• लॉगिन / रजिस्टर

10 लाख रुपये के बजट में लेना चाहते हैं पेट्रोल-ऑटोमेटिक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

प्रकाशित: मार्च 08, 2021 01:20 pm । सोनूरेनॉल्ट काइगर

  • 1664 व्यूज़
  • Write a कमेंट

These Are The 7 Petrol-Automatic Sub-compact SUVs For Less Than Rs 10 Lakh

भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की डिमांड इन दिनों बढ़ रही है। यहां भी ग्राहकों को रूझान ऑटोमेटिक कारों के प्रति ज्यादा है, क्योंकि इन्हें सिटी में चलाना आसान होता है। हमने यहा 10 लाख रुपये के बजट में आने वाली 7 पेट्रोल-ऑटोमेटिक कारों की लिस्ट तैयार की है जो आपके लिए बेस्ट चॉइस हो सकती है।

रेनॉल्ट काइगर

पेट्रोल इंजन

गियरबॉक्स

प्राइस रेंज

1.0-लीटर

5-स्पीड एएमटी

6.59 लाख से 8 लाख रुपये

1.0-लीटर टर्बो

सीवीटी

8.60 लाख से 9.55 लाख रुपये

These Are The 7 Petrol-Automatic Sub-compact SUVs For Less Than Rs 10 Lakh

सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में यह नई पेशकश है। यह सेगमेंट की सबसे सस्ती कार है। इसमें 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ एएमटी की चॉइस दी गई है। इसके पेट्रोल-ऑटोमेटिक वेरिएंट की प्राइस 6.59 लाख रुपये है। इस लिस्ट में यह सबसे सस्ती पेट्रोल-ऑटोमेटिक कार है। काइगर में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। काइगर के टॉप पेट्रोल-ऑटोमेटिक वेरिएंट की प्राइस भी 10 लाख रुपये से कम है।

निसान मैग्नाइट

पेट्रोल इंजन

गियरबॉक्स

प्राइस रेंज

1.0-लीटर टर्बो

सीवीटी

8.19 लाख से 9.75 लाख रुपये

These Are The 7 Petrol-Automatic Sub-compact SUVs For Less Than Rs 10 Lakh

काइगर और निसान मैग्नाइट में एक समान इंजन दिए गए है। फर्क सिर्फ ये है कि इसमें टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ केवल सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। यह इस सेगमेंट में सीवीटी गियरबॉक्स ऑप्शन वाली सबसे सस्ती कार है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 10 लाख रुपये से कम है। मैग्नाइट के टॉप मॉडल में 360 डिग्री कैमरा और 7.0 इंच टीएफटी डिजिटल ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए है। इस कार में टेक पैक का ऑप्शन भी रखा गया है जिसमें प्यर प्यूरीफायर, जेबीएल साउंड सिस्टम और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर भी मिलते हं। 

टाटा नेक्सन

पेट्रोल इंजन

गियरबॉक्स

प्राइस रेंज

1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल

6-स्पीड एएमटी

8.6 लाख से 11.3 लाख रुपये

रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट के आने से पहले तक टाटा नेक्सन इस सेगमेंट में सबसे अफोर्डेबल पेट्रोल-ऑटोमेटिक कार हुआ करती थी। इसमें 120 पीएस पावर वाला 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। इसमें एएमटी का ऑप्शन बेस वेरिएंट से ऊपर वाले वेरिएंट से मिलना शुरू हो जाता है। इसके एएमटी गियरबॉक्स वाले एक्सएम (एस) वेरिएंट में सनरूफ फीचर मिलता है और सबसे खास बात ये है कि इसकी प्राइस 10 लाख रुपये से कम है।

हुंडई वेन्यू

पेट्रोल इंजन

गियरबॉक्स

प्राइस रेंज

1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल

7-स्पीड डीसीटी

9.68 लाख से 11.49 लाख रुपये

हुंडई वेन्यू में दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है। लेकिन इसके 120पीएस पावर वाले 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इसमें 7-स्पीड ड्यूल-क्चल ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसके टर्बो एस वेरिएंट से ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलना शुरू होता है, इसकी कीमत 10 लाख रुपये के बजट में है। वहीं किया सोनेट के पेट्रोल-ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 10.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

मारुति विटारा ब्रेजा/टोयोटा अर्बन क्रूजर

पेट्रोल इंजन

गियरबॉक्स

प्राइस रेंज

1.5-लीटर, माइल्ड-हाइब्रिड ट्क्नोलॉजी के साथ

4-स्पीड एटी

9.85 लाख से 11.20 लाख रुपये/ 9.90 लाख से 11.35 लाख रुपये

विटारा ब्रेजा और अर्बन क्रूज में एक जैसे इंजन व फीचर्स दिए गए हैं और इनकी प्राइस भी करीब-करीब एक समान है। इनमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इस सेगमेंट में ये एकमात्र कारें हैं जिनमें बेहतर माइलेज के लिए माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलती है।

इनके अलावा फोर्ड इकोस्पोर्ट इस सेगमेंट की इकलौती कार है जिसमें पेट्रोल इंजन के साथ टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। हालांकि यह ट्रांसमिशन इसके टॉप मॉडल में मिलता है जिसकी प्राइस 11 लाख रुपये से ज्यादा है।

महिंद्रा एक्सयूवी300

पेट्रोल इंजन

गियरबॉक्स

प्राइस रेंज

1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल

6-स्पीड एएमटी

9.95 लाख से 11.77 लाख रुपये

एक्सयूवी300 भारत में 2019 से बिक्री के लिए उपलब्ध है। फरवरी 2021 में कंपनी ने इसका पेट्रोल एएमटी वेरिएंट लॉन्च किया था। इसके बेस मॉडल से ऊपर वाले डब्ल्यू6 वेरिएंट से एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है और इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है। एक्सयूवी300 डब्ल्यू6 10 लाख रुपये के बजट में दूसरी कार है जिसमें पेट्रोल-ऑटोमेटिक के साथ सनरूफ फीचर मिलता है।

यह भी पढ़ें : ये हैं फरवरी 2021 में सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा एक्सयूवी300
  • रेनॉल्ट काइगर
  • हुंडई वेन्यू
  • निसान मैग्नाइट
  • मारुति विटारा ब्रेज़ा

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?