मारुति की इन टॉप-5 कारों में जल्द मिलेगा 6 एयरबैग का फीचर

संशोधित: मार्च 28, 2022 12:32 pm | भानु | मारुति ब्रेजा

  • 985 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी ने अपनी कारों को ज्यादा से ज्यादा सेफ बनाने की कवायद शुरू कर दी है जिसकी शुरूआत 2022 बलेनो से हुई है। साइड और कर्टेन एयरबैग्स इसमें एक प्रमुख कदम साबित होगा और मारुति बहुत जल्द अपनी कारों में 6 एयरबैग का फीचर देगी। 2022 में मारुति का 8 कारें लॉन्च करने का प्लान है और कंपनी ने हाल ही में बलेनो 2022 मॉडल को लॉन्च किया है। 

2022 मारुति विटारा ब्रेजा 

Maruti Vitara Brezza 2022

नई विटारा ब्रेजा कंपनी के सबसे पहले मॉडल्स में से एक होगा जिसमें 6 एयरबैग्स का फीचर दिया जाएगा। इसका मुकाबला किआ सोनेट,हुंडई वेन्यु और महिंद्रा एक्सयूवी300 (7 एयरबैग्स) के फीचर वाली कारों से होगा। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को जल्द जनरेशन अपडेट मिलेगा जिसमें नए फीचर्स मौजूद होंगेे। इन फीचर्स में 360-डिग्री कैमरा, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और पैडल शिफ्टर्स शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें:भारत में 1 अक्टूबर 2022 से नई कारों में 6 एयरबैग होंगे अनिवार्य,गडकरी ने लोकसभा में की पुष्टि

मारुति सियाज 

2019 Maruti Ciaz

मारुति सियाज अपने सेगमेंट की एकमात्र कार है जिसमें 6 एयरबैग का फीचर मौजूद नहीं है। हुंडई वरना,होंडा सिटी,स्कोडा स्लाविया और फोक्सवैगन वर्टस के टॉप वेरिएंट्स में 6 एयरबैग का फीचर दिया गया है। हालांकि अब जल्द ये चीज बदल जाएगी और फेसलिफ्ट अपडेट मिलने के साथ इसमें एडिशनल एयरबैग्स का फीचर दिया जाएगा। 

मारुति एस-क्रॉस

हाल ही में यूके में शोकेस हुई नई सुजुकी एस क्रॉस को इस साल इंडियन मार्केट में उतारा जाएगा। इस कार के 2022 मॉडल में कर्टेन और फ्रंट साइड एयरबैग्स दिए जाएंगे। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा कुशाक से रहेगा। 

मारुति अर्टिगा/एक्सएल6

Facelifted Maruti XL6 Spied For The First Time

अर्टिगा और एक्सएल6 के 2022 मॉडल में भी 6 एयरबैग्स का फीचर दिया जाएगा जो इसके मुकाबले में मौजूद किआ केरेंस में स्टैंडर्ड दिया गया है। अप्रैल 2022 तक दोनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

नई मारुति सुजुकी मिड साइज एसयूवी

Upcoming Hyundai Creta Rival From Maruti-Toyota Spied Testing

चूंकि मारुति की सभी प्रीमियम कारों में 6 एयरबैग्स का फीचर दिया जाएगा ऐसे में क्रेटा के मुकाबले में आने वाली मारुति की नई मिड साइज एसयूवी में भी ये फीचर दिया जाएगा। इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन से होगा जिनमें ये फीचर दिया गया है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति ब्रेजा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience