• लॉगिन / रजिस्टर

इस इंटीरियर पैकेज से और भी आलीशान नज़र आएगा टोयोटा फॉर्च्यूनर का केबिन

प्रकाशित: अप्रैल 19, 2020 02:15 pm । भानु

  • 2692 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) भारत की टॉप सेलिंग फुल साइज़ एसयूवी में से एक है। इस 7-सीटर प्रीमियम कार में आलीशान अपहोल्स्ट्री और बहुत सारे कंफर्ट फीचर्स दिए गए हैं। इसकी लोकप्रियता ने डीसी2 को इस बार कुछ नया करने के लिए प्रेरित किया है। इस कंपनी को पहले डीसी डिज़ाइन के नाम से जाना जाता था, जो इसके इंटीरियर के लिए कई अपग्रेड पैकेज बनाती है।

हाल ही में फेसबुक पोस्ट के ज़रिए डीसी2 (DC-2) ने डीसी फर्स्ट नाम से फॉर्च्यूनर के लिए नए केबिन डिज़ाइन आइडिया को शेयर किया है। इसमें फ्रंट पैसेंजर सीट को हटाकर फर्स्ट क्लास केबिन एक्सपीरियंस देने की कोशिश की गई है। ड्राइवर की सीट को बाकी हिस्सों से लगभग अलग रखा गया है। इससे काफ सपोर्ट और फुटरेस्ट की मदद से पावर्ड मिडिल सीट पूरी तरह रिक्लाइन हो जाएगी। ड्राइव सीट के पीछे वाले एरिया में कर्वी स्ट्रक्चर बनाया गया है जहां फोल्ड आउट टीवी, फोल्ड आउट टेबल, कप होल्डर, सिगरेट लाइटर के साथ एशट्रे और यूएसबी ऑक्स इनपुट दिए गए हैं। तस्वीर में दिखाए गए कर्वी टेबल जैसे सेक्शन में छोटा टैबलेट डिवाइस भी दिया गया है और मेन स्क्रीन फोल्ड आउट टीवी में ही है। 

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक एम्बेसडर को मिला नया लुक, क्या वापस आ रही है ये कार?

ड्राइवर साइड के ठीक पीछे मौजूद मिडिल रो सीट में अलग से एंटरटेनमेंट सेटअप दिया गया है। यहां 10 इंच की स्क्रीन, यूएसबी ऑक्स पोर्ट के साथ बिल्ट इन कप होल्डर्स और उसके नीचे मैग्जीन होल्डर दिया गया है। इसमें नॉर्मल थर्ड-रो सीटें दी गई हैं मगर इस डीसी2 इंटीरियर पैकेज से मैचिंग के लिए अपहोल्स्ट्री के मैटिरियल और कलर मैचिंग के ही रखे गए हैं। 

इसके अलावा टोयोटा फॉर्च्यूनर में डीसी2 के इंटीरियर पैकेज के तहत शामिल किए गए फीचर्स में आई-लाउंज (i-Lounge) और एम-स्टाइल (M-Style) भी शामिल है जिससे कस्टमर ज्यादा रिच केबिन एक्सपीरियंस के लिए प्रीमियम से पर्सनलाइज्ड लग्जरी पर अपग्रेड कर सकते हैं। इसमें आगे वाली दोनों सीटों के बीच में एंटरटेनमेंट यूनिट को फिट किया गया है। आई लाउंज में व्हाइट अपहोल्स्ट्री दी गई है जबकि क्लब-एम में रेड ब्राउन कलर की अपहोल्स्ट्री दी गई है। 

डीसी2 इंटीरियर पैकेज की प्राइस कस्टमर की इन्कवायरी पर बेस्ड है कि उन्हें इस पैकेज में क्या क्या फीचर्स चाहिए। बता दें कि टोयोटा फॉर्च्यूनर की प्राइस 28.18 लाख रुपये से लेकर 33.95 लाख रुपये  के बीच है जो बीएस6 पेट्रोल और डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: आपको कोरोना से बचाएगा एमजी हेक्टर और जेडएस ईवी में मिलने जा रहा ये खास फीचर

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

2 कमेंट्स
1
H
henry hartmann
May 18, 2020 8:56:36 AM

no wonder why it is in the top Toyota SUVs in the Philippines lah!

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    I
    ibu ibu
    Apr 27, 2020 2:18:52 AM

    AWESOME: This is super sweet, Cool!

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?