• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड एंडेवर के थाईलैंड मॉडल को मिला नया अपडेट, क्या भारत आएगी यह कार?

प्रकाशित: नवंबर 11, 2020 12:54 pm । स्तुतिफोर्ड एंडेवर

  • 1671 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • फोर्ड ने इस कार को दो नए कलर ऑप्शंस स्नो फ्लेक व्हाइट पर्ल और डीप क्रिस्टल ब्लू के साथ पेश किया है।  

  • एंडेवर के थाईलैंड वर्जन में 2.0-लीटर ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया गया है। 

  • इस एसयूवी की प्राइस 29.99 लाख रुपए से 35.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है।  

फोर्ड एंडेवर एसयूवी के भारतीय वर्जन को हाल ही में नया अपडेट स्पेशल एडिशन स्पोर्ट वेरिएंट के तौर पर दिया गया था।  अब इस कार के थाईलैंड मॉडल में कई हल्के-फुल्के बदलाव दिए गए हैं। इसके स्पोर्ट वेरिएंट में हनीकॉम्ब ग्रिल क्रोम इंसर्ट के साथ दी गई है। बता दें कि यह कार थाईलैंड और ऑस्ट्रेलियन मार्केट में एवरेस्ट नाम से बेची जाती है। 

कंपनी के अनुसार, ग्राहकों द्वारा ज्यादा डिमांड किए जाने के कारण अब एवरेस्ट कार के स्पोर्ट वेरिएंट में स्लेट ग्रिल (रेगुलर मॉडल) की बजाए हनीकॉम्ब पैटर्न वाली ग्रिल दे दी गई है। ग्रिल के अलावा इस गाड़ी के बोनट पर ज्यादा बोल्ड एवरेस्ट बैजिंग भी दी गई है। इसमें क्रोम ओआरवीएम हाउसिंग और क्रोम डोर हैंडल्स भी दिए गए हैं।  कंपनी ने इस एसयूवी कार के साथ दो नए कलर ऑप्शंस स्नो फ्लेक व्हाइट पर्ल और डीप क्रिस्टल ब्लू भी पेश किए हैं। इस कार के ट्रेंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम + वेरिएंट्स के साथ स्नो फ्लेक व्हाइट पर्ल कलर ऑप्शन रखा गया है।  जबकि, टाइटेनियम स्पोर्ट वेरिएंट डीप क्रिस्टल ब्लू कलर के साथ उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें : टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट की बुकिंग हुई शुरू, दिसंबर 2020 तक होगी लॉन्च

भारत में उपलब्ध एंडेवर कार के स्टैंडर्ड मॉडल में फ्रंट पर थ्री क्रोम स्लेट ग्रिल दी गई है। 

कंपनी ने इस कार के इंजन और केबिन में कोई अहम बदलाव नहीं किए हैं। इस कार के टॉप वेरिएंट में 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो 213 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसके लोअर वेरिएंट में भी यही इंजन दिया गया है। हालांकि, इसे इसमें भारतीय वर्जन की तरह ही केवल सिंगल टर्बो ऑप्शन के साथ दिया गया है। एंडेवर का 2.0-लीटर सिंगल टर्बो डीजल इंजन 170 पीएस की पावर और 420 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। थाईलैंड और भारतीय बाजार में उपलब्ध मॉडल्स में इंजन के साथ 10-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।  

अनुमान है कि कंपनी यही बदलाव एंडेवर के भारतीय वर्जन में भी कर सकती है क्योंकि भारत में इस कार को थाईलैंड से सीकेडी रुट के जरिये लाया जाएगा।  भारतीय बाजार में इस कार की प्राइस 29.99 लाख रुपए से 35.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।  सेगमेंट में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, होंडा सीआर-वी, फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस, महिंद्रा अल्टूरस जी4 और एमजी ग्लॉस्टर से होगा।  

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन में फोर्ड इकोस्पोर्ट एक्टिव वेरिएंट से उठा पर्दा,क्या भारत में भी होगा लॉन्च?

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्ड एंडेवर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?