• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट से 4 जून को उठेगा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर jun 01, 2020 02:09 pm द्वारा stuti for टोयोटा फॉर्च्यूनर 2021

  • 1773 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट से थाईलैंड में पर्दा उठाया जाएगा।
  • इसे टेस्टिंग के दौरान फ्रंट कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ कई बार देखा जा चुका है।
  • अनुमान है कि इसे अपडेटेड फीचर लिस्ट के साथ पेश किया जाएगा।
  • स्पाई शॉट्स के अनुसार, इसमें सनरूफ फीचर की कमी रखी गई है।
  •  इसमें रेगुलर मॉडल वाले बीएस6 नॉर्म्स से लैस पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। 

टोयोटा (Toyota) इन दिनों फॉर्च्यूनर एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन (Fortuner Facelift) पर काम कर रही है। इसे लंबे समय से अपडेट की दरकार है। इस गाड़ी को अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। अब कार निर्माता कंपनी ने पुष्टि की है कि वह इस अपडेटेड एसयूवी से थाईलैंड में 4 जून को पर्दा उठाएगी। अनुमान है कि कंपनी फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को 2021 के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

हाल ही में फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को बिना कवर के देखा गया था। ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि यह गाड़ी अपने प्रोडक्शन के लिए तैयार है। नए स्पाई शॉट्स से मिली जानकारियों के अनुसार, इसकी फ्रंट प्रोफाइल पर कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसका रियर और साइड लुक भी पहले से थोड़ा  नया हो सकता है। अपकमिंग फॉर्च्यूनर की प्रोफाइल मौजूदा मॉडल की तरह ही होगी। हालांकि, इसका लुक पहले से ज्यादा स्पोर्टी होगा। भारत आने वाली नई टोयोटा फॉर्च्यूनर (New Toyota Fortuner) में मौजूदा मॉडल वाले बीएस6 नॉर्म्स से लैस 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.8 लीटर डीजल इंजन दिए जाएंगे। 

Toyota Fortuner 2020 Facelift: What To Expect?

उम्मीद है कि 2020 फॉर्च्यूनर (2020 Fortuner) को अपडेटेड लिस्ट फीचर के साथ पेश किया जाएगा। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और प्रीमियम क्वॉलिटी का साउंड सिस्टम दिया जाएगा। तस्वीरों में नज़र आई नई फॉर्च्यूनर (New Fortuner) में अब भी सनरूफ की कमी देखने को मिली थी। ऐसे में कंपनी की इस फीचर को देने की संभावनाएं इसमें काफी कम है। इसके अलावा इस एसयूवी में मौजूदा मॉडल वाले फीचर्स सात एयरबैग, पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, एडजस्टेबल वन-टच टम्ब्ल सेकंड रो सीट्स और क्रूज़ कंट्रोल मिलने जारी रहेंगे।

4 जून के ग्लोबल डेब्यू के बाद टोयोटा अपनी फेसलिफ्ट फॉर्च्यूनर को भारत में 2021 तक लॉन्च कर सकती है। इसकी प्राइस रेगुलर मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में फॉर्च्यूनर की प्राइस (Fortuner Price) 28.66 लाख रुपए से 34.43 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। बता दें कि बीएस6 अपडेट के बावजूद भी इसकी कीमत में बढ़ोतरी नहीं हुई है। सेगमेंट में फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट का मुकाबला पहले की तरह ही फोर्ड एंडेवर, इसुजु एमयू-एक्स, महिंद्रा अल्टुरस जी4 और अपकमिंग एमजी ग्लॉस्टर से होगा।

यह भी पढ़ें : क्या खासियतें समाई होंगी 2020 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा फॉर्च्यूनर 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?