• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टिगॉर Vs अमेज़ Vs फीगो एस्पायर Vs डिजायर Vs एमियो

संशोधित पर Apr 06, 2017 01:07 PM द्वारा akash for टाटा टिगॉर

  • 18 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने नई कॉम्पैक्ट सेडान टिगॉर को लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत 4.70 लाख रूपए से शुरू होती है, जो 7.09 लाख रूपए तक जाती है। सेगमेंट में यह सबसे अफोर्डेबल पेशकश है। इसका मुकाबला होंडा अमेज़, फोर्ड फीगो एस्पायर, मारूति स्विफ्ट डिजायर और फॉक्सवेगन एमियो से है। यहां हमने कई मोर्चों पर टिगॉर के वेरिएंट की तुलना मुकाबले में मौजूद कारों के वेरिएंटों से की है। तो बाकी कारों से कितनी आगे और कितनी अलग है टिगॉर, जानेंगे यहां...

टाटा टिगॉर और मुकाबले में मौजूद कारों के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत

टाटा टिगॉर मारूति स्विफ्ट डिजायर होंडा अमेज़ फॉक्सवेगन एमियो फीगो एस्पायर
एक्सई: 4.70 एलएक्सआई: 5.52 ई: 5.6 ट्रेंडलाइन: 5.45 एम्बिएंट: 5.52
एक्सटी: 5.41 वीएक्सआई: 6.27 एस: 6.43 कंफर्टलाइन: 6.22 ट्रेंड: 5.9
एक्सजेड: 5.90 --- एसएक्स: 7.04 --- टाइटेनियम: 6.36
एक्सजेड (ओ): 6.19 जेडएक्सआई: 7.03 वीएक्स: 4.73 हाइलाइन: 7.3 टाइटेनियम प्लस: 6.89
सभी कीमत लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है

टाटा टिगॉर और मुकाबले में मौजूद कारों के डीज़ल वेरिएंट की कीमत

टाटा टिगॉर मारूति स्विफ्ट डिजायर होंडा अमेज़ फॉक्सवेगन एमियो फीगो एस्पायर
एक्सई: 5.60 एलडीआई: 6.36 ई: 6.78 ट्रेंडलाइन: 6.56 एम्बिएंट: 6.62
एक्सटी: 6.31 वीडीआई: 7.22 एस: 7.66 कंफर्टलाइन: 7.6 ट्रेंड: 7.0
एक्सजेड: 6.80 --- एसएक्स: 8.06 --- टाइटेनियम: 7.46
एक्सजेड (ओ): 7.09 जेडडीआई: 8.07 वीएक्स: 8.44 हाइलाइन: 8.44 टाइटेनियम प्लस: 7.99
सभी कीमत लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है

एक्सई वेरिएंट

यह टिगॉर का एंट्री लेवल वेरिएंट है, सेगमेंट की दूसरी कारों की तुलना में टिगॉर का एंट्री लेवल वेरिएंट काफी सस्ता है। एक्सई वेरिएंट के पेट्रोल वर्जन की कीमत 4.70 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 5.60 लाख रूपए है। इस में दो ड्राइव मोड ईको और सिटी, एलईडी टेललैंप्स और ऊंची पोजिशन वाला एलईडी स्टॉप लैंप दिया गया है। सभी कारों में मैनुअल एसी दिया गया है, लेकिन इंफोटेंमेंट सिस्टम किसी भी कार में नहीं दिया गया है। होंडा अमेज़ में चारों पावर विंडो दी गई हैं, जबकि फीगो एस्पायर, स्विफ्ट डिजायर और एमियो में केवल फ्रंट पावर विंडो ही मिलेंगी। टिगॉर में पावर विंडो नहीं दी गई है। सुरक्षा के लिए स्विफ्ट डिजायर में एबीएस और ड्यूल एयरबैग का विकल्प रखा गया है, होंडा अमेज़ के ई वेरिएंट (डीज़ल) में केवल एबीएस दिया गया है, फीगो एस्पायर के एम्बिएंट वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

टिगॉर के एक्सई वेरिएंट में एबीएस और ड्यूल एयरबैग दोनों ही नहीं दिए गए हैं। यहां फॉक्सवेगन एमियो ही इकलौती कार है जिस में ड्यूल एयरबैग और एबीएस स्टैंडर्ड मिलेंगे। एमियो में आउट साइड रियर व्यू मिरर (ओआरवीएम) पर इंडिकेटर और आगे-पीछे एडजस्ट होने वाला टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग भी मिलेगा।

एक्सटी वेरिएंट

एक्सटी वेरिएंट के पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.41 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 6.31 लाख रूपए है। इस में ऑल पावर विंडो, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फॉग लैंप्स दिए गए हैं। इसके मुकाबले में अमेज़ का एस वेरिएंट और फीगो एस्पायर का ट्रेंड वेरिएंट आता है। एक्सटी वेरिएंट में ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग का अभाव है, इस में केवल एबीएस दिया गया है। होंडा अमेज़ के केवल डीज़ल वर्जन में एबीएस दिया गया है, फीगो एस्पायर में ड्यूल एयरबैग और एबीएस दोनों ही दिए गए हैं। तीनों कारों में इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम और इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। टिगॉर और एस्पायर में फॉग लैंप्स भी मिलेंगे, जबकि अमेज़ एस वेरिएंट में फॉग लैंप्स नहीं दिए गए हैं। यहां टिगॉर ही इकलौती कार है जिस में कूल्ड ग्लोवबॉक्स आएगा।

एक्सजेड वेरिएंट

पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.90 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 6.80 लाख रूपए है। इसके मुकाबले में स्विफ्ट डिजायर का वीएक्सआई/वीडीआई, अमेज़ का एसएक्स, एमियो का कंफर्टलाइन और फीगो एस्पायर का टाइटेनियम वेरिएंट आता है। टिगॉर जेडएक्स में एक्सटी वेरिएंट वाले फीचर के अलावा प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, 2 ट्विटर, अलॉय व्हील, रियर डिफॉगर और ड्यूल एयरबैग दिए गए हैं।

टिगॉर, अमेज़, एमियो और फीगो एक्सपायर में ड्यूल एयरबैग और एबीएस स्टैंडर्ड दिए गए हैं, जबकि डिजायर में ये वैकल्पिक फीचर के तौर पर आते हैं। सभी कारों में इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम के साथ टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं, लेकिन टिगॉर में पावर फोल्डिंग फंक्शन नहीं दिया गया है। टिगॉर, अमेज़ और फीगो एस्पायर में रियर विंडो डिफॉगर भी दिया गया है।

एक्सजेड (ओ)

यह टॉप वेरिएंट है, इसके पेट्रोल वर्जन के दाम 6.19 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन के दाम 7.09 लाख रूपए है। इसके मुकाबले में स्विफ्ट डिजायर का जेडएक्सआई/जेडडीआई वेरिएंट, अमेज़ का वीएक्स वेरिएंट, एमियो का हाईलाइन वेरिएंट और फीगो एस्पायर का टाइटेनियम प्लस वेरिएंट आता है। यहां टिगॉर फुली लोडेड अफोर्डेबल कार है।

टिगॉर एक्सजेड (ओ) वेरिएंट में 5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और हारमन कॉरडन का 8-स्पीकर्स (4 स्पीकर और 4 ट्विटर) वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। केवल टिगॉर और एमियो में ही टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और रिवर्स कैमरा मिलता है। सभी कारों में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी दिया गया है, यहां एमियो ही ऐसी कार है जिस में पीछे की तरफ एसी वेंट्स दिए गए हैं। फॉक्सवेगन एमियो में रेन सेंसिंग वाइपर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे यूनिक फीचर भी दिए गए हैं। स्विफ्ट डिजायर में पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन दिया गया है, जबकि एस्पायर में साइड और कर्टन एयरबैग जैसी खासियतें समाई हैं।

यह भी पढें :

टाटा टिगॉर

363 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल20.3 किमी/लीटर
डीज़ल24.7 किमी/लीटर
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
जून ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

टाटा टिगॉर पर अपना कमेंट लिखें

0 कमेंट
Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली

नई सेडान कारें

अपकमिंग सेडान कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?