंट ग्रिल और स्किड प्लेट को भी अलग डिज़ाइन दिया गया है। कार के रियर बंपर पर अलग तरह की क्लेडिंग दी गई है। एग्जॉस्ट की जगह दो एयर वेंट दिए गए हैं। चर्चाएं हैं कि रेग्यूलर क्विड में भी ये बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

रेनो का दावा है कि क्विड इलेक्ट्रॉनिक की रेंज 250 किलोमीटर तक होगी। अंतराष्ट्रीय स्तर पर कार का प्रोडक्शन 2019 के बीच में किए जाने की संभावना है। भारत में इसके 2020 तक लॉन्च होने की कोई संभावना नहीं है। चर्चाएं ये भी है कि भारत में अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कारों का बाजार ठीक ढंग से स्थापित होने पर ही कंपनी इसे यहां लॉन्च करने के बारे में सोचेगी। बता दें कि मारुति सुजुकी ने 2020 तक वैगन-आर इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई ग्रैंड आई10

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    रेनॉल्ट k-ze पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience