• लॉगिन / रजिस्टर

इंडोनेशिया में लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा टीआरडी स्पोर्टिवो, क्या भारत में उपलब्ध होगा ये स्पेशल एडिशन?

प्रकाशित: अगस्त 20, 2020 03:05 pm । भानुटोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2016-2020

  • 5174 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इनोवा के इस स्पेशल एडिशन में इंटिग्रेटेड एयर प्योरिफायर के साथ दिया गया है कॉस्पैमिट पैकेज 
  • स्पोर्टी बंपर ​स्कर्ट्स, साइड स्कर्ट्स,टीआरडी स्पोर्टिवो की बैजिंग और ब्लैक कलर के 17 इंच अलॉय व्हील जैसे हुए हैं कॉस्मैटिक अपडेट्स 
  • भारत में ट्यूरिंग स्पोर्ट नाम से बिकता है इनोवा का स्पोर्टी वर्जन, मिलता है 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.4 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन
  • भारत में फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टिवो की तरह लॉन्च किया जा सकता है टोयोटा इनोवा टीआरडी स्पोर्टिवो को 

टोयोटा (Toyota) अपने काफी मॉडल्स को स्पेशल टीआरडी ट्रीटमेंट देती है जो कि मार्केट के हिसाब से किसी भी रुप में अलग-अलग अपडेट्स या बदलाव लिए होते हैं। इंडोनेशिया के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वहां कंपनी ने इनोवा का स्पोर्टिवो टीआरडी वेरिएंट नाम से एक लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। 


इनोवा (Innova) का यह वेरिएंट एक कॉस्मैटिक पैकेज है जिसमें स्पोर्टी टीआरडी फ्रंट और रियर बंपर ​स्कर्ट्स,साइड स्कर्ट्स और टीआरडी स्पोर्टिवो की बैजिंग दी गई है। इसके अलावा इसमें टोयोटा की बैजिंग वाली फ्रंट ग्रिल और 17 इंच के अलॉय व्हील को ब्लैक कलर ट्रीटमेंट दिया गया है। इसमें तीन एक्सटीरियर कलर: व्हाइट,ब्लैक और सिल्वर का ऑप्शन रखा गया है। इनोवा टीआरडी स्पोर्टिवो में फीचर के रूप में इंटीग्रेटेड एयर प्योरिफायर और केबिन एयर फिल्टर दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: अब लीज और मंथली सब्सक्रिप्शन पर भी मिलेंगी टोयोटा की कारें

टोयोटा की इस पॉपुलर एमपीवी को पहली बार टीआरडी ट्रीटमेंट दिया गया है। भारत में इसका एक कम स्पोर्टी वर्जन ट्यूरिंग स्पोर्ट (Toyota Innova Touring Sport) बिक्री के लिए उपलब्ध है। इनोवा टीआरडी स्पोर्टिवो (Innova TRD Sportivo) के इंडोनेशियन वर्जन में केवल 2.4 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। अब सवाल ये उठता है कि क्या टोयोटा भारत में भी इनोवा टीआरडी स्पोर्टिवो पैकेज जैसा वर्जन उतारेगी। माना जा रहा है कि ​यदि ऐसा हुआ तो उसमें 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.4 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन रखा जा सकता है। इन इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत में हुई 61,000 रुपए तक की बढ़ोतरी, जानें क्या है नई प्राइस

यदि भारत में इनोवा टीआरडी स्पोर्टिवो को लॉन्च किया गया तो उसकी कीमत इस गाड़ी के ट्यूरिंग स्पोर्ट वर्जन के समान 19.53 लाख रुपये से लेकर 24.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी जा सकती है। वैसे टोयोटा भारत में इनोवा का टीआरडी पैकेज ला सकती है क्यों कि कंपनी फॉर्च्यूनर एसयूवी को भी इस पैकेज के साथ यहां पेश करती रही है। 

यह भी पढ़ें: टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी एडिशन हुआ लॉन्च, कीमत 34.98 लाख रुपये से शुरू

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?