नई मारुति विटारा ब्रेजा में मिलेंगे ये टॉप 7 फीचर्स

प्रकाशित: नवंबर 24, 2021 11:34 am । सोनूमारुति विटारा ब्रेज़ा 2022

  • 1074 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई विटारा ब्रेजा पहली मारुति कार हो सकती है जिसमें ये फीचर्स मिलेंगे।

Maruti Vitara Brezza 2022

मारुति सुजुकी इन दिनों नई जनरेशन की विटारा ब्रेजा पर काम कर ही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। इसमें कई नए और प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। इनमें से कुछ फीचर्स ऐसे भी हैं जो अभी तक किसी भी मारुति कार में नहीं मिले हैं। इन अपग्रेड के चलते यह किया सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और हुंडई वेन्यू को कड़ी टक्कर दे पाएगी।

नई विटारा ब्रेजा की एक्सटीरियर प्रोफाइल को नया लुक दिया गया है, वहीं इसके केबिन में भी काफी अपडेट हुए हैं। यहां हमने नई मारुति ब्रेजा में मिलने वाले टॉप 7 फीचर्स का जिक्र किया है जो इसे और भी खास बना देंगे।

इलेक्ट्रिक सनरूफ

यह मारुति की पहली कार होगी जिसमें आपको इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर मिलेगा। हाल ही में नई ब्रेजा कार को इस फीचर के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और यह फीचर इसके टॉप मॉडल में दिया जा सकता है। इसके कंपेरिजन वाली नेक्सन, एक्सयूवी300, सोनेट और वेन्यू में भी यह फीचर मिलता है।

पडल शिफ्टर्स

इस मामले में भी यह पहली मारुति कार होगी। 2022 ब्रेजा को सनरूफ के अलावा पडल शिफ्टर्स के साथ भी देखा गया है। अभी सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में केवल किया सोनेट में ही यह फीचर मिलता है। यह एक ज्यादा जरूरी फीचर तो नहीं है लेकिन मारुति इसके साथ इसे स्पोर्टी टच देना चाहती है।

बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Maruti Vitara Brezza 2022

नई ब्रेजा में फ्री स्टेंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। यह नया सिस्टम कंपनी के पुराने स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम का अच्छा अपग्रेड है।

वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले

ब्रेजा में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी दी जा सकती है। वर्तमान में इस फीचर की डिमांड कारों में सबसे ज्यादा है। यह फीचर भी इसके टॉप लाइन वेरिएंट में ही दिया जा सकता है।

कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी

मारुति 2022 विटारा ब्रेजा में ज्यादा एडवांस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दे सकती है। इसमें रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल और हेडलाइट कंट्रोल दिया जा सकता है।

नई ड्राइवर डिस्प्ले

Maruti Vitara Brezza 2022

टेस्टिंग के दौरान इसे नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ देखा गया है। हालांकि यह डिजिटल यूनिट तो नहीं लग रही है। यह साइज मं बड़ी हो सकती है और इसकी कलर्ड एमआईडी (मल्टी इंफोर्मेशन डिस्प्ले) में कई सारी जानकारी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी और टोयोटा का व्हीकल स्क्रैपिंग और रिसाइकिल प्लांट हुआ शुरू

ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

वर्तमान में विटारा ब्रेजा में ड्यूल फ्रंट एयरबैग दिए गए हैं जबकि नई ब्रेजा में इससे ज्यादा एयरबैग मिल सकते हैं। 2022 ब्रेजा को सुजुकी के हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है जिससे इसकी ग्लोबल सेफ्टी रेटिंग भी पहले से बेहतर हो सकती है। ब्रेजा के मौजूदा मॉडल को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।

Maruti Vitara Brezza 2022

2022 ब्रेजा में 104पीएस 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया जा सकता है। इंजन के साथ इसमें 5-सपीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, वहीं पुराने 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से नई यूनिट को रिप्लेस किया जा सकता है।

यह भी देखें: मारुति विटारा ब्रेजा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति विटारा ब्रेज़ा 2022 पर अपना कमेंट लिखें

9 कमेंट्स
1
G
george zate
Apr 2, 2022 10:23:42 PM

Mileage of new brezza?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    V
    vinodpandita 1984@gmail.com
    Mar 25, 2022 11:52:52 PM

    Launching Date of New Breeza

    और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    T
    test
    Mar 26, 2022 11:49:09 AM

    The brand has not made any official announcement regarding this yet. The estimated launch date of Maruti Vitara Brezza 2022 is August 2022.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      v
      vicky soni soni
      Mar 14, 2022 11:56:23 AM

      What is the safity rating of this car I want 4+rating is it available

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • मारुति विटारा ब्रेज़ा
        • मारुति brezza 2022

        ट्रेंडिंगएसयूवी

        • लेटेस्ट
        • अपकमिंग
        • पॉपुलर
        ×
        We need your सिटी to customize your experience