भारत में हाइब्रिड कारें बेस्ट रहेंगी या फिर इलेक्ट्रिक गाड़ियां, किया मोटर्स इसे लेकर कर रही है स्टडी

प्रकाशित: अप्रैल 30, 2021 03:24 pm । स्तुतिकिया सोल

  • 3441 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि वह भारत में सेडान कार लॉन्च नहीं करेगी। साथ ही कंपनी ने अपनी ईवी कारों से जुड़ी योजनाओं को लेकर भी अपडेट दिया है। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल यह तय नहीं किया है वह यहां पर हाइब्रिड कारें उतारेगी या फिर ईवी।

किया इंडिया के मुख्य सेल्स एन्ड बिज़नेस स्ट्रेटेजी ऑफिसर तै-जिन पार्क ने बताया कि 'हम इस बात की ध्यान से स्टडी कर रहे हैं कि ईवी वाहनों की तुलना में यहां कौनसा सेगमेंट सबसे अच्छा है। जब हमने हाइब्रिड और ईवी दोनों की तुलना की तो हम यह फाइनल नहीं कर पाए कि इनमें से भारत के लिए कौनसा बेहतर सेगमेंट है। कई प्रतिद्वंदी कंपनियां हाइब्रिड कारों पर फोकस कर रही हैं, तो कई ईवी कारों को बनाने पर ध्यान दे रही हैं।'

Kia EV6
Kia Optima PHEV

कंपनी के अंतरराष्ट्रीय पोर्टफोलियो में कुल सात हाइब्रिड/ईवी कारें मौजूद हैं, जिनमें ईवी6 और ऑप्टिमा पीएचईवी (प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल) शामिल है। 2019 में कंपनी ने सोल ईवी (किया ई-सोल) को आंध्र प्रदेश सरकार को सौंप दिया था जिससे दक्षिणी राज्य में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की गतिशीलता को बढ़ावा मिल सके। इसके अलावा कंपनी ने सोल और निरो ईवी को ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान शोकेस किया था। 

इसके अलावा किया अपनी अपडेट सेल्टोस और सोनेट (नए किया लोगो के साथ) कार को मई के पहले हफ्ते में लॉन्च करने वाली है। कंपनी अपनी सेल्टोस बेस्ड थ्री-रो एसयूवी कार पर भी काम कर रही है जिसका मुकाबला हुंडई अल्कजार से होगा। भारत में  हुंडई अल्कजार कार 2022 के शुरुआत में लॉन्च की जाएगी।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सोल पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience