• लॉगिन / रजिस्टर

केन्या में टोयोटा बैजिंग के साथ बिकेंगी मारुति की ये कारें

प्रकाशित पर Mar 12, 2019 06:59 PM द्वारा Dhruv.A for मारुति सियाज

  • 174 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा ने केन्या में सुजुकी की कारें बेचने के लिए सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के साथ साझेदारी की है। टोयोटा केन्या के आधिकारिक बयान के अनुसार शुरूआत में 7 कारें बिक्री के लिए उतारी जाएंगी। कंपनी ने अभी छह मॉडल के नाम बताएं हैं। इनमें ऑल्टो, स्विफ्ट, सियाज़, अर्टिगा, विटारा एसयूवी और चौथी जनरेशन जिम्नी शामिल है। कारें बेचने के अलावा टोयोटा, सुजुकी के ग्राहकों को आफ्टर सेल्स सर्विस भी देगी। कंपनी के केन्या में मौजूद सेंटर के माध्यम से कारों की सर्विस की जाएगी।

इनमें से चार कारें भारत से निर्यात की जाएंगी। इसमें ऑल्टो, स्विफ्ट, सियाज़ और अर्टिगा शामिल है। जिम्नी को जापान के कोसाई से आयात किया जाएगा। विटारा को सुजुकी के हंगरी स्थित मग्यार प्लांट से मंगवाया जाएगा।

यह मई 2018 में घोषित टोयोटा-सुजुकी साझेदारी का पहला परिणाम है। इस साझेदारी के चलते भारत में कारों की री-बैजिंग की जाएगी। बलेनो मारुति सुज़ुकी की पहली कार होगी जिसे टोयोटा द्वारा भारत में बेचने के लिए री-बैज किया जाएगा।

टोयोटा बैजिंग वाली  बलेनो को 2019 की पहली छमाही में भारत में लॉन्च जाएगा। इसके बाद विटारा ब्रेज़ा को लॉन्च किया जाएगा। इसी तरह, 2020 में टोयोटा कोरोला को मारुति सुजुकी बैजिंग के साथ उतारा जाएगा।

सुजुकी और टोयोटा वर्ष 2020 तक एक नई सह-निर्मित इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करेंगे। टोयोटा भारत में कारों के इलेक्ट्राॅनिक वर्जन को व्यापक रूप से अपनाने के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करेगी, जबकि सुजुकी इलेक्ट्रॉनिक कारों का निर्माण करेगी। वर्तमान में मारुति वैगन-आर के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन पर काम चल रहा है।

क्रॉस-बैज्ड प्रोडक्ट के लिए टोयोटा और सुजुकी भारत में खुद के रिटेल और सर्विसिंग चैनलों के माध्यम से काम करना जारी रखेंगे। टोयोटा बैज वाली बलेनो और विटारा ब्रेज़ा को टोयोटा के ब्रांडेड पॉइंट्स के जरिए बेचा जाएगा, वहीं इनकी सर्विस भी की जाएगी। मारुति बैजिंग वाली कोरोला को बेचने और सर्विसिंग का काम मारुति सुजुकी खुद करेगी।

यह भी पढें : मारुति की किस कार पर चल रहा है कितना वेटिंग पीरियड, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

मारुति सियाज पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sushil kumar cherian
Mar 13, 2019 7:22:00 AM

If u are a prospective car buyer pls buy any but car but not one with a Tata badge. They claim to make good cars any body who has a personal experience with their workshops will tell you the quality of work handled by immature mechanic. Even when you buy the smallest gadget in your house you look at the quality of service. Pls do not settle for less and be carried away by the product quality. I only hoped during my over 10 years of 3 different cars of Tata that they would improve. But finally I have lost trust in the service teams of Tata vehicles. Further they have the worst resale value for their vehicles

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?