• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी लिमि​टेड एडिशन भारत में हुआ बंद

संशोधित: दिसंबर 11, 2020 03:35 pm | भानु | टोयोटा फॉर्च्यूनर 2016-2021

  • 8378 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टीआरडी एडिशन में दिए गए थे रिवाइज्ड बंपर,ड्यूल टोन ब्लैक रूफ और ब्लैक कलर के अलॉय व्हील दिए गए थे
  • 360 डिग्री कैमरा और ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम्स जैसे दिए गए थे फीचर्स
  • 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 2.8 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध था ये मॉडल
  • इस एसयूवी के स्टैंडर्ड वेरिएंट्स के मुकाबले 2.45 लाख रुपये ज्यादा थी इसकी कीमत 
  • 2021 की शुरूआत तक फॉर्च्यूनर का फेसलिफ्ट मॉडल हो सकता है लॉन्च

टोयोटा ने फॉर्च्यूनर कार का स्पेशल टीआरडी एडिशन बंद कर दिया है। टॉप वेरिएंट डीजल ऑटोमैटिक पर बेस्ड इस एडिशन को अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था। इसमें 4x2 और 4x4 ड्राइवट्रेन ऑप्शंस दिए गए थे। इस एसयूवी कार के स्टैंडर्ड वेरिएंट्स के मुकाबले इसकी कीमत में इतना था फर्क:

फॉर्च्यूनर डीजल-ऑटोमैटिक

टीआरडी एडिशन

स्टैंडर्ड वेरिएंट

4x2

34.98 लाख रुपये

32.53 लाख रुपये

4x4

36.88 लाख रुपये

34.43 लाख रुपये

सभी कीमतें एक्स-शोरूम,दिल्ली के अनुसार है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर के डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स के मुकाबले टीआरडी वेरिएंट्स की कीमत 2.45 लाख रुपये ज्यादा थी। फॉर्च्यूनर टीआरडी में केवल 2.8 लीटर डीजल इंजन (177PS/450Nm) का ही ऑप्शन दिया गया था। इस इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया था जिसमें भी 4x2 और 4x4 ड्राइवट्रेन के ऑप्शन रखे गए थे। दूसरी तरफ, टोयोटा फॉर्च्यूनर के स्टैंडर्ड मॉडल में डीजल मैनुअल और 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन (166PS/245Nm) के ऑप्शन दिए गए हैं। जहां पेट्रोल मॉडल के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है तो वहीं इसमें 4x4 ड्राइवट्रेन का ऑप्शन मौजूद नहीं है। 

यह भी पढ़ें: एमजी ग्लोस्टर Vs फोर्ड एंडेवर Vs टोयोटा फॉर्च्यूनर: जानिए असल में किस एसयूवी का परफॉर्मेंस है सबसे बेहतर

इस एसयूवी का लिमिटेड एडिशन कुछ छोटे मोटे अपग्रेड्स के साथ उपलब्ध था जिसमें अलग तरह का फ्रंट और रियर बंपर,18 इंच के ब्लैक कलर वाले अलॉय व्हील,टीआरडी की बैजिंग्स और ड्यूल टोन ब्लैक रूफ दी गई थी। केबिन की बात की जाए तो फॉर्च्यूनर टीआरडी में ब्लैक और मरून कलर की केबिल लेआउट थीम दी गई थी। 

टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी एडिशन में इल्यूमिनेटेड स्कफ प्लेट्स,360 डिग्री कैमरा,ऑटो फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यू मिरर जैसे फीचर्स दिए गए थे। इसके अलावा इस स्पेशल एसयूवी में हेड अप डिस्प्ले,टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,रियर वायरलैस चार्जर,एयर आयनाइजर,वीडियो रिकॉर्डर और पडल लैंप्स जैसे फीचर्स वाला टेक्नोलॉजी पैक भी दिया गया था। दूसरी तरफ फॉर्च्यूनर एसयूवी के स्टैंडर्ड मॉडल में बाय बीम एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स,हाइट एडजस्ट मेमोरी के साथ पावर्ड टेलगेट,इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स,क्रूज कंट्रोल,7 एयरबैग और लैदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: क्या फर्क है नई और पुरानी टोयोटा फॉर्च्यूनर में, जानिए यहां

टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी का मुकाबला फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट से था। वहीं इस एसयूवी के स्टैंडर्ड मॉडल के कंपेरिजन में फोर्ड एंडेवर,महिंद्रा अल्टुरस जी4,एमजी ग्लोस्टर,फोक्सवैगन टिग्वान ऑल-स्पेस,होंडा सीआर-वी और अपकमिंग बीएस6 स्कोडा कोडिएक है। टोयोटा 2021 की शुरूआत में फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को लॉन्च कर सकती है। कुछ डीलरशिप्स पर तो इस अपकमिंग एसयूवी की अन-ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा फॉर्च्यूनर 2016-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?